Skip to content
Home » Home » Whatsapp News : भेजे image से sticker बिना किसी 3 पार्टी ऐप से

Whatsapp News : भेजे image से sticker बिना किसी 3 पार्टी ऐप से

Whatsapp News : नया फीचर अब कर सकेंगे image से sticker बिना किसी 3 पार्टी ऐप से‘” अब आप व्हाट्सएप पर बिना किसी थर्ड पार्टी ऐप के किसी भी इमेज को स्पीकर में कन्वर्ट कर सकते हैं व्हाट्सएप ने नया फीचर्स को लॉन्च कर दिया है। ये भी पढिए – flipkart से पैसे कमाने की जानकारी हिन्दी में सीखें

Whatsapp News : भेजे image से sticker बिना किसी 3 पार्टी ऐप से
Whatsapp News : भेजे image से sticker बिना किसी 3 पार्टी ऐप से

इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप जो फेसबुक के द्वारा उनके जाता है अब इस पर एक नया फीचर ऐड होने की कगार पर है इसकी टेस्टिंग भी शुरू हो गई है इसमें व्हाट्सएप यूजर्स को डायरेक्ट किसी भी image को sticker में convert करने का ऑप्शन दिया जाएगा और इसके लिए किसी भी थर्ड पार्टी का एप्लीकेशन इस्तेमाल करने की जरूरत नहीं होगी या नहीं एप्लीकेशन के अंदर ही आपको यह सुविधा मिलेगी। 

व्हाट्सप्प स्टिकर भेजने के लिए किसी ऐप की जरूरत नहीं होगी

आपको बता दें कि whatsapp का यह फीचर्स बहुत ही शानदार है और व्हाट्सएप यूजर के द्वारा बहुत ज्यादा पसंद किया जाता है जब वह किसी से चैट करते हैं इसलिए व्हाट्सएप ने अपने यूजर्स को ध्यान में रखते हुए इस फीचर्स को डायरेक्ट अपने व्हाट्सएप ऐप (whatsapp app) में इनरोल करने का फैसला कर लिया है व्हाट्सएप की इस नए फीचर्स के बाद यूजर्स को किसी थर्ड पार्टी एप्लीकेशन (third party app) का इस्तेमाल नहीं करना पड़ेगा और यूजर मैसेज  सेक्शन में आसानी से व्हाट्सएप इमेज टू स्टीकर कन्वर्ट वाले फीचर्स का इस्तेमाल कर सकेंगे। 

यह जानकारी wabetainfo के वेबसाइट पोर्टल से मिली है जिसमें यह शेयर किया गया है कि व्हाट्सएप में एक नया टू लांच करने का फैसला किया है जिसमें डायरेक्ट किसी भी इमेज को स्टीकर में कन्वर्ट (convert image to sticker) कर दिया जाएगा और इसके लिए किसी भी एप्लीकेशन की जरूरत नहीं है। 

Whatsapp Image से sticker कैसे भेजेगा

आपको बता दें कि पहले भी whatsapp पर स्टीकर (sticker) भेजे जाते थे लेकिन इसके लिए external application का इस्तेमाल किया जाता था लेकिन अब व्हाट्सएप पर यह फीचर्स इंटीग्रेट किया जाने वाला है जिसके अनुसार आपको अपने फोन में किसी अन्य एप्लीकेशन को install करने की जरूरत नहीं . किसी खास व्हाट्सएप स्टीकर (whatsapp sticker) वाले एप्लीकेशन को इंस्टॉल करने की जरूरत नहीं होगी। और आप डायरेक्टली सिर्फ व्हाट्सएप पर ही किसी भी इमेज को स्टीकर में कन्वर्ट (photo to sticker) कर सकेंगे । 

रिपोर्ट के अनुसार whatsapp का यह फीचर्स आपको मैसेज वाले सेक्शन में मिलेगा और वहां पर स्टीकर का आइकॉन (sticker icon) होगा आपको किसी भी यूजर्स को अपना इमेज को स्टीकर बनाने के लिए दूसरे ऐप (app) की जरूरत नहीं होगी डायरेक्टली आप इस आइकॉन पर क्लिक करके किसी भी image को सेलेक्ट करके किसी भी यूजर को स्टीकर के फॉर्मेट में भेज सकते हैं लेकिन हाल में इस फीचर्स को सिर्फ विंडोज (windows) और आईओएस (ios) वाले ऑपरेटिंग सिस्टम (os) के लिए release किया गया है जल्द ही यह टूल सभी व्हाट्सएप यूजर्स के लिए सभी प्लेटफार्म पर अवेलेबल करा दिया जाएगा .  

ऐसे टेक्नॉलजी न्यूज , और टेक आर्टिकल के लिए आप हमारे Facebook Page को लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें , या डायरेक्ट Megahindi.Com पर रोजाना विस्तार से जानकारी पढ़ें , जिनमे आपको टेक न्यूज , ब्लॉगिंग , यूट्यूब और इंटरनेट टिप्स के बारे मे जानकारी दी जाती है