blog website google me show kyu nahi hote | हिंदी में जानिये

ब्लॉग गूगल मे शो क्यू नहीं होता (Blog Website google me show kyu nahi hote jaanenge) : – दोस्तों आज मैं आपको ब्लॉग और website को गूगल मे रैंक कराने का secret बताऊँगा , जिसका use करके आपलोग अपने ब्लॉग को गूगल मे रैंक करा सकते हैं , लेकिन उससे पहले आपको ये मालूम होना चाहिए , कि वो क्या problem है , जिसकी वजह से कोई ब्लॉग और वेबसाईट गूगल मे नहीं दिखते ।

blog website google me show kyu nahi hote | हिंदी में जानिये
blog website google me show kyu nahi hote | हिंदी में जानिये

क्युकी हर problem का कुछ कारण तो होता ही है , ठीक ऐसे ही इस टाइप के problem का भी कारण है , जिसे यदि आप नजर अंदाज करेंगे , तो आपकी ब्लॉग और website Google मे Rank नहीं करेंगे , तो चलिए जानते हैं blog website google me show kyu नहीं होता

Blog Website google me show kyu nahi करता ?

दोस्तों ब्लॉग और website यदि Google मे rank नहीं करते तो इसके कई सारे फैक्टर होते हैं , किसी भी विडिओ और यूट्यूब चैनल को Youtube Search मे Rank कराना और किसी भी Blog और Blog Post को Google Search मे Rank कराना , दोनों अलग अलग चीजे होती है । Youtube Search मे Video Seo अलग और गूगल सर्च मे blog seo अलग होता है । ब्लॉग पर free ट्राफिक कैसे लाएं ?

ये भी पढ़ें –

यानि यदि आप blogger हैं , और Blog seo के बारे मे आपको नालेज नहीं है , तो आप अपने Blog को Google मे Rank नहीं करा सकते , क्युकी इसके लिए आपको अपने Blog /Website का seo करना होगा , और उसके बाद आपको अपने Blog पर पब्लिश किए जाने वाले blog post seo के अकॉर्डिंग लिखने होंगे ,तब जाकर आप अपने ब्लॉग को गूगल मे रैंक करा सकते हैं ।

Blog google me show Kyu nahi hota – ब्लॉग गूगल मे रैंक क्यू नहीं करता ?———(Why Blog not Rank in google in Hindi)

  1. यदि आपके website कि quality google seo के हिसाब से नहीं होगी तो आपका ब्लॉग गूगल मे रैंक नहीं करेगा ।
  2. यदि आपने अपने Blog /Website पर seo type post नहीं लिखें हैं , तो भी आपका ब्लॉग गूगल मे शो नहीं होता है ।
  3. यदि आपने अपने ब्लॉग और वेबसाईट के Meta Tag अच्छे से नहीं design किया है , तो भी गूगल मे आपके ब्लॉग अच्छे से रैंक नहीं करते ।
  4. यदि आपने blog post लिखा है लेकिन उसमे आपने Title Tag मे Keyword नहीं रखा होगा , तो भी आपके ब्लॉग पोस्ट गूगल मे रैंक नहीं कर सकते ।
  5. यदि आपके ब्लॉग पर पब्लिश किए गए पोस्ट अलग अलग नीचे पर लिखे गए होने के कारण गूगल आपके website कि गुणवत्ता पहचान नहीं पाता , और ये भी वजह है , जिससे आप blog aur website ko google me show nahi kara paate ।

Blog ko Google Me Rank kaise karaye Tips – ब्लॉग को गूगल मे रैंक कैसे कराएं ? 2021

  1. अपने Blog / Website को अच्छे से डिजाइन करें और Responsive Theme का उपयोग करें , जिससे आपका ब्लॉग जल्दी लोड होगा और , आपके ब्लॉग कि quality seo के अकॉर्डिंग अच्छी होगी ।
  2. अपने ब्लॉग पर quality seo friendly post लिखें , इससे आपके द्वारा लिखे गए Blog Post Google me Rank Karane lagega
  3. यदि आप नए ब्लॉगर हैं , और आपने अभी अभी अपना ब्लॉग शुरू किया है , तो शुरुआत मे एक ही नीचे पर ही Article लिखें , भटके नहीं फोकस रहें
  4. अपने Blog /website का समय समय पर maintance जरूर चेक करें आप चाहें तो इसके लिए Google का Page Speed insight का प्रयोग कर सकते हैं , इससे आपके ब्लॉग मे क्या कमी है , पता चलेगा ।
  5. अपने ब्लॉग पर use / upload किए गए image कि साइज़ कम रखें , इसके लिए आप Plugins का इस्तेमाल कर सकते हैं । क्युकी ज्यादा साइज़ का इमेज आपके ब्लॉग का लोड होने का समय बढ़ा देता है ।
  6. अपने ब्लॉग पर spam comments ना आए इसके लिए कमेन्ट को पब्लिश करने से पहले चेक करें ।
  7. अपने ब्लॉग पोस्ट पर आने वाले comment का जवाब दें , इससे भी आपके blog post ranking मे सुधार होता है , और गूगल मे ब्लॉग रैंक करने कि क्षमता बढ़ती है
  8. अपने ब्लॉग (Blog) पर पोस्ट लिखते समय user को वैल्यू प्रदान करें , और इसके लिए अच्छे शब्दों के साथ कम से कम 700 words के आर्टिकल जरूर लिखें ।
  9. कुछ लोग कहते हैं , गूगल मे रैंक करने के लिए कम से कम 2000 से 2500 वर्ड का आर्टिकल लिखना होगा , उनकी बातों पर विश्वास ना करें , खुद के उपर विश्वास करें , मैंने अपने पोस्ट को 700 words और इससे भी कम शब्दों मे Google Search मे Rank करते हुए देखा है ।
  10. अपने काम पर भरोसा रखें , अच्छे seo type article आर्टिकल लिखे , लोगों के सवालों का जवाब से और Blog लो maintain रखें , ताकि गूगल खुद मजबूर हो जाए , आपके blog / Website को Google par show कराने के लिए ।

conclusion – Blog / Website About Ranking Facts in hindi

आशा करता हु आप को इस आर्टिकल से अपने ब्लॉग को गूगल मे शो (रैंक) कराने के लिए भरपूर जानकारी मिली होगी , यदि आपको blog website google me show kyu nahi hote topic पर लिखे गए ये लेख पसंद आए तो अपने मित्रों के साथ whatsapp और facebook पर शेयर जरूर करें , और कुछ पूछना चाहते हैं , तो कमेंट्स मे अपने सवाल पूछें ।

    1 thought on “blog website google me show kyu nahi hote | हिंदी में जानिये”

    Leave a Comment