5 Solid Software Download Sites Free For Windows , pc in 2021 (हिंदी)

इस आर्टिकल मे आपको Top software download free sites के बारे मे जानकारी मिलेगी , जैसे कि आप अपने नए Computer या pc के लिए Free Software Kaise aur कहाँ से Download करें । इसके साथ आपको इस पोस्ट मे Best Software Download Sites के बारे मे भी बताऊँगा , तो चलिए आपको बिना पैसे के किसी फ्री सॉफ्टवेयर डाउनलोड वेबसाईट से Software Download kaise karen इसके बारे मे पूरी जानकारी देते हैं ।

5 Solid Software Download Sites Free For Windows , pc in 2021 (हिंदी)
5 Solid Software Download Sites Free For Windows , pc in 2021 (हिंदी)

यदि आप अपने computer के लिए जो जो Software Use करना चाहते हैं , वो सभी Buy करने लगे तो आपका band बज जाएगा ,वहीं यदि आप इन Software Download Websites का use Free मे अपने pc , Computer या लैपटॉप के लिए करते हैं , तो आपका कोई पैसा नहीं लगनेवाला है । आप सोचेंगे कि आखिर ये Free Software Download कराने वाली Websites को भला हमसे क्या फायदा होता है , जो हमे ये Software Free मे Available karati hain ।

Free Software Download Sites को क्या फायदा होता है ?

देखिए यदि आप सोचते हैं , कि आप free Software Download Websites से सॉफ्टवेयर डाउनलोड करते हैं , तो इन्हे क्या फायदा होता है ? या अगर आप सोचते हैं , कि ये फालतू का दुकान खोल के बैठी है , तो आपका सोचना गलत हो सकता हैं। यदि आप इन Websites से Free me Software Download करते हैं , तो इनका फायदा होता है , और बहुत होता है । ऐसी Websites जो Free Software Download करने का Option या services देती हैं । उनको आप जैसे लोगों से ही फायदा होता है ।

अब आप सोचेंगे भला मुझसे क्या फायदा ? तो यहाँ सिर्फ आप इन Websites को use या इस्तेमाल करने वाले पहले और आखिरी user तो हो नहीं । आप जैसे लाखों user daily इन free Software Download Website se Software Apps , Games , Android Tv apps , Media apps , Mobile apps , Laptop Apps , Comupter application , web apps , Social Media apps , Gaming apps , Content Marketing apps, Video editor apps , video editing Software , Tools apps and software , Pc Software for Windows 10 , windows 7 ,windows 10 pro software Download करने आते रहते हैं ।

इन सभी प्रकार के apps And Software download करने से User का काम फ्री मे होता है , और इस तरह कि free Software Download Website for Pc , Mobile , Laptop and Computer Websites पर Free का Traffic आता है । जिससे इन Websites कि Earning होती है , और चुकी ऐसी Top Software websites जो अपने वेबसाईट से फ्री मे Software Download karne का ऑप्शन देती हैं , तो ऐसी websites पर भर भर के ट्राफिक आता रहता है ।

Software Download Websites कि Income Source क्या क्या है ?

देखा जाए तो ऐसी सभी Top Websites जो Software Download करने कि सर्विस देती है , इनके income का source सिर्फ एक नहीं होता । एक तो ये सिर्फ Free Software Download Sites ke naam से जानी जाती है , लेकिन ध्यान से थोड़ा सोचिए क्या वाकई ये website से आप free Apps aur Software Download करते हैं ? नहीं ।

आप इन Software websites से अपने Computer , Laptop , Pc , Smartphone और Tablets मे Free का Apps और Software Download and Install करते हैं , तो जब आप ऐसी किसी भी software sites se Software Download करते हैं , तो आपका Internet Data Use होता है , और क्या आपका Internet Mobile Data Free Mein मिलता है ? नहीं ना ?

अब इन websites कि कमाई कि सोर्स क्या है , ये भी जान लेते हैं – ये भी पढिए – गूगल सिक्युरिटी कोड क्या होता है और कैसे इस्तेमाल करें

सबसे पहला विकल्प जिससे ये free Software Download karane wali Websites पैसे कमाती हैं , वो है google adsense । और Google Adsense सिर्फ इन sites के लिए income Source नहीं है , बल्कि ये दुनिया कि किसी भी Websites aur Blog के लिए First Income का Source हैं । इस blog Megahindi के Income Source भी Google Adsense ही है , लेकिन इसका मतलब ये कभी नहीं होगा , कि कोई websites या blog sirf गूगल एडसेंस से ही कमाई करती है , या कोई websites अपने inCome का source सिर्फ Google Adsense ही रखती है ।

दुनिया कि कोई भी website चाहें Free me Software Download karati ho या कोई और Service देती हैं , इनके लिए Google adsense के अलावा Amazon , Flipkart , Mantra और इसके साथ Paid Software Download Websites , के साथ other Pc Software बेचने wali वेबसाईट , Mobile Paid Apps , Laptop Paid Software sites , Windows paid Software Sites , Computer Paid Software Sites और इसके अलावा सभी तरह के Paid Advertising sites से अपने Website और blog पर इनके ads show कराके पैसे कमाती हैं , जैसे मैंने आपको ppc websites के बारे मे जानकारी दी थी , ठीक उसी तरह ये free Software Download Sites भी कमाती हैं ।

  • Youtube shorts Fund से पैसे कमाने के नियम
    “Youtube shorts क्या है , इस पोस्ट में हम लोग सीखने वाले हैं यूट्यूब शॉर्ट्स के बारे में जानकारी ऐसे बहुत सारे लोग हैं जो यूट्यूब को तो इस्तेमाल करते … Read more
  • Mbps और MBps का full form क्या है
    Mbps और MBps का full form क्या है (Mbps ka Full Form) – आज हम इस पोस्ट में आपको एमबीपीएस के बारे में जानकारी देने वाले हैं.  और यदि आप … Read more
  • Pc में whatsapp कैसे चलाएं ? इन 2 तरीकों से
    हम आप लोगों को बताने वाले हैं Pc में whatsapp कैसे चलाएं और इसके लिए आप लोगों को क्या-क्या चीजें करनी पड़ेगी तो यदि आप लोग इस टॉपिक में इंटरेस्टेड … Read more
  • Computer को फास्ट कैसे करें ? Windows 11
    आज के इस पोस्ट में हम आप लोगों को Computer को फास्ट कैसे करें Windows 11 टॉपिक पर जानकारी देने वाले हैं यानी अपने slow computer हो या लैपटॉप हो … Read more
  • Youtube चैनल कैसे बनाएं Laptop से ?
    आज के इस पोस्ट में मैं आप लोग को Youtube चैनल कैसे बनाएं अपने लैपटॉप से के बारे में जानकारी दूंगा और आप लोग को बताऊंगा कैसे आप लोग अपने … Read more
  • Google chrome में वेबसाइट का शॉर्टकट कैसे बनाएं?
    Google chrome में वेबसाइट का शॉर्टकट कैसे बनाते हैं अगर आप इस टॉपिक में इंटरेस्टेड हैं तो इस आर्टिकल को पूरे ध्यान से पढ़िए क्योंकि आज हम इसी के बारे … Read more

और सभी websites जो online product बेचें या offline product , अपनी अपनी category के हिसाब से ऐसे ही पैसे कमाती हैं , और ये Online Income का सिलसिला चलता रहता है । अब ये सब पढ़ने और जानने के बाद आपके मन मे भी Online Icome कमाने या Online Earning हो ऐसी इच्छा होती होगी और ये सवाल भी आता होगा कि क्या मैं भी website बनाकर पैसे कमा सकता हूँ ?

तो इसका जवाब है .. बिल्कुल हाँ .. आप भी Blog और website बनाकर पैसे कमा सकते हैं?

लेकिन कैसे ? इसके लिए आप इस blog megahindi पर ब्लॉगिंग केटेगरी मे जाकर , जानकारी ले सकते हैं ।

Top Software Download Sites Free for pc , Laptop , Computer , Android , Mobile Windows 10

  1. Filehippo : यदि आप अपने लैपटॉप और computer के लिए free Software Website ढूंढ रहे हैं , तो आपके best Software Sites मे से पहले नंबर पर Filehippo.com हैं , यहाँ आपको latest Software , Freeware Software और shareware Software safe version के मिलते हैं । और किसी भी Computer user और Laptop User के लिए Software Download करने कि First Choice Filehippo ही है ।
  2. Softonic : यदि आप अपने Computer या pc के Best Software & Apps Download करने के लिए किसी ऐसी Download Software Sites कि तलाश कर रहें हैं , जहां आपको किसी भी software को free और Safe File Download करने कि सुविधा मिले , तो Softonic.com is your Best Choice ।
  3. cnet : और यदि आप अपने किसी ऐसे Safest Free Software Download Sites के बारे मे जानना चाहते हैं , जो Windows , Mac , ios , Android Devices के साथ सभी केटेगरी के Software and apps के साथ Utility software Download कराने कि सुविधा या सर्विसेज़ देती हो , तो आपको Download.cnet.com कि website पर विज़िट करना चाहिए ।
  4. lo4d : क्या आप किसी ऐसी Solid free Software Download Sites का wait कर रहे थे जहां से आप अपने Windows pc के लिए Free Software Downloads के साथ आपको Software Comprision और Software Reviews के बारे मे पूरी जानकारी मिलती हो , तो आपको lo4d.com free Software download webiste का चुनाव करना चाहिए , जहां आपको full Safety और Full Security , Antivirus software , और different types of software के बारे मे Safety Reports मिले तो आपको इस वेबसाईट पर जरूर विज़िट करना चाहिए ।
  5. 100-downloads : क्या आप एक ऐसे computer user हैं , जो सिर्फ Microsoft Windows Operating System पर काम करता है , और आपको सिर्फ Windows के लिए Free Software Download करना है , तो आप इस 100-downloads.com कि तरफ अपना रुख कर सकते हैं , क्युकी इस वेबसाईट पर स्पेशल तौर से Windows version के Free software available हैं ।

समरी : आज के इस आर्टिकल me मैंने आपलोगों 5 Solid Software Download Sites Free For Windows , pc in Hindi Topic में आपको पूरी जानकारी देने कि पूरी कोशिस की है , इसके साथ हमे इन Free Software Sites के Income Sources के बारे में भी पता चला , और altimetely क्या हमे इन Websites से Free में सॉफ्टवेयर डाउनलोड करने जो मिलता है , या इन वेबसाइट को फ्री में सॉफ्टवेयर डाउनलोड कराने के पीछे कुछ और मतलब होता है , और ये फ्री सॉफ्टवेयर डाउनलोड वेबसाइट पैसे कैसे कमाती हैं ? इन सभी subtopic पर बात की है।

यदि आपको ये पोस्ट पसंद आती है , तो आप इसे दूसरे दोस्तों के साथ व्हाट्सप्प और फेसबुक पर जरूर शेयर करें।

Note : ये सभी Free Software Download sites के बारे में दी इनफार्मेशन सिर्फ एजुकेशनल पर्पस से दी गयी हैं , किसी भी software को फ़्री में डाउनलोड करने से पहले Check जरूर कर लें। ये इसलिए हम कह रहें हैं , क्युकी कोई भी free software websites कैसे और कब अपनी पालिसी या प्राइवेसी अपडेट करे, ये हम आपको नहीं बता सकते हैं। तो किसी भी Website की गुणवत्ता चेक करने के बाद ही उस वेबसाइट से आपको Free me Software Download करना चाहिए। धन्यवाद

Leave a Comment