Bluetooth Se App Kaise Bheje Laptop me | फाइल ट्रांसफ़र करना सीखें

“आप अपने किसी भी फोटो , video और app को bluetooth के माध्यम से share कर सकते हैं , यहाँ आपको bluetooth se app कैसे भेजें laptop में के बारे में जानकारी दी गई है ये भी पढिए ” Mobile से laptop में फाइल भेजने का तरीका केबल द्वारा सीखिए आइए जानते हैं bluetooth से app कैसे send करें और भेजें

हम आपको बताएंगे ब्लूटूथ से ऐप कैसे भेजे लैपटॉप में (Bluetooth Se App Kaise Bheje Laptop me) यदि आप अपने मोबाइल से लैपटॉप में फाइल ट्रांसफर करना चाहते हैं या अपने मोबाइल से किसी फोटो को और ऐप को अपने लैपटॉप में शेयर करना चाहते हैं लेकिन बार-बार आपका file transfer failed हो जा रहा है तो आज के इस जानकारी वाले लेख में हम आपको बताएंगे ब्लूटूथ (bluetooth) से ऐप ट्रांसफर (app transfer) करने का बहुत ही शानदार तरीका यदि आप इसका इस्तेमाल करते हैं तो आप आसानी से अपने mobile से laptop में bluetooth se app send सकते हैं.

Bluetooth Se App Kaise Bheje Laptop me | फाइल ट्रांसफ़र करना सीखें
laptop me bluetooth se app kaise send kare tips

आज के समय में हमारा काम मोबाइल से लैपटॉप और लैपटॉप से मोबाइल में कनेक्ट होने  वाला होता है जिसमें हमें मोबाइल के डॉक्यूमेंट (document), एप्लीकेशन (app) , वीडियो (video) और photos को लैपटॉप में यूज़ करना और लैपटॉप के फोटो और वीडियो को अपने मोबाइल में यूज करना जरूरी होता है ।

इसलिए बहुत जरूरी है कि हमारे पास कोई एक ऐसा साधन हो जिससे हम अपने mobile के app को लैपटॉप में transfer कर सके इसलिए आज का टिप्स आपको मोबाइल से लैपटॉप में ब्लूटूथ से ऐप्स कैसे भेजें (Bluetooth Se App Kaise Bheje) के बारे में है यदि आप यह पूरी जानकारी ध्यान से पढ़ते हैं तो आप अपने मोबाइल से लैपटॉप में ऐप ट्रांसफर करना (app transfer karna) सीख जाएंगे. 

ब्लूटूथ से एप कैसे भेजे लैपटॉप में ? Bluetooth Se App Kaise Bheje

ब्लूटूथ से लैपटॉप में ऐप भेजने के लिए सबसे पहले आपको अपने मोबाइल में जिस भी app को send करना हो उसका apk file फाइल होनी चाहिए एपीके फाइल को आप ऑनलाइन internet की मदद से अपने फोन में download कर सकते हैं सबसे पहले एपीके फाइल को अपने फाइल एक्सप्लोरर मे से app सेलेक्ट करें .

एंड इस पर हल्का सा touch करें इसके बाद आपको नीचे शेयर वाले ऑप्शन में जाएंगे जिसमें आपको google drive , जीमेल , व्हाट्सएप , टि्वटर , इंस्टाग्राम सभी सोशल मीडिया के साथ आपको ब्लूटूथ का भी आइकॉन दिखाई देगा आप सभी सोशल मीडिया और गूगल ड्राइव के साथ ब्लूटूथ का ऑप्शन इस्तेमाल करके किसी भी ऐप को शेयर कर सकते हैं अपने किसी दूसरे पीसी और लैपटॉप में.

Bluetooth से app कैसे भेजे step और तरीका-

ब्लूटूथ के आइकॉन पर क्लिक करें और अपने लैपटॉप का ब्लूटूथ ऑन कर दें.

इसके बाद लैपटॉप के bluetooth turn on होने के बाद ऊपर दिए गए add a new device पर क्लिक करें

अब आपको जैसे ही new device पर क्लिक करेंगे और आपके मोबाइल का bluetooth on रहता है तो आपके मोबाइल का ब्लूटूथ आपके laptop में तो होने लगेगा.

इसके बाद आपको अपने mobile के bluetooth वाले icon पर क्लिक कर देना है जिससे एक code जनरेट होगा और आपके मोबाइल में pair के लिए ऑप्शन देगा आपको उस पर allow कर देना है.

 इसके बाद से आपको अपने laptop में connect पर क्लिक कर देना है.

अब आपको लैपटॉप में दिए गए right side में send and recieve file via bluetooth पर क्लिक करना है.

 इसके बाद आपको अपने मोबाइल में जाना है और एपीके फाइल (apk file) पर सेलेक्ट करना है.

app file पर हल्का सा touch करने से आपको share button का ऑप्शन दिख जाएगा.

और अब ब्लूटूथ (bluetooth) वाले आइकन पर क्लिक करना है.

यदि आपको मोबाइल में ब्लूटूथ का आइकॉन ना दिखे तो आपको दिखाई देने वाले ऑप्शन को slide करके देखना है आपको आगे और ऑप्शन देखेंगे जिसमें आपको ब्लूटूथ का आइकॉन दिखेगा.

ब्लूटूथ के आइकन पर क्लिक करने के बाद सिंपली आपको आपके laptop का bluetooth icon दिखाई देगा.

अब आप को laptop के ब्लूटूथ आइकन पर क्लिक कर देना है.

इसके बाद आपके मोबाइल का app आपके लैपटॉप में ट्रांसफर (transfer) हो जाएगा.

 इस तरीके से आप अपने mobile के app को bluetooth से laptop में भेज सकते हैं.

Bluetooth Se App Kaise Share Hota Hai

bluetooth से app कैसे send करें मोबाइल में?

  • मोबाइल से किसी दूसरे मोबाइल (mobile) में ब्लूटूथ के जरिए ऐप (app) भेजने के लिए सबसे पहले दोनों मोबाइल का ब्लूटूथ ऑन (bluetooth on) कर ले .
  • अब पहले मोबाइल के files में जाएं और जो भी फाइल , फोटो और वीडियो और ऐप को भेजना हो उसको टच करें ।
  • इसके बाद से आपको नीचे share या send का आइकॉन दिखाई देगा आपको इस पर क्लिक करना है।
  • इसके बाद से आपको जैसे कि ऊपर बताए गए थे गूगल ड्राइव , एक्सटेंडर , जीमेल , whatsapp के साथ bluetooth का ऑप्शन दिखाई देगा आपको ब्लूटूथ वाले आइकॉन पर क्लिक करना है.
  • इसके बाद आपको दूसरे मोबाइल जिसमें आपको app भेजना है उसका ब्लूटूथ आपके मोबाइल में जो होगा उस पर आपको click कर देना है।
  • इसके बाद से आपको दूसरे mobile में जिसमें app भेजना होता है उसमें एक code दिखाई देगा और पैर का ऑप्शन आएगा आपको वहां पर allow कर देना है।
  • उसके बाद से पहले मोबाइल में आपको connect का ऑप्शन आएगा उसको कनेक्ट कर देना है ।
  • इसके बाद से आपका bluetooth आपके मोबाइल के app को दूसरे मोबाइल में ट्रांसफर कर देगा.

 इस तरीके से आप ब्लूटूथ से ऐप्स भेज सकते हैं यह तरीका बहुत शानदार होता है किसी भी एक mobile से दूसरे मोबाइल में apps, photo और video transfer करने का आप इन तरीकों का इस्तेमाल करके किसी भी दूसरे डिवाइस जैसे कि टेबलेट, लैपटॉप और पीसी में भी ऐप भेज सकते हैं और इसके साथ फोटो , फाइल और डॉक्यूमेंट ट्रांसफर (document transfer app) कर सकते हैं.

 यदि आपको ऊपर बताई गई जानकारी ब्लूटूथ से ऐप्स कैसे भेजें ( Bluetooth Se App Kaise Bheje yaa send kare) पसंद आई हो तो इसको दूसरों के साथ शेयर करें ताकि दूसरे लोग भी इसका लाभ उठा पाए यदि आप कुछ पूछना चाहते हैं इस विषय में तो नीचे कमेंट करके पूछ सकते हैं और ऐसे ही इंटरेस्टिंग आर्टिकल पढ़ने के लिए रोजाना मेगा हिंदी डॉट कॉम पर विजिट करें.

ऐसे टेक्नॉलजी न्यूज , और टेक आर्टिकल के लिए आप हमारे Facebook Page को लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें , या डायरेक्ट Megahindi.Com पर रोजाना विस्तार से जानकारी पढ़ें , जिनमे आपको टेक न्यूज , ब्लॉगिंग , यूट्यूब और इंटरनेट टिप्स के बारे मे जानकारी दी जाती है

3 thoughts on “Bluetooth Se App Kaise Bheje Laptop me | फाइल ट्रांसफ़र करना सीखें”

Leave a Comment