Skip to content
Home » Home » China News : चीन में आई बाढ़ कई शहरों की सड़कें पानी में और हजारों लोग बेघर

China News : चीन में आई बाढ़ कई शहरों की सड़कें पानी में और हजारों लोग बेघर

Today China News – पड़ोसी देश china में कई दिनों से भारी बारिश और बाढ़ (flood) आने से लोगों की मुसीबत बढ़ गई है , चीन में जबरदस्त बारिश के कारण वहाँ के स्टेशन और सड़कों पर भयंकर बाढ़ जैसा वातावरण बन गया है , जिससे वहाँ के लोग अपना घर छोड़ दूसरे सुरक्षित स्थान पर जा रहें हैं । ये भी पढिए – एकादशी का व्रत , विधि और पारण करने का सही समय क्या है ?

बेघर हुए हजारों लोग – चीन के एक प्रांत हेनान में रिकॉर्ड स्तर पर बारिश हुई , और इस भयंकर बारिश के कारण वहाँ के 10000 से अधिक लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया । bbc की report के अनुसार बारिश से आई बाढ़ के कारण चीन के झेंझाऊ शहर में 12 लोग से ज्यादा की मौत हो गई है ।

China News  बाढ़ - कई शहरों  की सड़कें पानी में और हजारों लोग बेघर
चीन के कई शहर प्रभावित हुए

China के कई शहर प्रभावित –

China यानि चीन के कई शहर इस भयंकर बारिश से प्रभावित हुए हैं , जिनमे से अधिकतर मुख्य सड़कों को बंद करना पड़ा और आकाश मार्ग से आने वाले उड़ानों को भी रद्द कर दिया गया है । चीन के हेनान प्रदेश में करीब 9 . 4 लाख लोगों का घर बसा हुआ है , और इसलिए यहाँ के प्रशासन ने इस तरह के बारिश के कारण मौसम की चेतावनी जारी की है । ये भी पढिए – Whatsapp का नया फीचर इन progress – जाने क्या है latest अपडेट

सोशल मीडिया पर एक रिपोर्ट के अनुसार तस्वीरों मे साफ तौर से देखा जा सकता है की वहाँ की सड़कें पूरी तरह से जल में मग्न हो गई हैं और कारें बाढ़ के पानी में तैरने लगी है , ऐसा भी लगता है की हेनान प्रांत में एक बांध के क्षतिग्रत होने के कारण ये टूट भी सकता है ।

कुछ अधिकारियों ने बताया है कि लुओयअङ्ग शहर में बांध में 20 मीटर की दरार भी देखी गई है और इस क्षेत्र मे सैनिकों को भी तैनात किया गया , सैनिकों के मुताबिक कहा गया कि ये किसी भी वक्त ढह सकता है ।

उड़ाने रद्द हुई 250 से ज्यादा –

वहाँ के पुलिश अधिकारी , फायर ब्रिगेड और अन्य स्थानीय जिला कर्मी मौके पर राहत और बचाव कार्य में लगे हुए हैं । उनका कहना है कि सबवे में जलस्तर कम हो रहा है और यात्री फिलहाल safe हैं ।

झेंगझोंऊडोंग रेलवे स्टेशन में 160 से अधिक ट्रेन को रोक दिया गया । झेंगझोंऊ के हवाई अड्डे पर भी शहर में आने वाली 250 से ज्यादा उड़ाने रद्द की गई , और वहाँ के स्थानीय रेलवे के अधिकारियों ने भी कई ट्रेन को रोकवा दिया है , या समय परिवर्तन कर दिया गया है ।

ऐसे China News ,टेक्नॉलजी न्यूज , और टेक आर्टिकल के लिए आप हमारे Facebook Page को लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें , या डायरेक्ट Megahindi.Com पर रोजाना विस्तार से जानकारी पढ़ें , जिनमे आपको टेक न्यूज , ब्लॉगिंग , यूट्यूब और इंटरनेट टिप्स के बारे मे जानकारी दी जाती है