Skip to content
Home » Home » Youtube app update के फायदे ? और कैसे करें अपडेट ?

Youtube app update के फायदे ? और कैसे करें अपडेट ?

Youtube app update kaise kare in hindi – आज हम बात करेंगे यूट्यूब अपडेट कैसे करें क्योंकि यदि आप youtube app के old version को इस्तेमाल कर रहे हैं तो आप कुछ मिस कर रहे हैं नया यूट्यूब काफी सारे फीचर्स से लैस है और यदि आपने अभी तक यूट्यूब को अपडेट नहीं किया है तो आप यह सारे फीचर इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे तो आज के आर्टिकल में हम जानेंगे यूट्यूब अपडेट कैसे किया जाता है तो आइए जानते हैं-

यूट्यूब क्या है ? Youtube app Kya hai ? ये भी पढिए Youtube channel का नाम क्या और कैसे रखें

यूट्यूब दुनिया का दूसरा सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाला सर्च इंजन है और यह एक सोशल मीडिया कम्युनिटी है इसके अलावा यह दुनिया का सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म है और यहां पर viewers और creators दोनों एक जगह मिलते हैं यानी youtube एक ऐसा इकोसिस्टम है जहां पर क्रिएटर और ऑडियंस दोनों एक साथ मिल जाते हैं.

Youtube Update Apps के फायदे ? और कैसे करें अपडेट ?
Youtube Update Apps के फायदे ? और कैसे करें अपडेट ?

क्रिएटर्स youtube पर content बनाता है और ऑडियंस content को consume करती है लेकिन बीते कुछ सालों में यूट्यूब की popular टीमें काफी इजाफा हुआ है और यूट्यूब app में भी यूट्यूब ने अपने आप को पहले से काफी बेहतर बना दिया है लेकिन इसका फायदा आपको तभी मिलेगा जब आप youtube app को update करेंगे.

Youtube Update Apps के फायदे

YouTube update kya hai? यूट्यूब अपडेट क्या है? –  यूट्यूब अपडेट एक प्रकार का अपडेट किया गया ऐप है जिसे हमें यूट्यूब के द्वारा improve किए गए ऐप और नए फीचर्स मिलते रहते हैं नया यूट्यूब अपडेट से हमें सिक्योरिटी और feature enhancement का ऑप्शन मिलता है जिससे हमारा यूजर एक्सपीरियंस भी बेहतर बनता है यूट्यूब अपडेट से हमारे पुराने youtube app में जो भी bugs होते हैं उन्हें fix किया जाता है यूट्यूब अपडेट करना हमारे लिए फायदेमंद होता है.

यूट्यूब ऐप को अपडेट कैसे करें? (youtube update kaise kare 2022)

यूट्यूब को update करने के लिए सबसे पहले आपके एंड्राइड स्मार्टफोन में गूगल प्ले स्टोर होना चाहिए इसके लिए आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है यदि आपके पास android स्मार्टफोन है तो गूगल प्ले स्टोर ऐप आपके फोन में पहले से ही उपलब्ध होगा तो आपको अपने गूगल play store में login करना है .

और youtube को search करना है यूट्यूब सर्च करने के बाद यूट्यूब का नया वर्जन एप स्क्रीन पर दिखेगा इस पर आपको क्लिक कर देना है और अपडेट वाले बटन पर क्लिक कर देना है इसके बाद यदि आपके मोबाइल का इंटरनेट ऑन होगा तो आपका यूट्यूब app update हो जाएगा.

यूट्यूब अपडेट कैसे करें स्टेप बाय स्टेप गाइड (update youtube step by step)

  • सबसे पहले अपने स्मार्टफोन में गूगल प्ले स्टोर ओपन करें?
  •  इसके बाद गूगल प्ले स्टोर को अपने जीमेल अकाउंट से लॉगिन करें?
  •  इसके बाद आपको youtube app टाइप करके सर्च बटन पर क्लिक कर देना है.
  •  अब आप को दिख आई यूट्यूब आइकॉन पर क्लिक कर देना है.
  •  इसके बाद यहां आपको एक ग्रीन यानी हरे कलर का बटन दिखाई देगा और यहां पर अपडेट लिखा होगा.
  •  आपको इस अपडेट वाले बटन पर क्लिक कर देना है
  •  इसके बाद आपका यूट्यूब अपडेट हो जाएगा.

Android अपडेट करने में होने वाली प्रॉब्लम का सलूशन? (problem about update app in hindi)

यदि आप अपने स्मार्टफोन में youtube app को update करना चाहते हैं तो ऊपर बताए गए तरीके से आप अपने यूट्यूब ऐप को अपडेट कर सकते हैं लेकिन यहां पर कुछ ऐसी प्रॉब्लम आ सकती है जब आप अपने यूट्यूब ऐप को update कर रहे हो क्योंकि यदि आपके smartphone यानी कि मोबाइल में internet नहीं होगा तो आप अपने यूट्यूब ऐप को अपडेट नहीं कर सकते हैं .

वहीं पर यदि आपके स्मार्टफोन के play store में सेटिंग की गई है कि जब आपका मोबाइल में इंटरनेट किसी वाईफाई नेटवर्क से कनेक्ट हो तभी आप अपने किसी भी android app को अपडेट कर सकते हैं ऐसे कंडीशन में आपका youtube update नहीं होगा तो इसलिए आपको यह दो चीजों पर ध्यान देना है .

यदि आप अपने यूट्यूब app को update करना चाहते हैं तो इसके लिए आपके पास Wifi network होना चाहिए या फिर आपके मोबाइल इंटरनेट से भी यूट्यूब अपडेट हो सकता है यदि आपकी मोबाइल इंटरनेट से यूट्यूब अपडेट नहीं हो रहा है तो आपको किसी वाईफाई नेटवर्क का सहारा लेना चाहिए या फिर किसी ऐसे जानकार वाले इंसान से अपने स्मार्टफोन में प्ले स्टोर की सेटिंग को अपडेट कर लेना चाहिए इसके बाद आप अपने मोबाइल इंटरनेट से youtube update कर सकते हैं.

Conclusion about Youtube Update apps :

यहां हमने सीखा यूट्यूब अपडेट करने का तरीका क्या होता है (youtube update kaise karte hain 2022) इसके साथ ही यूट्यूब अपडेट करने में होने वाले क्या problem आ सकती है इसका सलूशन कैसे किया जाए यदि आपको ऊपर बताए गए जानकारी पसंद आई हो तो आप अपने मित्रों के साथ जरूर को whatsapp और फेसबुक ग्रुप में शेयर कर सकते हैं यदि आपके मन में कुछ सवाल है तो आप नीचे कमेंट बॉक्स में पूछ सकते हैं यदि आपको ऐसे ही इंटरेस्टिंग जानकारी पढ़ने में मजा आता है तो आप megahindi.com वेबसाइट पर रोजाना विजिट करें धन्यवाद.