पेज मेकर ( Pagermaker ) क्या है Free Version & How to use

पेज मेकर क्या होता है ? What is Pagermaker in hindi : पेज मेकर एक डेस्कटॉप टाइप एप्लीकेशन है जिसको हम ऑफलाइन पब्लिकेशन के लिए इस्तेमाल करते है , इसका यूज़ करके हम Layout Design करते हैं। pager maker का यूज़ Offline publication , printing , brochures और newsletter को print और मॉडिफाई करने में किया जाता है।

पेज मेकर ( Pagermaker ) Download Free Version
पेज मेकर ( Pagermaker ) Download Free Version

Pagemaker सॉफ्टवेयर में आप डायरेक्ट कोई भी टेक्स्ट (Text) और लेआउट डिज़ाइन (Layout Design) लेकर उसे मॉडिफाई और डिज़ाइन करने के बाद प्रिंटिंग कर सकते हैं। अब बात आती है pagemaker download kaise karen ?

पेज मेकर ( Pagermaker ) Download Free Version & How to use कैसे करते हैं ? सबसे पहले आपको पेज मेकर डाउनलोड करें इससे पहले अपने windows की specs और लैपटॉप की comptibility जरूर देखें नहीं तो आप pagemaker download कर लेंगे लेकिन ये आपके लैपटॉप में अच्छे से work नहीं करेगा।

तो चलिए अब हम आपको पेज मेकर डाउनलोड करने का तरीका स्टेप बाय स्टेप बताते हैं –

Pagermaker Download Latest Version कैसे करें :

यदि आप अपने लैपटॉप में pagemaker latest version download करना चाहते हैं तो अपने गूगल क्रोम ब्राउज़र को ओपन करें और डाउनलोड pagermaker टाइप करें अब आपके स्क्रीन पर कुछ ऐसा पेज दिखाई देगा आपको पहला लिंक क्लिक करके ओपन कर लेना हैं

pagemaker latest version download कैसे करे
pagemaker download करने की प्रकिया

अब स्क्रीन पर एक अलग वेबपेज ओपन होगा और आपको यहाँ पर पेज मेकर डाउनलोड करने का लिंक मिल जाएगा। यदि आप adobe pagemaker का ट्रायल वर्शन लेते हैं तो इसके एप्लीकेशन में आपको ads भी दिखाई देंगे।

तो अब आप डाउनलोड लिंक पर क्लिक करके pagemaker को अपने लैपटॉप में डाउनलोड और इनस्टॉल कर सकते हैं ,और अपने लिए कोई page design कर सकते हैं।

अंत में :- आज हमने सीखा Offline publication , printing , brochures और ऑफलाइन प्रिंट करने करने वाले विंडोज बेस्ड pagemaking software के बारे में , इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करें।

Leave a Comment