Skip to content
Home » Home » Syncios data Transfer क्या है & How to use data Transfer in hindi

Syncios data Transfer क्या है & How to use data Transfer in hindi

यदि आप एक ऐसे डाटा ट्रांसफर अप्प्स के बारे में जानना चाहते है जो आपके सारे data को आपके एक डिवाइस से दूसरे डिवाइस में ट्रांसफर करे , तो आज आपको हम ऐसे सिन्सियस डाटा ट्रांसफर (Syncios Data Transfer App) के बारे में बताएँगे जो आपके डिवाइस की सारी चीजें जैसे phone log , Contacts , Photo , Videos , Pdf files , audio और लगभग सभी apk file को easily एक मोबाइल से दूसरे मोबाइल फोन में ट्रांसफर कर देगा।

Syncios Data transfer app :

ये एक ऐसा डाटा ट्रांसफर एप्लीकेशन है जो मोबाइल टू मोबाइल , लैपटॉप टू लैपटॉप , मोबाइल टू लैपटॉप , लैपटॉप टू मोबाइल , ios टू एंड्राइड ( iphone to Iphone , Laptop to laptop , Mobile To mobile , Mobile To laptop , Laptop to Mobile ) में फ़ास्ट डाटा ट्रांसफर करता है।

यदि आप बड़े लेवल पर कोई टेक्निकल काम करते हैं जिसमे आपको एक जगह से दूसरे जगह पर डाटा भेजने की जरूरत हो तो आप सिन्सियस डाटा ट्रांसफर (Syncios data transfer ) एप्प का इस्तेमाल कर सकते है।

Syncios data Transfer क्या है & How to use data Transfer in hindi
Syncios data Transfer क्या है & How to use data Transfer in hindi

Syncios data transfer को आप ट्रायल और प्रीमियम लेवल पर भी यूज़ कर सकते हैं , आपको ट्रायल वर्शन में कुछ ही फीचर्स मिलते है , और प्रीमियम में आपको बहुत ही ज्यादा benefits मिलते है।

सिन्सियस से डाटा ट्रांसफर (Data Transfer) कैसे करें :

जैसा की पहले भी बताया गया है आप कुछ भी या कोई भी डाटा एक डिवाइस से दूसरे डिवाइस में ट्रांसफर कर सकते हैं। लेकिन यदि आप अपने मोबाइल फ़ोन से लैपटॉप (mobile to laptop) में फोटो और वीडियो ट्रांसफर (Video Transfer) करना चाहते है तो आपको इसके लिए सबसे पहले एक USB cable को अपने फोन से लैपटॉप में जोड़ना होगा।

लेकिन रुकिए ऐसा बिलकुल नहीं है की ये सिर्फ केबल पर ही काम करता हैं , बिलकुल नहीं। आप one क्लिक में without केबल के डाटा ट्रांसफर कर सकते हैं।

जिओमार्ट के बारे में जानकारी लें

सबसे पहले हम जानते है की मोबाइल से लैपटॉप में डाटा ट्रांसफर कैसे करे ( mobile se laptop me data transfer kaise kare usb ) केबल से फिर हम qr code से डाटा ट्रांसफर कैसे करते हैं , वो समझेंगे।

मोबाइल से लैपटॉप में फोटो कैसे डाले ;

सबसे पहले अपने मोबाइल को लैपटॉप से कनेक्ट करें , आप qr code और डाटा केबल दोनों तरह से मोबाइल को लैपटॉप से कनेक्ट कर सकते हैं , लेकिन उसके पहले आपको Syncios data transfer app for windows 10 के लिए डाउनलोड और इनस्टॉल करना पड़ेगा।

यदि आप का पीसी या लैपटॉप windows 10 पर है तो निचे दिए लिंक से विंडोज के लिए आप इस एप्प को डाउनलोड कर सकते हैं। आप windows 8 , windows 10 , और विंडोज ७ के लिए इस मोबाइल डाटा शेयरिंग अप्प को डाउनलोड कर सकते हैं।

Windows os के लिए download करें

अब आप syncios data ट्रांसफर अप्प को ओपन करें उसके बाद आपको स्क्रीन पर एक qr code दिखाई देगा अब आप QR Code को अपने मोबाइल में इनस्टॉल किये गए Syncios QR Code Scanner से scan करें।

Yono SBI एप्प में बैंक बैलेंस कैसे देखें ?

सक्सेसफुल यूट्यूब चैनल कैसे run करें

अब जो फोटो आपको अपने मोबाइल से लैपटॉप में भेजनी है उसको सेलेक्ट करें और सेंड बटन पर क्लिक कर दें , अब आपका सेलेक्ट किया गया फोटो आपके लैपटॉप में सेंड हो जायेगा।

कोरोना से अपना बचाव खुद करें बिना corona vaccine के

इस तरह से आप सिन्सियस डाटा ट्रांसफर एप्प से अपने मोबाइल से लैपटॉप में डाटा ट्रांसफर (Data transfer ) कर सकते है।

तो हमने यहाँ सीखा मोबाइल से सिन्सियस डाटा ट्रांसफर एप्प का उपयोग करके लैपटॉप में फोटो कैसे डालते हैं। आप इसी प्रकार से लैपटॉप से मोबाइल में भी फोटो , वीडियो और फाइल्स सेंड कर सकते हैं।

ये पोस्ट पसंद आया हो तो दूसरे मित्रो के साथ शेयर जरूर करें और अपने सवाल नीचे कमेंट में लिखें। ऐसी और रोचक टिप्स एंड ट्रिक्स के लिए megahindi.com पर विजिट करें। धन्यवाद