Skip to content
Home » Home » डायरेक्ट सेलिंग यूट्यूब चैनल – भारत की टॉप १० नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी की लिस्ट

डायरेक्ट सेलिंग यूट्यूब चैनल – भारत की टॉप १० नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी की लिस्ट

भारत की टॉप १० डायरेक्ट सेलिंग यूट्यूब चैनल कंपनी के नाम और कैसे करती हैं ये कंपनी भारत में डायरेक्ट सेलिंग का कारोबार (top 10 list of direct selling business in india) “

आज हम जानेंगे भारत की टॉप 10 डायरेक्ट सेलिंग कंपनी यूट्यूब चैनल के बारे में जो भारत में कारोबार करती है यानी कि हम जानेंगे यहां पर टॉप 10 नेटवर्क मार्केटिंग कंपनीज के बारे में जिनका यूट्यूब चैनल हो इसे हम टॉप MLM कंपनी के नाम से भी जानते हैं. यदि आप नेटवर्क मार्केटिंग (डायरेक्ट सेलिंग) से पैसे कमाना चाहते हैं ।

डायरेक्ट सेलिंग यूट्यूब चैनल - भारत की टॉप १० नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी की लिस्ट
भारत की टॉप 10 डायरेक्ट सेलिंग कंपनी और यूट्यूब चैनल के नाम

वह भी direct selling business के जरिए बिना किसी कंपनी के यानि कोई कंपनी स्टार्ट नहीं करनी या फिर कोई जॉब नहीं करनी तो आप नेटवर्क मार्केटिंग के द्वारा एक अच्छा पैसा कमा सकते हैं किसी भी प्रोडक्ट को सेल करके इसे हम मल्टी लेवल मार्केटिंग (mlm) कहते हैं।

आपको यदि Passive इनकम के साथ एक नाम और पहचान चाहिए तो आप नेटवर्क मार्केटिंग से पैसे कमाने का बिजनेस ( start network marketing making money business) शुरू कर सकते हैं । ये भी पढिए – Online पैसे कैसे कमाया जाता है हिन्दी मे जानकारी

“यहां पर हम एक लंबी लिस्ट बताने वाले हैं जो इंडिया में नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी है और आगे हम जानेंगे इन सभी नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी के युटुब चैनल के बारे में (top 10 network marketing youtube channel list). “

डायरेक्ट सेलिंग यूट्यूब चैनल का नाम सूची और नेटवर्क मार्केटिंग क्या है-

डायरेक्ट सेलिंग यूट्यूब चैनल का नाम सूची जानने से पहले जानिए कि आखिर नेटवर्क मार्केटिंग क्या है और कैसे कारोबार करती है ? network marketing kya hai aur kaise kare hindi me

डायरेक्ट सेलिंग कंपनी भारत में नेटवर्क मार्केटिंग बिजनेस मॉडल लोगों को देती है जिससे कोई डायरेक्ट किसी भी पर्सन (person) को कंपनी के सामान को sell कर सकता हैं इसमें किसी भी एजुकेशन (education), एज (age), लोकेशन या अन्य चीजों की रिक्वायरमेंट नहीं होती इसमें सिर्फ आप जुड़ने के बाद कंपनी से ट्रेनिंग लेकर डायरेक्ट सेलिंग कंपनी के प्रोडक्ट को लोगों को बेच सकते हैं ।

यहां पर आपको नेटवर्क मार्केटिंग से होने वाली जो कमाई होती है वह पैसिव इनकम के तौर पर जानी जाती है जिसे कमीशन बेस्ट इनकम (commision based income) भी कह सकते हैं। इसमे आपको पैसे के साथ साथ पहचान भी मिलती है । ये भी पढिए – गूगल से पैसे कमाने का शानदार तरीका सीखिए

नेटवर्क मार्केटिंग बिजनेस काम कैसे करता है- 

नेटवर्क मार्केटिंग एक डायरेक्ट सेलिंग कंपनी होती है जिसमें लोगों को inroll करना पड़ता है और इनरोल किए गए लोग आपस में एक नेटवर्क बनाते हैं और आप इन सारे नेटवर्क में कंपनी के सामान बेच सकते हैं ।

आपको कंपनी से बेचे गए प्रोडक्ट पर कमीशन प्राप्त होता है ये कमीशन को कई सारे लेवल के साथ ज्यादा profit देता है । इसीलिए इसको मल्टी लेवल मार्केटिंग बिजनेस कहते हैं । ये भी पढिए – नया यूट्यूब चैनल का नाम क्या और कैसे रखें हिन्दी में जानकारी

इंडिया में इस समय मल्टी लेवल मार्केटिंग यानी डायरेक्ट सेलिंग का बिजनेस बहुत चल रहा है यदि आप भी डायरेक्ट सेलिंग बिजनेस करना चाहते हैं तो हम यहां कुछ डायरेक्ट सेलिंग युटुब चैनल के बारे में बताएंगे जिसका इस्तेमाल करके आप डायरेक्ट सेलिंग और नेटवर्क मार्केटिंग बिजनेस के बारे में और ज्यादा जानकारी ले और अपना डायरेक्ट सेलिंग business स्टार्ट कर सकते हैं-

भारत की टॉप 10 डायरेक्ट सेलिंग कंपनी यूट्यूब चैनल का नाम – Top 10 direct selling companies in India 2021 

यहाँ दिए गए भारत के टॉप 10 नेटवर्क मार्केटिंग के डायरेक्ट सेलिंग यूट्यूब चैनल का नाम दिया गया है इसको आप youtube पर सर्च कर सकते हैं । आइए जानते हैं इन सभी direct selling यूट्यूब चैनल के नाम –

जानिए भारत की टॉप १० डायरेक्ट सेलिंग यूट्यूब चैनल कंपनी के नाम और कैसे करती हैं ये कंपनी भारत में डायरेक्ट सेलिंग का कारोबार के बारे में

टॉप 10 नेटवर्क मार्केटिंग कंपनीज इन इंडिया – top direct selling company in india

1 . vestige – वेस्टिज कंपनी भारत की टॉप फाइव नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी की लिस्ट में आती है जिसके लाखो डिस्ट्रीब्यूटर पूरे देश में फैले हुए हैं यह कंपनी पर्सनल केयर हेल्थ और लग्जरी ब्रोकर प्रोडक्ट सेल करती है यदि आप इस कंपनी के प्रोडक्ट डायरेक्ट सेल करते हैं अपने परफॉर्मेंस और टैलेंट के बल पर अपने लोगों के बीच में तो यह कंपनी आपको पांच से 11 पर्सेंट इनकम और 14 परसेंट डायरेक्ट इनकम देती है.

2.oriflame –जब आप भारत की 10 डायरेक्ट सेलिंग कंपनी के बारे में जानकारी के बारे में सर्च करना चाहते हैं तब ओरिफ्लेम नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी का नाम जरूर आता है यह एक swedish कंपनी है जो ब्यूटी और पर्सनल केयर प्रोडक्ट सेल करती है .

यह भारत की टॉप मल्टी लेवल मार्केटिंग कंपनी है यदि आप ओरिफ्लेम के VIP member और ब्रांड पार्टनर बन जाते हैं और इसके मल्टी लेवल मार्केटिंग नेटवर्क से जुड़ जाते हैं तो आप इस कंपनी से 10% से 20% डिस्काउंट वाले Profit कमा सकते हैं . इसके साथ यह कंपनी काफी सारे scheme & offers देती है.

3. herballife – हर्बल लाइफ इंडिया की टॉप 5 नेटवर्क मार्केटिंग (top 5 network marketing company) कंपनी के लिस्ट में आती है और यह इंडिया की टॉप MLM growth कंपनी की लिस्ट में आती है हर्बल लाइफ अपने एसोसिएट से डायरेक्ट सेल कराकर कंपनी प्रॉफिट earn करती है और आप भी इसके मेंबर बन के डायरेक्ट सेलिंग और नेटवर्क मार्केटिंग से पैसे कमा सकते हैं।

4.dxn india – डीएक्सएन इंडिया भारत की टॉप फाइव नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी की लिस्ट में आती है जो यूनिक प्रोडक्ट आयुर्वेद और हेल्थ सप्लीमेंट फूड और बेवरेज पर्सनल केयर और कॉस्मेटिक जैसे आइटम भारत में सेल करती है।

यदि आप डीएक्सएन इंडिया (dxn india) के मेंबर बनते हैं तो 15% से 25 परसेंट और रिटेल प्रॉफिट में 6% से 21 % इनकम earn कर सकते हैं।  

5. Modi care – मोदी केयर भारत की एक नंबर वन मल्टी लेवल मार्केटिंग कंपनी है , जो लोगों को कमीशन बेस्ट अर्निंग और अपॉर्चुनिटी नेटवर्क मार्केटिंग (network marketing business) बिजनेस के जरिए प्रोवाइड करती है ।

इस कंपनी के पास पर्सनल केयर, होम केयर , वैलनेस ,स्किन केयर जैसे वैरायटी ऑफ प्रोडक्ट अवेलेबल है आप इस कंपनी से जुड़कर आप डायरेक्ट सेलिंग से 20 % तक प्रॉफिट कमा सकते हैं

6-Amway india – एमवे इंडिया की नंबर वन डायरेक्ट सेलिंग कंपनी है इसके पास काफी मार्केट cap अवेलेबल है और वैरायटी ऑफ प्रोडक्ट भी उपलब्ध है क्योंकि इस यह कंपनी कोई भी रजिस्ट्रेशन फ्री (no regitration fee) चार्ज नहीं करती है और आप इसके थ्रू ज्वाइन होकर डायरेक्ट सेलिंग करके अपना mlm business बिजनेस ग्रो करा सकते हैं ।

7. safe shop – सेफ शॉप भारत की एक मल्टी लेवल मार्केटिंग डायरेक्ट सेलिंग कंपनी है , जिसमें आपको काफी ग्रोथ पोटेंशियल मिलता है यह कंपनी फैशन प्रोडक्ट , पर्सनल केयर प्रोडक्ट और ऐसे ही काफी सारे प्रोडक्ट को लोगों के बीच ट्रेड (trade) करवाती है ।

यदि आप भी इस सेफ शॉप से जुड़कर अपना मल्टी लेवल मार्केटिंग और डायरेक्ट सेलिंग बिजनेस स्टार्ट करना चाहते हैं तो कर सकते हैं।

8 .mi lifestyle marketing global pvt . ltd – एम आई लाइफस्टाइल मार्केटिंग ग्लोबल प्राइवेट लिमिटेड 2013 में रजिस्टर्ड की गई थी और एम आई लाइफस्टाइल एक टॉप 10 डायरेक्ट सेलिंग कंपनी के लिस्ट में आती है इसके अलावा यह एक बहुत पॉपुलर मल्टी लेवल मार्केटिंग कंपनी है ।

जिसके पास हेल्थ केयर (health care) ,पर्सनल केयर और एग्री प्रोडक्ट (agro product) अवेलेबल है । आप भी इसके साथ जुड़कर नेटवर्क मार्केटिंग के जरिए प्रोडक्ट सेल करके काफी इनकम (profit) जनरेट कर सकते हैं।

9. rcm – नेटवर्क मार्केटिंग की बात हो और rcm का नाम ना आए ऐसा नहीं हो सकता , भारत में अभी भी rcm एक best network marketing in india मानी जाती है , इस कंपनी के पास डेली lifestyle से लेकर कई वराइटी वाले product उपलब्ध है ।

और यदि आप डायरेक्ट सेलिंग का व्यापार करना चाहते हैं तो आप काफी अच्छा प्रॉफ़िट इस कंपनी से कमा सकते हैं ।

10. foraver living – फॉरएवर लिविंग टॉप 1 नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी है जो हेल्थ और ब्यूटी प्रोडक्ट के साथ trade करती है , यदि आप इंडिया से business करते हैं तो आप इस कंपनी से जुड़कर अपने नेटवर्क मार्केटिंग बिजनेस को भारत में फैला सकते हैं ।

और इस कंपनी के ब्रांड प्रोडक्ट से अपना अवेयरनेस बढ़ा सकते हैं और अमीर बनने का सपना पूरा कर सकते हैं ।

यहां हमने भारत की टॉप 10 डायरेक्ट सेलिंग मल्टी लेवल मार्केटिंग वाली नेटवर्क मार्केटिंग कंपनीज के यूट्यूब चैनल बारे में जानकारी ली है .

ऐसे टेक्नॉलजी न्यूज , और टेक आर्टिकल के लिए आप हमारे Facebook Page को लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें , या डायरेक्ट Megahindi.Com पर रोजाना विस्तार से जानकारी पढ़ें , जिनमे आपको टेक न्यूज , ब्लॉगिंग , यूट्यूब और इंटरनेट टिप्स के बारे मे जानकारी दी जाती है