Windows 11 release date : और Windows 12 की सच्चाई (हिंदी में)

कब होगी windows 11 Release Date या Windows 12 release date के बारे क्या है News और लेटेस्ट अपडेट (Latest Update) आपको आज पता चल जाएगा , क्युकी काफी लोग विंडोज ११ को अपडेट करने और Windows 10 को विंडो ११ और विंडोज १२ में अपग्रेड करने की बात कर रहे हैं , तो हमलोगो ने कुछ inquary और रिसर्च करके क्या पता लगाया वो आज हम आपको बताएँगे।

Windows 11 Release Date और Features 2021
Windows 11 Release Date और Features

Windows 11 Release Date और Features :

आपलोगो को ये जानकारी होनी चाहिए की आज के समय में इंटरनेट पर सब कुछ उपलब्ध होता है , आपको लगभग हरेक न्यूज़ और जानकारी Internet पर मिल जाती है , लेकिन क्या ये Windows 11 release होने की जानकारी सच है , या फिर आप भी उन लोगो के बिच में आते हैं जो बिना किसी एनालिसिस के आधार पर चीजों को सच मान कर बैठ जाते हैं।

Windows 11 Features के बारे में :

बिना किसी ऑफिसियल अनोउसमेंट के कुछ चीजे इंटरनेट पर बिना तथ्य के वायरल होती रहती है।, और windows 11 Latest Features के बारे में भी ऐसा ही हो रहा है , आपको ये जानकार हैरानी होगी कि ना तो अभी windows 10 के बाद कोई Windows 11 रिलीज़ होने वाली है और ना ही Windows 12 .

Windows 12 Release Date :

जैसे ही विंडोज 10 की कोई रिलीज़ तारीख नहीं आयी और ना ही आएगी ठीक वैसे ही Windows 12 की कोई release date नहीं आएगी , और ये हम नहीं कह रहे हैं , ये windows product बनाने वाली कंपनी के वेबसाइट से खबर मिली है।

हमारे यहाँ ज्यादा तर लोग सच्चाई जाने या सुने बिना किसी भी वीडियो और पोस्ट पर विश्वास कर लेते हैं , और जो जानकारी हमे मिलती है उसकी तह तक नहीं जाते , लेकिन जब हमने Microsoft windows की website जाकर सही जानकरी पता लगाने की कोशिश की तब जाकर हमे मालुम हुआ कि ये एक windows 11 Release Date fake News है।

और ऐसी कोई भी ऑफिसियल न्यूज़ , या जानकारी नही है जो इस बात का दावा करती हो की विंडोज 11 और विंडोज १२ रिलीज़ होने वाली है , और जब रिलीज़ नहीं होगी तो windows 11 features वाली News जो आप लोग सुन रहे हैं वो पूरी तरह से झूठी है और आपको गुमराह करने वाली fake न्यूज़ है।

तो अब सवाल उठता है की क्या windows 10 Microsoft company का last इनोवेशन है ? इसका जवाब है नहीं।

windows 10 में मिलेंगे 2 new features

Microsoft का inovation लास्ट नहीं है लेकिन माइक्रोसॉफ्ट अब से कोई latest windows version release नहीं करेगी , बल्कि कंपनी हर साल windows 10 में 2 new features update देने वाली है और कंपनी जो भी इनोवेशन करेगी उसको इसी 2 updates के जरिये आपलोगो तक पंहुचा देगी।

Windows 11 news and features 2021 in hindi

यानी अब ये प्रमाणित हो गया की विंडोज प्रोडक्ट बनाने वाली माइक्रोसॉफ्ट कंपनी कोई भी windows 10 के आगे windows 11 या windows 12 या windows 13 यानी Windows Version release नहीं करेगी। और विंडोज ११ के बारे windows 11 Release Date वाली खबर पूरी तरह से झूठी है।

Windows 10 vs windows version release

तो यदि आपके पास विंडोज १० है तो आप उसी को अपना लेटेस्ट windows मान सकते हैं और इसी में आपको windows के सारे new features मिलते रहेंगे। जैसा की और android apps और other एप्प्स में होता है।

क्लाइमेक्स : हमने जाना की windows 11 Release Date वाली न्यूज़ फेक न्यूज़ है और इसका कंपनी के windows version release से कोई लेना देना नहीं है। क्या आपको ये विंडोज windows 11 Release Date या Windows 12 release date के बारे में लिखा गया आर्टिकल पसंद आया ? आपकी राय निचे कमेंट में लिखें। धन्यवाद

Leave a Comment