Skip to content
Home » Home » Tesla पैसा कैसे कमाएगी How to earn revenu

Tesla पैसा कैसे कमाएगी How to earn revenu

शायद आपको पता नहीं है की मशहूर इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी tesla पूरी दुनिया में अपने कदम बिछाने में चरम पर है और अब टेस्ला (tesla Company) अपनी इलेक्ट्रिक गाड़ियों को भारत के बाजारों में भी लाएगी। आज के समय में लगभग प्रत्येक देश इलेक्ट्रिक गाड़ियों को अपने देश की रोड पर दौड़ाना चाहता है।

tesla electric car revenu modal
Tesla पैसा कैसे कमाएगी ये एक बहुत ही साधारण प्रश्न हैं क्युकी अभी हाल में ही जब दुनिया में कोरोना वायरस अपना कहर मचा रहा था उसी दौरान टेस्ला (tesla) के मालिक elon musk में जबरदस्त इजाफा हुआ है।

इसका एक कारण है पर्यावरण में बढ़ता हुआ प्रदुषण जो मानवता के लिए एक श्राप जैसा लगता है , और इलेक्ट्रिक गाड़ियों पर्यावरण के लिए eco friendly है क्युकी इलेक्ट्रिक विहिकल प्रदुषण नहीं करती हैं। इसी कारण हर कोई अब इलेक्ट्रिक कार लेना चाहता है।

Tesla पैसा कैसे कमाएगी ये एक बहुत ही साधारण प्रश्न हैं क्युकी अभी हाल में ही जब दुनिया में कोरोना वायरस अपना कहर मचा रहा था उसी दौरान टेस्ला (tesla) के मालिक elon musk में जबरदस्त इजाफा हुआ है। एक्चुअली टेस्ला या जो भी कंपनी इलेक्ट्रिक गाड़िया बनाती हैं वो इन गाड़ियों को fuelup करने के लिए जगह जगह fuel station बनाएंगी जिससे इनका रेवेन्यू मोडल बरकरार रहेगा।

टेस्ला ने की भारत में आने की तैयारी

वैसे हर कोई इलेक्ट्रिक गाडिया ही क्यों खरीदेगा इसका कारण क्या हैं ?

इसका कारण हैं पेट्रोल और डीज़ल के बढ़ते हुआ दाम , इसके साथ ये गाड़ियों को मेन्टेन्स करने में ज्यादा पैसे भी नहीं लगते हैं , इसलिए आनेवाले समय में देश में इलेक्ट्रिक कार या electric vihicle ही दौड़ेंगी।

सरकार भी यही चाहेगी कि देश में पर्यावरण ठीक रहे ताकि विदेशी पर्यटकों को आने में और जयादा प्रोहत्साहन मिले , और किसी भी देश की सरकार के लिए ये एक अच्छा समाचार (Good news) रहेगा। लेकिन हाल में कोरोना वायरस के परिस्थियाँ बदली हैं , तो इसका भी असर पड़ता है। वैसे वजह चाहे जो भी हो इइलेक्ट्रिक गाड़ियां तो बिकेंगी और elon musk की कंपनी तो पैसे कमाने वाली हैं।

तो अब आप हमे कमेंट करके ये बताइये की क्या टेस्ला (Tesla) पैसे कमाएगी या भविष्य में इसका भी कोई alternative आने वाला है। इस पोस्ट को शेयर जरूर करें धन्यवाद