youtube channel name change कैसे करें | Easy Tips

youtube channel Name change – आज कल youtube पर सक्सेस होने के लिए एक ब्रांड चैनल नाम बनाना बहुत जरूरी है , ऐसे में यदि आपका भी एक यूट्यूब चैनल है , लेकिन आपके channel का नाम उतना अच्छा या अट्रैक्टिव नहीं है , तो कोई बात नहीं आज हम आपको अपना यूट्यूब चैनल का नाम कैसे बदलें के बारे में जानकारी देने वाले हैं । जिससे कि आप भी youtube channel name को change करके एक नया और मॉडर्न यूट्यूब चैनल नाम रख सकें । ये भी पढिए – youtube चैनल का नाम क्या और कैसे रखें यहाँ है पूरी जानकारी

youtube पर वही successful होता है , तो trends को समझ सके और trends के हिसाब से अपने को और अपना channel पर डालने वाले content को update करता रहे , ऐसे में हमारा youtube channel ka naam भी trend के हिसाब से ही रखना पड़ेगा , लेकिन यदि आपने पहले जल्दी से कोई अटपटा channel naam रख दिया है , तो इसको बदलना जरूरी है । तो आइए जानते हैं youtube channel name change करने का तरीका आसान टिप्स के साथ ।

How to change a youtube channel name | प्रो टिप्स
how to change your youtube channel name here is steps

How to change a youtube channel name in hindi

Youtube चैनल का नाम बदलने के लिए कम से कम youtube पर आपका एक account होना चाहिए तभी आप अपने चैनल का नाम चेंज कर सकते हैं , तो यदि आपका एक youtube अकाउंट है तब आप आसानी से अपना यूट्यूब का चैनल नाम बदल सकते हैं । इसके लिए अपने computer और mobile दोनों डिवाइस का इस्तेमाल कर सकते हैं । तो सबसे पहले अपने computer को ओपन करें और अपने google chrome ब्राउजर में youtube.com टाइप करके अपने कंप्युटर के कीबोर्ड से enter प्रेस करें ।

ये भी पढिए – computer में @ लिखने के कई तरीके सीखिए

google chrome ब्राउजर में यूट्यूब की website open kare
1. अपने google chrome ब्राउजर में यूट्यूब की वेबसाईट ओपन करें ।

यहाँ Your channel ऑप्शन पर क्लिक करें ।
2 . अब अपने youtube profile आइकान पर क्लिक करें ।

change a youtube channel name
3 . इसके बाद यहाँ Your channel ऑप्शन पर क्लिक करें ।

customize channel वाले ऑप्शन पर क्लिक करें ।
4 . इसके बाद customize channel वाले ऑप्शन पर क्लिक करें ।

ऑप्शन में से basic info पर क्लिक करें ।
5 . अब दिए गए ऑप्शन में से basic info पर क्लिक करें ।

Youtube channel नाम होगा , पेंसिल पर क्लिक करें ।
6 . अब यहाँ आपका पहले वाला Youtube channel नाम होगा , पेंसिल पर क्लिक करें ।

channel नाम Change करें
7 . अब यहाँ आपको अपना नया channel नाम edit/Change करें ।

8 . channel नाम चेंज करने के बाद PUBLISH बटन पर क्लिक करें ।
8 . चैनल का नाम चेंज करने के बाद PUBLISH बटन पर क्लिक करें
यूट्यूब हेल्प

आशा का इस आर्टिकल की हेल्प से आप अपना यूट्यूब चैनल का नाम बदलना (My Youtube Channel Name Change) सिख गए होंगे , पोस्ट आपको पसंद आए तो हमे सपोर्ट करें , कुछ पूछना चाहते हैं तो नीचे comment करें हम आपको जल्द से जल्द reply करेंगे ।

ऐसे टेक्नॉलजी न्यूज , और टेक आर्टिकल के लिए आप हमारे Facebook Page को लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें , या डायरेक्ट Megahindi.Com पर रोजाना विस्तार से जानकारी पढ़ें , जिनमे आपको टेक न्यूज , ब्लॉगिंग , यूट्यूब और इंटरनेट टिप्स के बारे मे जानकारी दी जाती है