Youtube Income Check Website – यहां से जानिए किसी भी चैनल की कमाई

youtube income check website – आज हम जानेंगे यूट्यूब इनकम चेक वेबसाइट के बारे में जहां से आप किसी भी यूट्यूब पर की इनकम निकाल सकते हैं इसके अलावा आप किसी भी वीडियो की कमाई के बारे में जानकारी ले सकते हैं या फिर किसी यूट्यूब चैनल के कमाई के बारे में जानकारी ले सकते हैं यह एक ऐसी वेबसाइट है जहां पर आपको पर वीडियो कितना कमाई होती है इसके बारे में जानकारी मिल जाएगी .

वैसे भी इंटरनेट पर बहुत सारे Youtube income website हैं जहां पर आप कई सारे माध्यमों से किसी भी यूट्यूब पर की monthly , annualy और daily का income check कर सकते हैं यह इनकम youtube videos पर आने वाले views के हिसाब से अकाउंट किए जाते हैं कह सकते हैं कि यह एक्चुअल इनकम नहीं है लेकिन आप इन वेबसाइट से करीब करीब अनुमान लगा सकते हैं कि किसी channel की कमाई कितनी होती है तो आइए जानते हैं यूट्यूब चैनल की कमाई जानने के लिए youtube income वेबसाइट (youtube income check website) के बारे में.

Youtube income check website - यहां से जानिए किसी भी यूट्यूब चैनल की कमाई
check youtube channel income via online websites tool

Youtube Income Check Website – Calculator

ऑनलाइन कई सारे वेबसाइट है जहां से आप युटुब इनकम के बारे में जानकारी ले सकते हैं इस टॉपिक पर हमने वीडियो भी बनाया है तो आप राम जी टेक्निकल चैनल पर जाकर इस जानकारी के बारे में और अच्छे से जानकारी ले सकते हैं लेकिन यहां पर चलिए मैं आपको बताता हूं youtube income website एक वेबसाइट होती है जहां पर यूट्यूब चैनल के वीडियोस पर आने वाले व्यूज के अनुसार उनकी कमाई का ब्यौरा दिखाया जाता है यानी कोई भी यूट्यूब की इनकम के बारे में जानकारी ले सकता है .

और इसके लिए युटुब इनकम वाली वेबसाइट पर विजिट करके किसी भी युटुब चैनल का लिंक शेयर करना होता है या फिर आप किसी यूट्यूब चैनल के वीडियोस का लिंक भी शेयर करके आप यूट्यूब वीडियो की कमाई का अंदाजा लगा सकते हैं कि कोई वीडियो कितना कमाता होगा और इसी के अनुसार किसी भी यूट्यूब पर की कमाई का भी अंदाजा लग सकता है लेकिन यह किसी भी यूट्यूब की कमाई का यूज के जरिए आने वाले कमाई का ही अंदाजा लग सकता है बाकी युटुब इनकम में कई और तरीके से भी कमाई होती है जैसे कि और थैंक्स के जरिए.

यूट्यूब स्पॉन्सरशिप और यूट्यूब थैंक्स फीचर क्या है ? – यूट्यूब स्पॉन्सरशिप और यूट्यूब थैंक्स फीचर्स यूट्यूब के द्वारा अपने क्रिएटर्स के लिए दी गई सुविधा है जिसके माध्यम से कोई भी यूट्यूब चैनल का मालिक अपने youtube videos को स्पॉन्सर सेव कर सकता है और किसी भी वीडियो को स्पॉन्सरशिप के माध्यम से पब्लिश कर सकता है इसका मतलब यह है कि यदि कोई अपने बिजनेस के लिए वीडियो बनाना चाहता है .

या फिर मार्केटिंग के लिए वीडियो बनवाना चाहता है तो कोई भी युटुब चैनल का मालिक अपने चैनल पर यूट्यूब स्पॉन्सरशिप वीडियो बनाकर डाल सकता है इसके लिए इसे सिर्फ यूट्यूब में एक सेटिंग करनी होती है ताकि यूट्यूब को पता चल सके कि यह youtube videos स्पॉन्सर्ड वीडियो है.ये भी पढिएyoutube का मालिक कौन है हिन्दी में जानकारी लें

Youtube income  कैसे चेक करते हैं? –

  1. सबसे पहले आपको यूट्यूब इनकम चेक करने वाली वेबसाइट (youtube income check website) पर जाना होता है और चैनल का link यहां पर paste करना होता है .
  2. यानी जिस channel के income के बारे में आप जानकारी लेना चाहते हैं उस चैनल का link आप यहां पर share कर सकते हैं .
  3. या फिर उस चैनल के नाम (channel ka naam) को यहां पर दिए गए सर्च बार में टाइप करना होता है.
  4. इसके बाद से आप देख सकते हैं कौन सा चैनल आपके पसंद वाला चैनल है उस पर क्लिक करके आप youtube channel पर पर डे की कमाई कितनी है.
  5. और मंथली और एनुअल based की कमाई कितनी है यह सब कुछ जानकारी आप ले सकते हैं इसके अलावा आप यह भी देख सकते हैं कि यूट्यूब चैनल grow कर रहा है कि डिक्लाइन कर रहा है.

youtube channel की कमाई चेक करने वाली वेबसाइट के Naam –

ऊपर दी गई website के एड्रेस को अपने लैपटॉप या computer या मोबाइल के ब्राउज़र में खोलें और जिस भी युटुब चैनल के कमाई के बारे में जानकारी चाहते हैं उसका नाम या वीडियो link के यहां पर search बार में पेस्ट करके सर्च करें इसके बाद से आप अपने पसंद के यूट्यूब चैनल पर क्लिक करें और युटुब इनकम (youtube income check website) की जानकारी पाएं. 

ऐसे टेक्नॉलजी न्यूज , और टेक आर्टिकल के लिए आप हमारे Facebook Page को लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें , या डायरेक्ट Megahindi.Com पर रोजाना विस्तार से जानकारी पढ़ें , जिनमे आपको टेक न्यूज , ब्लॉगिंग , यूट्यूब और इंटरनेट टिप्स के बारे मे जानकारी दी जाती है

Leave a Comment