1 करोड़ कैसे कमाए | पैसे से पैसा कैसे कमाए | Money Tips

1 करोड़ कैसे कमाए / (crore kaise kamaye) – आज मैं आप लोग को सिखाने वाला हूं पैसे आप लोग महीने के कुछ रुपये बचाकर (saving) इसी जीवन में करोड़पति बन सकते हैं । Karod Pati बनने के पहले आप लोगों को एक सवाल अपने आपसे कुछ पूछना चाहिए कि आप लोग तो करोड़पति क्यों बनना चाहते हैं और करोड़पति (millenaire) में भी कितने करोड रुपए आप लोग कमाना चाहते हैं अपने जीवन में एक डायरी  में आपकी ही निकलेंगे तो काफी अच्छा होता है आपको बार-बार याद रहेगा। 

ek karod kaise kamaye
एक करोड़ कैसे कमाए | ek karod kaise kamaye

 डायरी में लिखने का सिर्फ यह है कि आप लोग को समय समय पर याद आता रहेगा कि आप को अपने जीवन में कम से कम एक करोड़ (carod) रुपए तो कमाने ही हैं इसलिए आप इस Post में मैं आप लोगों को पैसे (money) बचाकर 1 करोड़ कैसे बना सकते हैं इसके बारे में जानकारी देने वाला हूं। 

सबसे अच्छी बात यह है कि आप लोगों को ₹1 करोड़ कमाने के लिए भी दूसरे काम करने की जरूरत नहीं है यह एक इन्वेस्टमेंट (investment) की बात हो रही है लेकिन मैं आप लोगों को share market या stock market में डायरेक्ट इनवेस्टमेंट की बात नहीं कर रहा हूं। 

मैं यहां पर mutual fund SIP (एसआईपी) की बात कर रहा हूं जिसका इस्तेमाल करके आप लोग karodo बना सकते हैं 

 आइए सबसे पहले हम थोड़ा सा कैलकुलेशन करते हैं कि 10000000 रूपए हम कैसे बना पाएंगे शेयर मार्केट का इस्तेमाल करके लेकिन safe तरीके से. 

1 करोड़ कैसे कमाए | पैसे से पैसा कैसे कमाए (make money easy tips)

नीचे दिया गया link एक एसआईपी कैलकुलेटर (sip calculator) है जिसका इस्तेमाल करके इन्वेस्टमेंट पर कितना रिटर्न पा सकेंगे इसके बारे में जानकारी मिलती है. or crore kaise kamaye

यदि आप महीने के ₹5000 किसी तरीके से बचा कर मुचल फंड एसआईपी (mutual fund sip) में invest करते हैं  और यदि हमारा इन्वेस्टमेंट आने वाले 25 सालों तक रहता है तो बहुत ही आसानी से 10000000 रुपए से ज्यादा की रकम बन जाती है. 

Mutual Fund SIP एक तरीका है शेयर मार्केट में पैसे लगाने का क्योंकि सब लोग sharemarket में पैसे लगाने में सपोर्ट नहीं होते लेकिन वह लोग गरीब से अमीर बनना चाहते हैं (garib se amir kaise bane) ऐसे में यदि आप मुचल फंड एसआईपी के द्वारा स्टॉक मार्केट में पैसे invest करते हैं तो आप लोग अपनी जिंदगी बदल सकते हैं. 

                     SIP Calculator Link

यदि आप स्टॉक मार्केट में mutual fund एसआईपी के जरिए हर महीने ₹5000 का इन्वेस्टमेंट करते हैं और इसे 25 सालों तक होल्ड करके रखते हैं तो आप पैसे से पैसा बना सकते हैं और अपने पैसे पर बहुत बड़ा प्रॉफिट कमा सकते हैं 25 सालों के बाद आपका जो मुचल फंड है उसकी रकम बढ़ कर एक करोड़ से भी ज्यादा हो जाती है. 

तू कमाल की बात यह है कि यदि आप 25 सालों के बाद 5 साल और उसी पैसों को जमा करके रखते हैं तो आपकी मुचल फंड एसआईपी की टोटल वैल्यू दो करोड़ (2 karod) क्या से भी ज्यादा हो जाएगी. 

इस प्रकार आप 25 से 30 सालों में अपनी हैसियत बना सकते हैं और अपने परिवार के लिए करोड़ों रुपए बनाते हैं. 

नोट – ध्यान दीजिए – म्यूच्यूअल फंड के प्रति शेयर मार्केट की है लेकिन यहां पर कोई फंड मैनेजर होता है जो आपके पैसे को मैनेज करता है । पैसे को मैनेज करने के लिए फंड मैनेजर कुछ परसेंट आपके इन्वेस्टमेंट में से कुछ % ले सकता है। 

कोई भी इन्वेस्टमेंट में Risk होता है इसलिए कोई भी investment सोच समझ के करें । यहां दी गई जानकारी सिर्फ आप को समझाने के परपस से दी जा रही है और आप लोगों को इन्वेस्टमेंट के जरिए पैसे कमाने का एक रास्ता बता रही है जो कि सही है लेकिन यह किसी रिस्क से खाली नहीं है इसलिए सोच समझकर ही इन्वेस्टमेंट करना चाहिए। 

Conclusion about – एक करोड़ कैसे कमाए

क्योंकिNo Risk , No Game Ok..?

make money easy tips (1 करोड़ कैसे कमाए )- आपको यहां दी गई जानकारी कैसी लगी आप हमें नीचे कमेंट करके बता सकते हैं और यदि आपको पैसे से संबंधित जानकारी (crore kaise kamaye) चाहिए तो भी आप नीचे कमेंट करके हमें जरूर बताएं हम आपको ऐसे ही जानकारी देते रहेंगे आप हमारे वेबसाइट को गूगल में सर्च करके यहां पर दी गई जानकारी को पढ़ सकते हैं और सुन सकते हैं। 

यदि आपको ऊपर बताई गई सभी बातें तुम नहीं आई है तो नीचे वीडियो का Link दिया गया है आप वीडियो को देखकर भी यह बात समझ सकते हैं और हमारे youtube channel को सब्सक्राइब कर लीजिए बेल
आइकान press कर दीजिए ताकि आप लोगों को यह जानकारी वीडियो आपके फोन में मिलते रहे। 

Leave a Comment