Dr. Vivek Bindra Wiki, Wikipedia, Biography, Life Journey, Income, mission

Vivek Bindra एक बहुत पावरफुल , एनेर्जिक और दमदार motivational speaker और business coach है जो इंडिया में lower Businessman को bada business बनाने की training देते हैं।

आज के इस पोस्ट में हम vivek bindra के case study लेकर आये हैं , जो आपको एक Powerfull Marketing stratgy aur बहुत कुछ सिखाएगी। इनका जन्म 5 अप्रैल 1978 में दिल्ली में हुआ था।

शुरुआत में इनको खाने के लिए पैसे तक नहीं थे , इन्होने life में success पाने के लिए बहुत struggle किया है। इन्होने संत सेवियर कॉलेज से mba किया और बाद में पीएचडी की डिग्री लेकर business के बारे में सिखने ke लिए amity business college , noida के लिए रवाना हो गए। इन्होने देखे कि इंडिया में 90 % बिज़नेस start होने के तुंरत बाद ही Fail हो जाते थे।

वही पर इनको ये देखने को मिला की इंडिया में बिज़नेस Fail होने का main कारण बिज़नेस स्ट्रॅटजी और wrong implementing skill है।

dr. vivek bindra case catudy
dr. vivek bindra case catudy

Dr. Vivek Bindra Wiki, Wikipedia, Biography in hindi

dr. vivek bindra के सबसे जो बेस्ट टीचर थे इनकी लाइफ में वो amity business college द्वारा दिए गए श्रीमद भगवद गीता का बुक , वही से इनका दिमाग खुल गया , दिमाग के सारे ढक्क्न खुल गए और फिर इन्होने ने अपने गुरु का आशीर्वाद लेकर अपने लाइफ का सफर शुरू किया। और उसके बाद ही शुरू हुई दुनिया के one ऑफ़ the best motivational speaker की journey .

इनको माँ बाप का प्यार भी नहीं मिला, पिता जी का देहांत हो गया और इनकी माँ ने दूसरी शादी कर ली। लेकिन इन्होने खुद को कमजोर नहीं होने दिया। और खुद को स्ट्रांग बनाया। और अपनी एजुकेशन पूरी करने के बाद बिज़नेस ट्रेनिंग , बिज़नेस कंसल्टेंट और मोटिवेशनल स्पीकर के रूप में अपना काम करना शुरू किया।

अपने यूट्यूब चैनल पर views बढ़ाने के लिए क्या करें

जैसा की सबके साथ होता है , शुरुआत में २ साल तक कुछ भी रिस्पांस नहीं मिला और एक भी क्लाइंट नहीं मिले।

इसके बाद इन्होने अपनी marketing करने के लिए youtube channel start किया , लेकिन वहाँ भी उन्हें फेलियर ही हासिल हुआ , इनके शुरुआत के videos इंग्लिश में होते थे। और शायद ये एक मुख्य कारण था।

फिर इन्होने में अपने वीडियोस को हिंदी में बनाना स्टार्ट किया और एक से एक बेस्ट और पॉवरफुल Business Case Study लेकर आये , फिर इनके वीडियो को ज्यादा पसंद किया जाने लगा और खूब सारे ऑडिनेन्स इनके चैनल को सब्सक्राइब करने लगे।

जल्द ही इन्होने 1 million से 10 million तक यूट्यूब सब्सक्राइबर्स gain किया , इनकी अच्छी Marketing भी हो गयी और इनके बिज़नेस में ढेर सारे फ़ोन कॉल मिलने लगे , आपको क्या लगता है youtube पर vivek bindra जी का सक्सेस का मंत्रा क्या है ? ये जानने के लिए vivek bindra केस स्टडी वीडियोस पार्ट 2 देखना बिलकुल ना भूले।

3 thoughts on “Dr. Vivek Bindra Wiki, Wikipedia, Biography, Life Journey, Income, mission”

Leave a Comment