Shortcut video editor download कैसे करें – 100 % फ्री [No Watermark]

सीखिए shortcut video editor का इस्तेमाल कैसे करना है how to download shortcut software in pc for free, how to edit video in shortcut app etc. 100% free easy video editing software for your pc [windows 10/11 + Mac + linux के लिए कोई watermark नहीं आएगा ] “

आज हम आपको बताने वाले हैं एक ऐसे फ्री वीडियो एडिटिंग सॉफ्टवेयर के बारे में (free shortcut video editor software ) जो बिल्कुल फ्री है और इसका इस्तेमाल करने पर आपके वीडियो में कोई भी watermark नहीं आता है हां हम बात करने वाले हैं शॉटकट वीडियो एडिटर के बारे में आज के इस पूरे टूट गए इसमें हम आपको बताएंगे shortcut video editor download कैसे करें इसके अलावा शॉटकट वीडियो एडिटर install कैसे करें PC में .

और हम जानेंगे shortcut video editor में वीडियो एडिट कैसे करते हैं इसके साथ ही हम यह भी बताएंगे शॉर्टकट वीडियो में म्यूजिक ऐड कैसे करते हैं यानी कि यह एक कंपलीट शॉर्टकट वीडियो एडिटिंग का ट्यूटोरियल्स है और इसमें हम सब कुछ जानेंगे तो आइए शुरू करते हैं सबसे पहले जानते हैं shortcut App क्या होता है

Shortcut App Kya hai – ये भी पढिए – Mobile से लैपटॉप में photo , फाइल और video transfer कैसे करते हैं आसान टिप्स

Shortcut video editor download कैसे करें - 100 % फ्री [No Watermark]
how to download shortcut software in pc for free

shortcut एक free open source वीडियो एडिटिंग software है जिसे आप किसी भी ऑपरेटिंग सिस्टम वाले डिवाइस पर रन कर सकते हैं इससे आप विंडो 10 ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ विंडो 11 ऑपरेटिंग सिस्टम में भी इस्तेमाल कर सकते हैं आप शॉटकट वीडियो एडिटर को Shortcut.org वेबसाइट से फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं. 

शॉटकट Video एडिटर क्रॉस प्लेटफॉर्म वीडियो editing software है जिसे आप विंडोज मैक और linux operating system पर इस्तेमाल कर सकते हैं यह टोटली फ्री वीडियो एडिटर है और इसमें कोई भी नया यूजर आसानी से शॉर्टकट के बारे में जानकारी लेकर वीडियो एडिट कर सकता है.

शॉटकट वीडियो एडिटर को आप 32-bit ऑपरेटिंग सिस्टम से लेकर 64 बिट ऑपरेटिंग सिस्टम में डाउनलोड और इंस्टॉल कर सकते हैं. आइए जानते हैं shortcut video editor को download कैसे किया जाता है step by step.

कैसे करें Shortcut video editor download (how to download shortcut video editor for windows 10/11)

  1.  Shortcut video editor download करने के लिए सबसे पहले आपको अपने कंप्यूटर या लैपटॉप में गूगल क्रोम ब्राउज़र को ओपन करें.
  2. इसके बाद आपको गूगल में shortcut.org website लिखकर search करें.
  3. google सर्च रिजल्ट में जो पहला website का link दिखाई दे उस पर क्लिक करें.
  4. आप शॉटकट वीडियो एडिटर के official website पर आ जाएंगे.
  5. आपको यहां shortcut software download का ऑप्शन मिल जाएगा.
  6.  जैसे आप Download पर क्लिक करेंगे आपके सामने एक विज्ञापन दिखाई देगा .
  7.  आपको इसे skip कर देना है और shortcut windows installer download पर क्लिक कर देना है
  8. अब आपके स्क्रीन पर एक shortcut setup download file ओपन होगा इसको अपने कंप्यूटर के डाउनलोड फोल्डर में save कर लें.
  9. इसके बाद shortcut video editor आपके लैपटॉप में या computer में download हो जाएगा.
  10.  shortcut video editor को microsoft store से डायरेक्ट डाउनलोड कर सकते हैं.

कैसे करते हैं कंप्युटर में Shotcut video editing software Install windows 10/11

 shortcut video editor को install करना काफी आसान होता है , अपने computer / laptop में शॉर्टकट वीडियो एडिटर को इंस्टॉल करने के लिए सबसे पहले This PC को ओपन करें,  और फिर download folder को ओपन करें.

यहां डाउनलोड फोल्डर में शॉर्टकट वीडियो एडिटर का setup file download हो गया होगा आपको इस फाइल पर माउस लाकर double click करें या राइट क्लिक करके open का चुनाव करें.

Shotcut video editor me Video edit kaise kare 

shortcut वीडियो एडिटर में video edit करने के लिए आपको सबसे पहले Project name देना होता है इसके लिए आपको टॉप मीनू बार में जाकर file पर क्लिक करें और New project पर क्लिक करें.

इसके बाद आपको Open new file पर क्लिक करें और अपने शॉर्टकट वीडियो एडिटिंग सॉफ्टवेयर में जिस भी वीडियो को edit करना हो उस वीडियो को अपने कंप्यूटर या लैपटॉप से सेलेक्ट करके ओपन करें.

इसके बाद आपको software वीडियो एडिटर dashboard में सारे video editing tools दिखाई देंगे और आप इसका इस्तेमाल करके shortcut वीडियो एडिटर में वीडियो एडिट कर सकते हैं.

ज्यादा जानकारी के लिए आप नीचे दिए गए वीडियो को पूरा जरूर देखें.

Best Videp editor for Windows 10/11 free [2022] Shotcut video editor me Video edit kaise kare 

Shotcut video me Music add कैसे करते हैं

shortcut video में म्यूजिक add करने के लिए सबसे पहले आपको शॉटकट वीडियो एडिटर में Music track या ऑडियो ट्रैक ऐड करना होगा.

इसके लिए आपको वीडियो के timeline के नीचे माउस को ले जाकर right click करें और add new audio track का चुनाव करें इसके बाद अपने computer से या लैपटॉप से किसी भी audio/mp3 file को ओपन करें अब चाहे तो यूट्यूब से फ्री ऑडियो म्यूजिक डाउनलोड कर सकते हैं.

शॉर्टकट वीडियो में म्यूजिक ऐड करने के लिए आपको नया Audio timeline add करना होता है जो music/audio के लिए रहता है आप इसको नीचे दिए गए वीडियो में आसानी से सीख सकते हैं.

Shotcut video editor में Video Play kaise करते हैं computer में

शॉटकट वीडियो एडिटर में वीडियो को play करने के लिए आपको एक video player दिया गया होता है जो राइट साइड में टॉप कॉर्नर में दिखाई देता है जब भी आपको वीडियो प्ले करना है तो आप ऑडियो प्लेयर पर क्लिक करके shortcut video को play कर सकते हैं .

यदि आप शॉर्टकट Video editing software को computer में इस्तेमाल करते हैं तो इसे Full screen में बड़ा कर लें इसके बाद आपको वीडियो प्लेयर की जरूरत नहीं पड़ेगी आप आसानी से शॉर्टकट वीडियो को प्ले कर सकते हैं.

Conclusion – about free easy video editing software for windows 10/11 and linux os 2022

तो आज के आर्टिकल में हमने समझा shortcut video editor को download कैसे करना है अपने विंडो ऑपरेटिंग सिस्टम में इसके अलावा शॉर्टकट वीडियो एडिटिंग सॉफ्टवेयर में वीडियो एडिट कैसे करते हैं और वीडियो में म्यूजिक ऐड कैसे करते हैं

Shortcut video editor को download कैसे करना है और अपने computer में install कैसे करना है इसके साथ ही शॉर्टकट वीडियो में वीडियो editing कैसे करना है इन सारी जानकारी को एक वीडियो में shortcut video editing tutorial के लिए बनाया गया है जिसे आप नीचे वीडियो पर क्लिक करके देख सकते हैं जिसमें आपको एक short video edit करके समझाया गया है कि कैसे आप शॉटकट वीडियो एडिटर में वीडियो edit कर सकते हैं.

यदि आपको Shortcut video editing के बारे में और कुछ पूछना हो तो नीचे कमेंट करें और यदि अगला कोई सवाल हो तो आप नीचे कमेंट में लिख सकते हैं आप हमें अपना सजेशन भी दे सकते हैं इसके अलावा रोजाना ऐसे ही रोचक जानकारी के लिए मmegahindi.com पर विजिट करें.

Leave a Comment