लैपटॉप में हिंदी टाइपिंग कैसे करें – 

Laptop में Hindi Typing कैसे करें – दोस्तों लैपटॉप में हिंदी टाइपिंग कैसे करें (Laptop me Hindi Typing kaise kare Jaankari) – यदि आपके साथ भी यही समस्या है और आपको पता नहीं है कि लैपटॉप में हिंदी टाइपिंग कैसे करते हैं तो आज के इस जानकारी के बाद दोस्तों आप लोग आसानी से अपने लैपटॉप में हिंदी टाइपिंग कर सकते हैं .

यह एक ऐसी टिप्स है जो किसी भी लैपटॉप में या फिर किसी भी कंप्यूटर में आप इसका इस्तेमाल कर सकते हैं और यह ट्रिक काफी आसान है और नीचे दिए गए वीडियो के माध्यम से भी आप इसको अच्छे से अप्लाई करके आसानी से हिंदी टाइपिंग कर सकते हैं हिंदी टाइपिंग से आजकल लोग घर बैठे महीने के कम से कम 40 से ₹50000 कमा रहे हैं यदि आपके पास Laptop है और यदि इंटरनेट कनेक्शन है तो आसानी से 40 से 50 1000 पर मंथ कमा सकते हैं या फिर 1500 से ₹2000 डेली  का कमा सकते हैं आइए हम आपको बता देते हैं कि लैपटॉप में हिंदी टाइपिंग कैसे करें- ये भी पढिएलैपटॉप के सॉफ्टवेयर को अपडेट कैसे किया जाता है

लैपटॉप में हिंदी टाइपिंग कैसे करें - 
लैपटॉप में हिंदी टाइपिंग (hindi typing) कैसे करें

 लैपटॉप में हिंदी टाइपिंग कैसे किया जाता है?

लैपटॉप में हिंदी टाइपिंग करने के लिए आपको एक सॉफ्टवेयर की जरूरत होती है लेकिन यह सॉफ्टवेयर आप को इंस्टॉल करने की जरूरत नहीं है इसे आप अपने गूगल क्रोम के एक्सटेंशन में ऐड करके अपने कंप्यूटर और लैपटॉप में हिंदी टाइपिंग कर सकते हैं यह एक ऑनलाइन तरीका है जो काफी मददगार है और आप इस तरीके से घर बैठे 70000 तक कमा सकते हैं। 

ये भी पढिए – लैपटॉप में app not responding कि समस्या को solve करें ।

सिर्फ हिंदी में टाइपिंग करके या नहीं हिंदी में टाइपिंग करना कोई बहुत बड़ी बात नहीं रह गई है आजकल इतने सारे software हैं जिनका इस्तेमाल करके आप घर बैठे पैसे कमा सकते हैं आपको बाहर कहीं जाने की जरूरत नहीं है इसका नाम है गूगल इनपुट कीबोर्ड जी हां दोस्तों इस सॉफ्टवेयर का नाम गूगल इनपुट कीबोर्ड है आप इसे Google chrome के एक्सटेंशन के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं । 

और इसमें आप हिंदी के अलावा और भी कई सारे भाषा ऐड कर सकते हैं जैसे गुजराती मराठी तेलुगू जो भी भाषा चाहे आप इसमें ऐड कर सकते हैं। 

 लैपटॉप में हिंदी टाइपिंग करने का तरीका – (laptop me hindi typing sikhe)

  1.  लैपटॉप में हिंदी टाइपिंग करने के लिए सबसे पहले अपने को ओपन करें । 
  2. अब आपको google search में गूगल इनपुट टूल एक्सटेंशन (google input tool extension) सर्च करना है .
  3. इसके बाद आप आने वाली पहली website पर क्लिक करें । 
  4. और गूगल सर्च में जो एक्सटेंशन सामने आया है या नहीं गूगल इनपुट टूल के साइड में जो ऑप्शन दिया गया है ऐड टू क्रोम (add to chrome) पर क्लिक करें .
  5. इसके बाद से दोस्तों आप इसे आसानी से हिंदी भाषा (hindi language) में सेटिंग करके अपने लैपटॉप में हिंदी टाइप (hindi type) कर सकते हैं .
  6. यदि आपको स्टेप बाय स्टेप हिंदी टाइपिंग कैसे करें ट्यूटोरियल्स (hindi typing tutorial video in hindi) सीखना है तो आप नीचे दिए गए वीडियो में सीख सकते हैं यहां पर आपको आसानी से हिंदी टाइप करने का तरीका स्टेप बाय स्टेप ( laptop me hindi type kare tips) सिखाया गया है जिसका इस्तेमाल करके आप लैपटॉप में हिंदी टाइप कर सकते हैं। 

दोस्तों आज हमने सीखा लैपटॉप में हिंदी टाइप कैसे करें (Laptop me hindi typing kaise kare in hindi) और लैपटॉप में हिंदी टाइप करने के लिए कौन सा ऐप इस्तेमाल किया जाता है आशा करते हैं आपको यह जानकारी पसंद आई होगी यदि जानकारी पसंद आई है तो अपने मित्रों के साथ शेयर करें और यदि आप कुछ सवाल पूछना चाहते हैं तो नीचे कमेंट करके पूछ सकते हैं नीचे दिए गए कमेंट में अपनी राय भी लिख सकते हैं।

google hindi tool extension software ko download kare –

Download Google input tool software link

hindi me typing kaise kare laptop me

ऐसे टेक्नॉलजी न्यूज , और टेक आर्टिकल के लिए आप हमारे Facebook Page को लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें , या डायरेक्ट Megahindi.Com पर रोजाना विस्तार से जानकारी पढ़ें , जिनमे आपको टेक न्यूज , ब्लॉगिंग , यूट्यूब और इंटरनेट टिप्स के बारे मे जानकारी दी जाती है

Leave a Comment