Bina Wifi ke Laptop me net kaise chalaye (हिंदी में जानिये)

आज का Question है Bina Wifi Ke Laptop Me Net Kaise Chalaye यानी हम , बिना wifi के लैपटॉप में net कैसे चलाएं इसके बारे में जानकारी लेंगे , क्युकी कोई भी डिवाइस हो हमे नेट (Internet) कनेक्ट करना तो आना ही चाहिए , बिना इंटरनेट (Without Internet) के तो हम कल्पना भी नहीं कर सकते , क्युकी सब कुछ ऑनलाइन होने के नाते , हमे भी ऑफलाइन (Offline) से ऑनलाइन (Online) शिफ्ट होना पड़ रहा है , और ऐसे में बहुत जरुरी है कि हमे मोबाइल (mobile ) से computer , Tablets और Laptop में Internet Connect करने और चलाने का प्रॉपर तरीका और टिप्स पता हो।

Computer में internet चलाने से ज्यादा आसान है , किसी लैपटॉप (Laptop ) में इंटरनेट चलाना , लेकिन आपको लैपटॉप में internet चलाने का पूरा तरीका मालूम होना चाहिए। क्युकी हो सकता है कि किसी टाइम आप अपने लैपटॉप में इंटरनेट चलाना चाहते हैं लेकिन WI Fi की सुविधा ना हो , या ये भी हो सकता है कि आपके लैपटॉप के WIFI में कोई प्रॉब्लम हो ऐसे में आप को अपने लैपटॉप से कोई काम लेना हो तो कैसे करेंगे , क्युकी आज के समय में बिना net के कोई काम नहीं होता है। तो चलिए आज हम बिना wifi के अपने pc में internet कैसे चलाएं जानते हैं।

बिना wifi के लैपटॉप में net कैसे चलाएं (Bina Wifi Ke Laptop Me Net Kaise Chalaye)

बिना wifi के laptop में Net चलाने के लिए आपके पास दो ऑप्शन है , और इन दोनों तरीके (Two Ways ) से आप अपने लैपटॉप में इंटरनेट (Laptop me internet) चलाना शुरू कर सकते हैं और ये दोनों तरीके बिना Wifi के हैं , पहला है bluetooth teathering और दूसरा है USB teathering . यानी आपके पास लैपटॉप में 3 option अवेलेबल होते हैं।

Bina Wifi Ke Laptop Me Net Kaise Chalaye
Bina Wifi Ke Laptop Me Net Kaise Chalaye

१.Wifi

२.bluetooth teathering

३.USB teathering

यदि आप अपने मोबाइल से लैपटॉप में वाई फाई (Wi-Fi) से इंटरनेट नहीं चला पा रहे हैं , तो आपके पास usb data cable का ऑप्शन भी माजूद है , इसके लिए अपने मोबाइल के charger से डाटा केबल को निकाले और usb side अपने laptop के usb port में लगाएं। और केबल का दूसरा भाग जिससे आप मोबाइल को चार्ज करते हैं , अपने मोबाइल के चार्जिंग पोर्ट ,में लगा दें।अब यदि आप अपने मोबाइल से लैपटॉप में नेट (net) डाटा केबल (Data cable ) से चलाना चाहते हैं , तो अपने मोबाइल के हॉटस्पॉट सेटिंग में जाएँ और Usb tethering ऑप्शन ऑन करें।

यदि आपको नहीं पता कि USB Tethering का ऑप्शन कहाँ है , तो इसके लिए सबसे पहले अपने मोबाइल के सेटिंग में जाएँ और कनेक्शन (Connection) पर क्लिक करें , यही पर आपको USB tethering का फीचर मिलता है , यदि आपको इस जगह पर USB Tethering ना दिखाई दे , तो अपने मोबाइल के हॉटस्पॉट सेटिंग (hotspot setting) के आस पास देखें , आपको ये सेटिंग आस पास मिल जायेगी।

Laptop Me Net Kaise Chalaye Bina Wifi Ke :Bina Wifi Ke:

अब आप बिना wifi के लैपटॉप (Laptop) में Internet चला सकते हैं , इसके लिए सबसे पहले डाटा केबल को Laptop के usb पोर्ट में लगा दें , और दूसरे साइड को मोबाइल में लगा दें , और मोबाइल से लैपटॉप को डाटा केबल से कनेक्ट करने के बाद , मोबाइल की सेटिंग में जाएँ और USB Tethering को ऑन कर दें , ऐसा करने के बाद आप लैपटॉप में इंटरनेट चला सकते हैं और वो भी बिना वाई फाई के। तो अब बताये क्या आपको ये आर्टिकल पसंद आया , यदि हाँ तो अभी इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करें। और Laptop में internet connect करने से रिलेटेड कोई प्रश्न पूछना चाहते हैं तो निचे कमेंट में लिखें। आपके सवाल का जवाब कुछ ही मिनटों में दिया जाएगा।

यदि आप के लैपटॉप में इंटरनेट संबंधित को सवाल है , तो बेफिक्र हो के पूछिए। धन्यवाद

2 thoughts on “Bina Wifi ke Laptop me net kaise chalaye (हिंदी में जानिये)”

Leave a Comment