Skip to content
Home » Home » True caller app को अब बीट करगा bharat caller app हुए 1 लाख users

True caller app को अब बीट करगा bharat caller app हुए 1 लाख users

true caller एक ऐसा ऐप है जो किसी अनजान नंबर से आने वाले कॉल्स (calls) की जानकारी आपको देता है और बताता है कि यह नंबर किस जगह से और किस व्यक्ति ने रजिस्टर्ड किया हुआ है लेकिन अब इस पोपुलर एप्लीकेशन को टक्कर देने के लिए एक मेड इन इंडिया एप bharat caller app ने भारत के मार्केट में दस्तक दी है। पढे गूगल से पैसे कैसे कमाया जाता है जानकारी

True caller app को अब बीट करगा bharat caller app हुए 1 लाख users
मेड इन इंडिया एप bharat caller app ने भारत के मार्केट में दस्तक

वैसे भी पिछले कुछ समय से यूजर्स के बीच मेड इन इंडिया ऐप (made in india app) का क्रेज काफी चला हुआ है और इसी लिस्ट में भारत कॉलर ऐप को भी लॉन्च किया गया है इस ऐप को किसी बड़ी कंपनी नहीं बल्कि बिहार के पटना शहर के रहने वाले ऐप डेवलपर प्रज्वल ने लॉन्च किया है खास बात यह है कि लांच के 15 दिन में ही इस ऐप पर लाखों मोबाइल यूजर जुड़ चुके हैं। 

कैसे बनाया गया भारत कॉलर ऐप को

भारत कॉलर ऐप को पटना के रहने वाले प्रज्वला ने 15 अगस्त को ही भारत कलर ऐप को लॉन्च कर दिया था और इसे एंड्रॉयड फोन (android phone) के लिए लांच किया गया है google play store (गूगल प्ले स्टोर ) पर मौजूद इस एप्लीकेशन को अभी तक एक लाख से ज्यादा मोबाइल यूजर ने डाउनलोड (download) कर दिया है । जिसके बाद यह कयास लगाए जा रहे हैं कि यह true caller जैसे पॉपुलर ऐप को कड़ी शिकस्त दे सकता है ।

आपको बता दें कि भारत कॉलर ऐप को लॉन्च करने वाले प्रज्वला पटना में मीठापुर जगह के रहने वाले हैं इन्होंने बेंगलुरु से बीटेक और आई आई एम से एमबीए किया हुआ है इन्हें शुरू से ही साइंस और कंप्यूटर साइंस में अधिक रूचि थी और इस रूचि ने आज कमाल कर दिया जिसका नजर आप भारत कलर ऐप के रूप में देख सकते हैं ।  

प्रज्वल सिन्हा 35 साल के हैं पिछले साल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्टार्टअप के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार से भी इनको नवाजा था प्रज्वल ने सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए ऑनलाइन टेस्ट सीरीज के startup की शुरुआत भी की थी ।

इसी दौरान उनके दिमाग में एक इसी तरह का एप्लीकेशन बनाने का आईडिया आया और उन्होंने bharat caller app (भारत कॉलर ऐप) को develop किया इस ऐप को बनाने में उन्हे करीब 3 महीने का समय लगा था जिसके बाद 15 अगस्त यानी इंडिपेंडेंस दिवस (independence day) के दिन ही इसे लांच कर दिया गया। 

भारत कॉलर ऐप में एक बात का बहुत ही ज्यादा ध्यान रखा गया है कि इसमें कॉलर की प्राइवेसी और सिक्योरिटी (privacy and security) का ध्यान रखा गया है ताकि किसी नंबर का प्राइवेट जानकारी (private information) का कोई भी गलत इस्तेमाल बिल्कुल ना कर सके भारत कॉलर एप्लीकेशन यूजर के बीच धीरे-धीरे लोकप्रिय (popular) होता जा रहा है और Google के प्ले स्टोर पर इसे एक लाख से अधिक लोगों ने download कर दिया है। 

यदि आप भी मेड इन इंडिया के अंदर डिवेलप किए गए एप्लीकेशन को प्राथमिकता देते हैं तो आपको true caller app की जगह भारत में निर्मित bharat caller app को जरूर तवज्जो देनी चाहिए और इसे गूगल के प्ले स्टोर से डाउनलोड करके एक बार जरूर चेक करना चाहिए।

ऐसे टेक्नॉलजी न्यूज , और टेक आर्टिकल के लिए आप हमारे Facebook Page को लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें , या डायरेक्ट Megahindi.Com पर रोजाना विस्तार से जानकारी पढ़ें , जिनमे आपको टेक न्यूज , ब्लॉगिंग , यूट्यूब और इंटरनेट टिप्स के बारे मे जानकारी दी जाती है