Skip to content
Home » Home » Tesla ने 2021 में bharat में आने की तैयारी की

Tesla ने 2021 में bharat में आने की तैयारी की

टेस्ला अब पूरी दुनिया से नजरे हटाकर भारत (India ) में तैयारी कर ली है और ये खबर भारत के टॉप लेवल के मंत्री ने दी है , हालांकि tesla के मालिक elon musk बहुत सालो से इसकी तैयारी में थे , लेकिन इंडिया के rules और रेगुलेशन की वजह से , tesla को भारत में थोड़ा देर से आना की बात हो रही है।

tesla electric car in india
टेस्ला के seo एलोन मुस्क (elon musk ) ने ट्वीट करके दी है , कि tesla 2021 शुरुआत से ही इलेक्ट्रिक कार की बिक्री करेगा और इसके बाद देश में जो वाहन है उनमे असेम्बलिंग का कार्य शुरू करेगा।

2021 से अब टेस्ला ने देश में आने के लिए और पूरी दुनिया के सबसे बड़े बाजार में अपनी इलेक्ट्रिक कार (electric cars) के साथ डेब्यू करने की पूरी तैयारी कर ली है। पूरी दुनिया में भारत एक बड़ा बाजार है ,और किसी भी विदेशी कंपनी (Company) के लिए इससे अच्छा मौका नहीं हो सकता।

टेस्ला के seo एलोन मुस्क (elon musk ) ने ट्वीट करके दी है , कि tesla 2021 शुरुआत से ही इलेक्ट्रिक कार की बिक्री करेगा और इसके बाद देश में जो वाहन है उनमे असेम्बलिंग का कार्य शुरू करेगा।

आपको बता दें कि अभी तक भारतीय बाज़ारों (Indian market )के ऑटो विहिकल कमान भारतीय कपनियों (Indian companies ) के हाथ में थी , इसमें मारुती सुजुकी , टाटा मोटर्स (Tata motors )और कुछ विदेशी भी है जिनमे हुंडई , मरसडीज आदि है , लेकिन टेस्ला (Tesla ) ने लम्बे समय तक विदेशी बाज़ारों में अपनी पहुंच कायम की है।

आप मालूम हो तो टेस्ला आस्ट्रेलिया , कनाडा , चीन और जापान जैसे देशो के साथ पुरे यूरोप में शोरूम भी है वर्ष 2019 से टेस्ला ने संघाई में अपने इलेक्ट्रिक कार का उत्पादन शुरू किया , और अब टेस्ला भारत में इलेक्ट्रिक वाहन बेचेगी , भविष्य के दिनों में भारत में भी इलेक्ट्रिक कार उत्पादन कर सकती है।

तो क्या अब आप भी रेडी हैं इलेक्ट्रिक कार के लिए ? आप हमे निचे कमेंट करके बताये tesla के भारतीय बाजार में एंट्री के बाद क्या होगा , क्या भारत की बड़ी कंपनी tata एंड महिंद्रा elon musk की कंपनी टेस्ला से कम्पीट कर पाएगी।