Windows 11 Pro Activate – क्या है और कैसे करें [Free Product key]

Windows 11 Pro Activate kaise kare 2022 – यहाँ आज हम सीखेंगे पीसी में windows 11 pro activate कैसे करते हैं और ये सब फ्री तरीके से करेंगे। ऐसे कई लोग है जो अपने Computer के ऑपरेटिंग सिस्टम windows 7 और windows 10 से windows 11 में upgrade किये हैं .

और ऐसे में microsoft के latest windows feature update 2022 के कारण कई लोगो के कंप्यूटर में activate Windows का watermark , पीसी पर दिखाने लगता है और ऐसे में बिना windows को activate किये हम ये watermark हटा नहीं सकते।

windows activate watermark kaise remove kare in laptop

Windows 11 को activate ना करें तो क्या होगा जब अपने Laptop में विंडो 11 को एक्टिवेट नहीं करेंगे तो विंडोज के लेटेस्ट फीचर के अनुसार हम विंडोज में यानी अपने कंप्यूटर में कुछ सेटिंग नहीं कर सकते और माइक्रोसॉफ्ट  allow नहीं करता और हमारे कंप्यूटर की स्क्रीन पर एक वाटर मार्क [activate windows] दिखाई देता है .

यदि हम और ट्यूटोरियल्स वीडियो बनाएंगे तो उस पर भी यह watermark दिखाई देगा ऐसे में लोगों को लगेगा कि हम पायरेटेड विंडोज windows operating system का इस्तेमाल करते हैं तो इसलिए windows 11 को activate करना जरूरी हो जाता है.

Windows 11 Pro Activate - क्या है और कैसे करें [Free Product key]
Windows 11 Pro Activate – क्या है और कैसे करें [Free Product key 2022]

Windows 11 watermark कैसे हटाए अपने कंप्यूटर में

यदि आप अपने कंप्यूटर में से विंडो ऑपरेटिंग सिस्टम का watermark हटाना चाहते हैं तो इसके लिए एक उपाय है और आप इसे बिना अपने विंडो को एक्टिवेट किए ऑपरेटिंग सिस्टम में से watermark हटा सकते हैं इसके लिए आपको नीचे दिए गए ट्यूटोरियल्स वाला एक वीडियो देखना पड़ेगा यहाँ हमने बताया है कि अपने computer की स्क्रीन से windows watermark कैसे हटाए।

Windows 11 watermark हटाने के लिए नीचे दिए गए वीडियोस को ध्यान से देखें-

Windows 11 activate करने के लिए free product keys कहां से मिलेगी

Windows 11 Pro Activate kaise kare Computer

 आजकल इंटरनेट का जमाना है और कंप्यूटर में विंडो 11 को एक्टिवेट करने के लिए प्रोडक्ट की ऑनलाइन  आपको फ्री ऑफ कॉस्ट मिल जाती हैं जहां आपको पैसे देने की जरूरत नहीं है उसी तरीके से यदि आप अपने कंप्यूटर में विंडो 11 को एक्टिवेट करना (computer me windows 11 ko activate kare) चाहते हैं तो आपको पैसे देने की जरूरत नहीं है .

आपको windows 11  के लिए free product key आसानी से internet पर मिल जाती है लेकिन जब तक आप उनको Windows 11 को एक्टिवेट करने का सही तरीका नहीं समझेंगे तब तक आप अपने कंप्यूटर में विंडो 11 को एक्टिवेट नहीं कर सकते हैं.

Free windows 11 product key 

Windows 11 Pro product key free -W269N-WFGWX-YVC9B-4J6C9-T83GX

List of windows 11 product key

अब हम अपने कंप्यूटर में विंडो 11 को एक्टिवेट करने का तरीका सीखते हैं स्टेप बाय स्टेप हिंदी में 2022 – 

सबसे पहले आपको अपने computer को open करना होगा.

इसके बाद से विंडो सर्च बार में सीएमडी टाइप [cmd] type करके right click करें और open as administrater पर क्लिक करें.

इसके बाद आपके सामने कंप्यूटर में commond prompt स्क्रीन दिखाई देगा.

आपको यहां दी गई windows 11 pro product key का free version टाइप करना है लेकिन उससे पहले आपको कुछ कमांड देने होंगे और इसके लिए नीचे दिए गए वीडियो को ध्यान से देखना होगा वीडियो को देखने के बाद आप आसानी से अपने computer या लैपटॉप में विंडो 11 pro को एक्टिवेट कर सकते हैं.

यदि आप कुछ और पूछना चाहते हैं तो नीचे कमेंट करके पूछ सकते हैं अपने सवाल को कमेंट बॉक्स में लिखें और इस जानकारी को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें जिससे वे लोग भी अपने computer में विंडो 11 को एक्टिवेट कर सके यदि आप अपने लिए फ्री विंडो 11 प्रोडक्ट की लेना चाहते हैं तो आप लिंक पर क्लिक करके विंडो 11 के सभी एडिशन का free product key की ले सकते हैं .

लेकिन वीडियो को ध्यान से देखें ताकि आपको समझ में आ जाए कि आपको अपने कंप्यूटर में किस तरीके से windows 11 product key की लगाना है और कैसे आपका कंप्यूटर एक्टिवेट होगा.

free way to activate windows 11 product key

Leave a Comment