कौन है किरण चौधरी जिन्होंने थामा बीजेपी का हाथ ? Kiran Chaudhary hariyana BJP

क्या आप जानते हैं की किरण चौधरी जो पहले कॉंग्रेस पार्टी में रह चुकी हैं , अब वो बीजेपी में आ गई हैं । हरियाणा में कॉंग्रेस की पार्टी में कोई ध्यान ना देने की वजह से किरण चौधरी ने ये निर्णय लिया है । पिछले काफी समय से कॉंग्रेस के कई नेता congress छोड़ के bjp join कर चुके हैं ।

ऐसे में आइए जानते हैं की किरण चौधरी कौन हैं जिन्होंने कॉंग्रेस को क्यों छोड़ा और बीजेपी पार्टी में join हो गई ।

कौन है किरण चौधरी जिन्होंने थामा बीजेपी का हाथ  Kiran Chaudhary hariyana BJP

किरण चौधरी की तरफ से कॉंग्रेस को इस्तीफे दिए जाने वाली रिपोर्ट में कहा गया है की हरियाणा कॉंग्रेस अब सिर्फ एक आदमी की पार्टी बन के रह गई है और मेरे जैसे ईमानदार व्यक्तित्व की कॉंग्रेस में कोई जगह नहीं है । किरण चौधरी ने बिना नाम लिए पूर्व cm भूपेन्द्र सिंह हुड्डा को टारगेट किया है और कहा है की कॉंग्रेस सिर्फ परिवरवादी पार्टी बन चुकी है । vivek bindra

कौन हैं किरण चौधरी जिन्होंने bjp join किया | kiran chaudhary bjp join from congress hariyana

हरियाणा के पूर्व सीएम बंसीलाल की बहु हैं किरण चौधरी जिन्होंने जॉइन किया है बीजेपी । इसके साथ ही पूर्व सांसद और और बेटी श्रुति चौधरी भी बीजेपी को जॉइन किया है । किरण चौधरी के बीजेपी join करते ही हरियाणा के तीनों लाल के परिवार अब बीजेपी जॉइन कर चुके हैं ।

भजनलाल और देवीलाल का परिवार पहले से ही बीजेपी में है और अब बंसीलाल का परिवार भी बीजेपी जॉइन कर चुका है । इस प्रकार से देखे तो हरियाणा बीजेपी में तीनों लाल के भजनलाल , देवीलाल और बंसीलाल का परिवार बीजेपी मे आ चुका है । swami vivekanand

किरण चौधरी कॉंग्रेस छोड़ने से पहले काँग्रेस विधायक दल की नेता और तोशाम की विधायक अब हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले ही काँग्रेस छोड़कर बीजेपी के साथ आगे बढ़ रही है ।

किरण चौधरी का 40 साल के बाद काँग्रेस छोड़ने का कारण ?

रिपोर्ट की माने तो किरण चौधरी ने काँग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को भेजे गए इस्तीफे में बताया है की हरियाणा काँग्रेस अब सिर्फ एक आदमी की पार्टी बन गई है । किरण चौधरी ने बिना नाम लिए ही कॉंग्रेस के नेता और पूर्व सीएम भूपेन्द्र सिंह हुड्डा पर इशारा किया है ।

किरण चौधरी के अनुसार पार्टी को अपनी व्यक्तिगत जागीर के रूप में चलाया जा रहा है और मेरे जैसे ईमानदार नेता की आवाज को दबाया जा रहा है । यहाँ तक की मुझे अपमानित किया गया और मेरी आवाज को दबाई गई । मेरे खिलाफ साजिश रची गई ।

किरण चौधरी ने ये भी बताया की मेरा उद्देश्य हमेशा से राज्य और देश की सेवा करना रहा है किरण ने इस्तीफे में ये भी लिखा है की मैं भारतीय राष्ट्रीय कॉंग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदयस्था से इस्तीफा दे रही हूँ । उन्होंने ये भी बताया की मै पिछले 40 वर्षों से एक वफादार सदयस्थ रही हूँ इन 40 सालों में मैने पार्टी के और लोगों के लिए अपना पूरा जीवन समर्पित किया है ।

पूरी जानकारी यहाँ पढ़ें

मैं आधुनिक हरियाणा के निर्माता बंसीलाल और मेरे स्वर्गीय पति चौधरी सुरेंद्र सिंह की समृद्ध विरासत का भी प्रतिनिधित्व करती हूं.  – source ndtv india

tag- kiran chaudhary congress kyo chhodi , bansilal daughter kiran chaudhary , kiran chaudhary join bjp india ,shrutee chaudhary aur kiran chaudhary left congress and join bjp news.

Leave a Comment