Mobile screen ko laptop me kaise dekhe | प्रो टिप्स 2024

दोस्तों क्या आप अपने mobile की screen को लैपटॉप पर देखना चाहते हैं या फिर अपने मोबाइल की स्क्रीन को अपने लैपटॉप पर देखकर (how to cast mobile screen on laptop) उसी स्क्रीन को रिकॉर्ड करना चाहते हैं तो आसानी से आज का यह जानकारी देखकर आप सीख सकते हैं.

आज के आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कैसे आप जो है एक सिंपल सा trick apply करके आप अपने मोबाइल की screen को लैपटॉप पर देख सकते हैं.(mobile screen ko laptop par kaise dekhe windows 10 tips 2024)

ये भी पढिए – Youtube पर चैनल का नाम क्या और कैसे रखें ?

आज के समय में काफी लोग जो है अपने मोबाइल से tips and tricks की जानकारी लैlaptop के माध्यम से शेयर करते हैं और उसे वीडियो बनाकर youtube से पैसे कमा रहे हैं आप भी चाहे तो ऐसा कर सकते हैं .

लेकिन बात आती है कि मोबाइल की screen को लैपटॉप पर कैसे देखें (how to cast mobile screen on laptop) या फिर मोबाइल की स्क्रीन को लैपटॉप पर cast कैसे किया जा सके youtube पर काफी सारे वीडियो मिल जाएंगे लेकिन आपको सही जानकारी मिलना मुश्किल है .

ये भी पढिए – गूगल से पैसे कैसे कमाएं हिन्दी मे पूरी जानकारी पाएं

इसलिए आज के जानकारी में आपको मोबाइल की स्क्रीन को लैपटॉप से कनेक्ट (how to cast mobile screen on laptop windows 10 usb) करने और यूएसबी के द्वारा मोबाइल की स्क्रीन को पीसी की स्क्रीन पर cast करने का तरीका (mobile screen ko laptop me kaise show kare) समझाया और सिखाया जाएगा .

इसके लिए एक एक software है जिसको आप अपने पीसी में विंडो 10 (windows 10) में इंस्टॉल करेंगे तो आप आसानी से अपने मोबाइल की स्क्रीन को pc पर देख पाएंगे लेकिन उससे पहले आपको अपने मोबाइल में कुछ खास सेटिंग करनी होगी तो आइए जानते हैं हमें कौन सी सेटिंग करनी पड़ेगी.

Mobile screen ko laptop me kaise dekhe | प्रो टिप्स 2021
mobile की स्क्रीन को कंप्युटर में कैसे देखें ? टिप्स

सबसे पहले आपको अपने मोबाइल की settings में जाना है और फोन सेटिंग को ओपन करना है फोन सेटिंग को ओपन करने के बाद आपको एंड्राइड के बिल्ड वर्जन में जाना है और वहां पर 7 बार उस पर tap करना है इस 7 बार tap करने से आपके मोबाइल का developer mode on हो जाएगा.

जिससे आप आसानी से अपने फोन में usb debugging की सेटिंग को ऑन कर सकते हैं बिना usb debugging किए आप अपने मोबाइल की स्क्रीन को लैपटॉप पर शेयर (share mobile screen on pc) नहीं कर सकते या देख नहीं सकते. 

अब जब आपके मोबाइल का यूएसबी डीबगिंग (usb debugging) on हो जाता है तो बारी आती है आप अपने लैपटॉप में क्या करेंगे तो लैपटॉप में आपको एक सॉफ्टवेयर डाउनलोड करना पड़ेगा जिसका लिंक में आगे आपको दे दूंगा उस software को download करने के लिए आपको सबसे पहले-

mobile screen ko laptop me kaise dekhe ? windows 10 pc using usb

  • अपने computer में गूगल chrome browser को ओपन करें.
  • इसके बाद आपको गूगल search में mirror go लिखकर सर्च करना है.
  •  यहां आपको पहली वाली ऑफिशियल वेबसाइट पर क्लिक कर देना है
  •  आपको मोबाइल की screen cast करने के लिए एक software मिलेगा.
  •  अब आपको इस वेबसाइट से mirror go app को अपने कंप्यूटर में डाउनलोड करके इंस्टॉल कर लेना है.
  • अब आपको अपने मोबाइल से अपने लैपटॉप को usb के जरिए connect करना है.
  •  अब आपको अपने मोबाइल में जाकर apps को permission दे देनी है.
  •  अब आप आसानी से अपने मोबाइल की स्क्रीन को अपने laptop पर देख सकते हैं .

मोबाइल स्क्रीन को लैपटॉप में कैसे देखे 7 टिप्स (cast mobile screen on pc 7 tips)

  1. सबसे पहले अपने मोबाइल के चार्जर से usb cable निकाल दें।
  2. अब अपने मोबाइल के charging port में और laptop के usb port में केबल लगाएं।
  3. अब मोबाइल में mirrorgo app download कर लें।
  4. अब फ़ोन की सेटिंग्स से app को permission दें ।
  5. इसके बाद अपने laptop में mirror go software download करें ।
  6. इसके बाद लैपटॉप में इस software को install कर दें ।
  7. अब आपके mobile की screen pc में दिखने लगेगी ।

यह बताया गया तरीके से आप आसानी से किसी भी मोबाइल की स्क्रीन को अपने पीसी की स्क्रीन (cast mobile screen on pc) पर या लैपटॉप की स्क्रीन पर सो करा सकते हैं या फिर देख सकते हैं इसके अलावा आप चाहे तो अपने मोबाइल की स्क्रीन को रिकॉर्ड करके वीडियो भी बना सकते हैं.

तो आज के इस एपिसोड में हमने जाना मोबाइल की स्क्रीन को पीसी पर कैसे देखें (mobile ki screen ko pc me kaise dekhe) यदि आपको यह जानकारी पसंद आई है तो इस जानकारी को अपने मित्रों के साथ शेयर करें और ऐसे ही इंटरेस्टिंग जानकारी जाने के लिए मेरा हिंदी डॉट कॉम पर विजिट करें.

ऐसे टेक्नॉलजी न्यूज , और टेक आर्टिकल के लिए आप हमारे Facebook Page को लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें , या डायरेक्ट Megahindi.Com पर रोजाना विस्तार से जानकारी पढ़ें , जिनमे आपको टेक न्यूज , ब्लॉगिंग , यूट्यूब और इंटरनेट टिप्स के बारे मे जानकारी दी जाती है

Leave a Comment