Skip to content
Home » Home » Yono sbi app se balance check kaise kare And How To Check balance

Yono sbi app se balance check kaise kare And How To Check balance

अब Yono sbi ऑनलाइन app से सिर्फ एक क्लिक करके जाने अपने Bank खाते का बैलेंस। और बहुत कुछ , आप चाहे तो योनो अप्प से अपने फ़ोन में बहुत कुछ कर सकते हैं।

Yono sbi app se balance kaise check karte hai, yadi aapko sikhna hai to es post me aap achche se sikh sakte hain. Aur es article k baad aap apne mobile me install kiye gaye yono app se balance check kar sakte hain.

योनो अप्प (yono) क्या होता है ? | What is Yono sbi app

Yono Sbi App एक multi purpose एकाउंटिंग एप्लीकेशन है जो Sbi बैंक के ग्राहकों गया है , और यदि आप इस समय Sbi bank के कस्टमर है , तो आपको योनो अप्प से ऑनलाइन एकाउंटिंग करने के लिए लगभग सारे ऑप्शन दिए जाते हैं।

योनो अप्प से आप मोबाइल बैंकिंग के उपयोग से अपने खाते का बैंक बैलेंस चेक कर सकते हैं , और आप इस अप्प का इस्तेमाल करके अपने खाते से दूसरे किसी के भी खाते में पैसे ट्रांसफर कर सकते हैं।

ये तो कुछ ही चीजें हमने आपको बताई है यदि आप चाहें तो yono sbi से सारे ऑनलाइन बैंकिंग और इंटरनेट बैंकिंग , इन्वेस्टिंग , फिक्स्ड डिपाजिट , जीवन बीमा और भी सेवाएं घर बैठे अपने मोबाइल से ही कर सकते हैं।

Yono SBI me Balance चेक कैसे करें –

आप अपने बैंक में रखे गए पैसे की जानकारी छटे हैं तो अब आपको बैंक में बार बार फ़ोन करने की जरुरत नहीं है , आप Yono app से ये काम घर बैठे ही कर सकते हैं , अपने खाते में पैसे की जानकारी लेने के लिए आपके फ़ोन में सिर्फ योनो अप्प और इंटरनेट होना चाहिए।

आज का समय अब पहले जैसा नहीं रहा आज सब कुछ ऑनलाइन होने की कगार पर है और इस समय को देखते हुए सभी बैंक अपने सुविधाओं को मोबाइल अप्प के माध्यम से घर घर पहुँचाना चाहती है।

Yono sbi app se balance kaise check karte hai
Yono sbi app se balance kaise check karte hai, yadi aapko sikhna hai to es post me aap achche se sikh sakte hain. Aur es article k baad aap apne mobile me install kiye gaye yono app se balance check kar sakte hain.

यदि आपको Sbi बैंक में खाता खोलना है तो भी आपको बैंक जाने की जरुरत नहीं है , आप सहज जन सेवा केंद्र पर जाकर sbi bank में खाता खोलवा सकते हैं और उसके बाद अपना अकाउंट एक्टिवेट होने पर yono mobile app का इस्तेमाल कर सकते हैं।

अपने फ़ोन से बैलेंस कैसे चेक कर सकते हैं – Phone se Balance kaise check kare

अपने फोन में बैंक बैलेंस चेक करने के लिए सबसे पहले आप play store पर जाएं।

अब आप google play store सर्च बार में yono sbi app लिख कर सर्च करें।

अब आपके पास yono app दिखेगा , उस पर क्लिक करें और इनस्टॉल होने दें।

जब योणो अप्प आपके फोन में इनस्टॉल हो जाये तो अपने खाते से yono sbi android app को लिंक करें।

योनो ऑनलाइन स्टेट बैंक का एंड्राइड अप्प डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें

यदि आप ये काम खुद नहीं कर सकते तो किसी फॅमिली मेंबर का हेल्प लें , कोई अनजान व्यक्ति को अपने बैंक खाते की जानकारी ना दें।

जब आप का योनो मोबाइल अप्प आपके SBI बैंक खाते से लिंक हो जाए तो , योनो एप्प को open करें।

अब आपके yono application के सामने तीन सेक्शन दिखेगा।

जिओ मार्ट (Jio Mart ) क्या है जाने पूरी जानकारी ?

मोबाइल में डाटा ट्रांसफर (Data Transfer) कैसे करें ? mobile se

yono sbi app se balance kaise check kare
Login , view balance , Quick pay

अपने SBI Account में balance और last transations की जानकारी के लिए VIEW BALANCE सेक्शन पर क्लिक करें।

अब आपके सामने userid और password टाइप करने को रहता है। तो आप अपने SBI बैंक से मिले इंटरनेट बैंकिंग का यूजर आईडी और पासवर्ड टाइप करके ओके क्लिक करें।

अब आपके sbi bank में आपके खाते में रखे गए सभी पैसो की जानकारी योनो अप्प के स्क्रीन पर शो हो जायेगा। यदि आप चाहे तो सिर्फ mpin टाइप करके one click में भी अपने खाते की जानकारी अपने मोबाइल स्क्रीन पर देख सकते हैं।

आज हमने जाना yono sbi से अपने bank का बैलेंस कैसे चेक करते है , लेकिन आप इसका यूज़ सिर्फ बैलेंस चेक करने क लिए ही नहीं बल्कि आप इस app का इस्तेमाल करके अपने घर बैठे ही ऑनलाइन पेमेंट जैसे मोबाइल रिचार्ज , बिजली बिल , पानी का बिल , और पैसे ट्रांसफर करने जैसा काम भी कर सकते हैं।

इसके साथ ही आप इस sbi online app के जरिये म्युचअल फण्ड में और शेयर मार्केट में भी इन्वेस्ट कर सकते हैं। यदि आपको योनो sbi app के बारे में और जानकारी चाहिए तो हमे कमेंट करें , यदि ये पोस्ट आपको पसंद आये तो अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ जरूर शेयर करें। धन्यवाद