Youtube चैनल कैसे बनाएं Laptop से ?

आज के इस पोस्ट में मैं आप लोग को Youtube चैनल कैसे बनाएं अपने लैपटॉप से के बारे में जानकारी दूंगा और आप लोग को बताऊंगा कैसे आप लोग अपने मोबाइल फोन से ही नहीं बल्कि लैपटॉप और कंप्यूटर का इस्तेमाल करके भी यूट्यूब चैनल बना सकते हैं. 

youtube channel kaise banaye laptop aur computer se
youtube channel kaise banaye laptop aur computer se

 यूट्यूब चैनल बनाने के लिए (Youtube Channel kaise banaye Laptop se) आप लोग को क्या करना पड़ेगा इसके लिए आप लोग इस पोस्ट को पूरा और ध्यान से पढ़िए तो आइए शुरू करते. 

Youtube चैनल बनाने के लिए आपके पास एक गूगल अकाउंट होना जरूरी है जिसे आप लोग अपने फोन में इस्तेमाल करते हैं आप उसी गूगल अकाउंट का इस्तेमाल करके अपने लिए नया चैनल बना सकते हैं.

 Youtube channel बनाना सिर्फ कुछ मिनटों का खेल है यानी यूट्यूब चैनल बनाना बहुत आसान है और नया चैनल क्रिएट करना एकदम Easy है कोई भी नॉन टेक्निकल बंदा भी आसानी से नीचे दिए गए स्टेप को फॉलो करके चैनल बना सकता है. 

Youtube चैनल कैसे बनाएं लैपटॉप से ?Tips 2022

  • सबसे पहले अपने लैपटॉप में क्रोम ब्राउज़र ओपन करें.
  •  इसके बाद गूगल सर्च इंजन के लिए ब्राउज़र में google.com सर्च करें 
  • अब यदि आपने गूगल अकाउंट नहीं बनाया है तो पहले गूगल अकाउंट बनाएं. 
  •  यदि आपके पास पहले से गूगल अकाउंट है तो जीमेल लॉगिन करें .
  •  इसके बाद youtube.com सर्च करें.
  • इसके बाद आपको टॉप साइड में दिए गए profile picture पर क्लिक करें. 
  •  यहां पर आपको और Channel का ऑप्शन मिलेगा इस पर क्लिक करें. 
  •  अब आपका Youtube चैनल बन चुका है.
  • अब Channel customization वाले ऑप्शन पर जाकर अपने चैनल का नाम बदल सकते हैं. 
  • यहां पर आपको अपने Youtube चैनल का प्रोफाइल पिक्चर बदलने का भी ऑप्शन मिलता है. 
  • इस तरीके से आप लोग यूट्यूब चैनल बना सकते हैं. 

 यदि आप लोग Laptop में युटुब चैनल बनाना चाहते हैं (Youtube Channel kaise banaye computer se) तो ऊपर बताया जाए टिप्स को फॉलो करके आसानी से यूट्यूब चैनल बना सकते हैं यदि आप लोग को ऊपर बताई गई बातों को समझने में थोड़ी कठिनाई लगे तो आप नीचे दिए गए वीडियोस को देखकर आसानी से यूट्यूब चैनल बना सकते हैं.

Youtube channel kaise banaye laptop se 2022 me

Youtube चैनल कैसे बनाएं लैपटॉप से 

दोस्तों Youtube दुनिया का सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला वीडियो शेयरिंग और streaming website है और लगभग हर रोज लाखों-करोड़ों videos , यूट्यूब पर upload किए जाते हैं.  आप लोग यूट्यूब पर अपना चैनल बनाकर और चैनल पर video publish करके पैसे कमा सकते हैं. ये भी पढिए – Youtube चैनल का नाम क्या रखें 7 टिप्स

युटुब पर पैसे कमाने के लिए आप लोगों को सबसे पहले 1000 सब्सक्राइबर और 4000 घंटे का वॉच टाइम पूरा करना होता है इसके बाद आपको गूगल ऐडसेंस अकाउंट क्रिएट (create adsense account) करना होता है.

 1000 subscribers aur 4000 watch time – जब आपके चैनल पर 1000 सब्सक्राइब हो जाएंगे और आपके चैनल पर कुल 4000 घंटे का वॉच टाइम पूरा हो जाएगा तो आपका चैनल मोनेटाइज होने के लिए प्रोसेस में होगा. 

एक बार जब आपका यूट्यूब चैनल मोनेटाइज हो गया तो आप लोग अपने वीडियो से पैसे कमा सकते हैं उम्मीद है आप लोग को समझ में आ गया होगा यूट्यूब चैनल कैसे बनाएं लैपटॉप से (Youtube Channel kaise banaye Laptop se) यदि इसके बारे में और कुछ जानना चाहते हैं या कोई सवाल पूछना चाहते हैं तो आप नीचे कमेंट बॉक्स में पूछ सकते हैं आप हमारे युटुब चैनल Ramji Technical और Megahindi को भी सब्सक्राइब कर सकते हैं.  और यह फ्री है. 

Leave a Comment