fm whatsapp download कैसे करें [आसान तरीका सीखें ]

fm whatsapp डाउनलोड कैसे करें इसी के बारे में आज हम जाएंगे क्योंकि आजकल फ्रेंड में whatsapp की तरह कई सारे whatsapp कौन भी पॉपुलर हो रहे हैं और इनमें आपको काफी सारे न्यू फीचर मिलते हैं। सबसे पहले हम जानते हैं fm whatsapp क्या होता है

एफएम व्हाट्सएप क्या होता है [fm whatsapp download new version kya hai]

 fm whatsapp app तरह का क्लोन व्हाट्सएप ऐप (clone whatsapp app) होता है जिसे ऑनलाइन डेवलपर community के द्वारा develop किया गया होता है clone whatsapp को fm whatsapp apk भी कहते हैं एफएम व्हाट्सएप में फेसबुक व्हाट्सएप (official whatsapp by meta) की तुलना में काफी ज्यादा फीचर्स दिए गए होते हैं जिसकी वजह से fm whatsapp application बहुत ज्यादा पॉपुलर हो रहा है।

fm whatsapp download new version 2022 :- fm whatsapp  को आप google play store से अपने फोन में install नहीं कर सकते क्योंकि यह गूगल की गाइडलाइंस को follow नहीं करता गूगल प्ले स्टोर की गाइडलाइंस के अनुसार किसी official app का क्लोन या डुप्लीकेट ऐप बनाना गलत है और इसलिए इस तरह की जो भी whatsapp apk है जोकि ऑफिशियल व्हाट्सएप ऐप (official whatsapp app) का क्लोन है या डुप्लीकेट व्हाट्सएप कह सकते हैं उसे गूगल प्ले स्टोर पर publish नहीं किया जा सकता।

आइए अब जानते हैं fm whatsapp 2021 new version download कैसे किया जाता है क्योंकि गूगल प्ले स्टोर से तो हम अपने फोन में इसे डाउनलोड और install नहीं कर सकते तो कोई ऐसा तरीका जरूर होगा जिससे हम fm whatsapp new version को डाउनलोड करें।

fm whatsapp download kaise kare
fm whatsapp download kaise kare 2021

fm whatsapp को डाउनलोड कैसे करें टिप्स (fm whatsapp download kaise karen)

fm whatsapp को download बहुत लोग करना चाहते हैं लेकिन पूरी जानकारी ना होने की वजह से यह लोग fm whatsapp को अपने मोबाइल में डाउनलोड और install नहीं कर पाते इसलिए यह आर्टिकल आप लोगों के लिए है जो लोगfm whatsapp को अपने फोन में डाउनलोड करना चाहते हैं इस पूरे पोस्ट में हमने आपको स्टेप बाय स्टेप बताने की कोशिश की है कि fm whatsapp new version 2021 download करने का सही तरीका क्या है।

किसी भी डुप्लीकेट व्हाट्सएप ऐप (duplicate whatsapp app) या क्लोन व्हाट्सएप ऐप (clone whatsapp app) या मोड व्हाट्सएप ऐप (mod whatsapp app) को डाउनलोड करने के लिए आपको थर्ड पार्टी डाउनलोड (third party download) प्रक्रिया का इस्तेमाल करना होगा क्योंकि यह सभी एक तरह के क्लोन व्हाट्सएप होते हैं .

इस प्रकार यदि व्हाट्सएप का डुप्लीकेट एपीके का मतलब है whatsapp mod या व्हाट्सएप क्लोन आप एफएम व्हाट्सएप एपीके ( whatsapp  apk) को whatsapp mod वाली website से डायरेक्ट अपने फोन में डाउनलोड कर सकते हैं और इस तरीके की वेबसाइट पर आपको सभी तरह के व्हाट्सएप मोड एपीके फाइल (whatsapp mod apk file new version link) और लिंक मिल जाएगी जिसे आप नीचे दिए गए वेबसाइट से अपने फोन में डायरेक्ट download कर सकते हैं।

गूगल से एफएम व्हाट्सएप डाउनलोड कैसे करें। (fm whatsapp download kaise kare)

यदि आप google से fm whatsapp download करना चाहते हैं तो नीचे दिए गए डाउनलोड टिप्स का इस्तेमाल करके आप किसी भी fm whatsapp new version को डाउनलोड कर सकते हैं इसके अलावा आप चाहे तो कोई भी best whatsapp clone apk को अपने फोन में download कर सकते हैं तो आइए जानते हैं fm whatsapp ko download kaise kare? ये भी पढिए – yo whatsapp download करें latest version इंस्टॉल करना सीखें

fm whatsapp 2021 download करने का सही तरीका और टिप्स

  • सबसे पहले अपने फोन में गूगल chrome browser को ओपन।
  • इसके बाद गूगल सर्च को open करें।
  • अब आप गूगल के सर्च बारे में डाउनलोड  fm whatsapp type करके search करें।
  • आप चाहे तो  fm whatsapp latest version apk download search कर सकते हैं।
  •  fm whatsapp डाउनलोड करने से पहले अच्छी वेबसाइट जरूर ढूंढे।
  • इसके बाद best fm whatsapp mod apk website जो भी दिखे उस पर क्लिक करें
  • इसके बाद आपको वेबसाइट पर  fm whatsapp apk download और इसके न्यू फीचर्स के बारे में जानकारी मिलेगी।
  • यहां नीचे की साइड में आपको fm whatsapp apk डाउनलोड latest version link दिखाई देगा।
  • आपको इस एफएम व्हाट्सएप एपीके लिंक पर क्लिक करके इसे अपने फोन में डाउनलोड कर लेना है।
  • आपका fm whatsapp update 2021 होना चाहिए तभी इसके सारे फीचर्स आपके फोन में मिलेंगे।

fm whatsapp updated कैसे install करें।

fm whatsapp update apk file को मोबाइल में इंस्टॉल करना बहुत आसान है यदि आप सिर्फ एक ट्रिक का इस्तेमाल करेंगे तो आप किसी भी third part app या whatsapp mod को अपने फोन में इंस्टॉल कर सकते हैं इसके लिए आपके फोन में एक सेटिंग ऑन करनी पड़ती है जिसका नाम unknown source application होता है।

Mod whatsapp install kaise kare

सबसे पहले fm whatsapp डाउनलोड file apk को ओपन करें.

इसके बाद अननोन settings सामने स्क्रीन पर दिखेगी इस पर yes कर देना है।

इसके बाद आपके फोन में fm whatsapp apk इंस्टॉल हो जाएगा।

Conclusion – fm whatsapp download kaise kare

आज हमने जाना fm whatsapp download kaise kare ( व्हाट्सएप को डाउनलोड कैसे करें ) और अपडेट कैसे करते हैं यदि आप व्हाट्सएप का लेटेस्ट वर्जन डाउनलोड करना चाहते हैं तो नीचे दिए गए website link पर क्लिक करके डाउनलोड कर सकते हैं उम्मीद करते हैं इस जानकारी से आप सभी को clone whatsapp download करना और install करना आ गया होगा यदि आप को जानकारी अच्छी लगे तो उसे अपने व्हाट्सएप और फेसबुक ग्रुप में जरुर शेयर करें.

Leave a Comment