Adobe photoshop 7.0 download कहाँ से और कैसे करें ? 

दोस्तों काफी सारे लोग जो है adobe photoshop software download करना चाहते हैं लेकिन उनको डाउनलोड करने में प्रॉब्लम हो रही है इसलिए आज का टॉपिक है एडोब फोटोशॉप 7.0 सॉफ्टवेयर डाउनलोड कैसे करें जिन लोगों को पता नहीं है एडोब फोटोशॉप सॉफ्टवेयर क्या होता है और किस लिए इस्तेमाल किया जाता है उनके लिए हम बता दें adobe photoshop app एक तरह का फोटोग्राफी और पिक्चर या photo editing के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला सबसे ज्यादा लोकप्रिय और एडवांस लेवल का सॉफ्टवेयर है .

Adobe photoshop 7.0 download कहाँ से और कैसे करें ? 
adobe photoshop 7.0 Latest version download

इसका (photoshop software) इस्तेमाल करके लोग फोटो को एडिट करते हैं यह सॉफ्टवेयर कंप्यूटर और लैपटॉप दोनों ही डिवाइस पर इस्तेमाल किया जा सकता है और अब इसके एप्लीकेशन एंड्राइड के लिए भी आने लगे हैं लेकिन सबसे ज्यादा यूज़ फूल यह कंप्यूटर पर किया जाने वाला सॉफ्टवेयर है। 

adobe photoshop software kaise download kare

adobe photoshop 7.0 के लिए System Requiremet क्या क्या होती है?

adobe photoshop सॉफ्टवेयर एक हाई लेवल फोटो एडिटिंग सॉफ्टवेयर (photo editing software) है और इसके लिए आपका लैपटॉप या कंप्यूटर ready होना चाहिए इसलिए अभी हम जानेंगे एडोब फोटोशॉप 7.0 सॉफ्टवेयर के लिए हमारे कंप्यूटर या लैपटॉप में कौन सी सिस्टम रिक्वायरमेंट होनी चाहिए? 

हमारे computer में या लैपटॉप में adobe photoshop डाउनलोड करने से पहले इंस्टॉल्ड मेमोरी कम से कम 128mb होना चाहिए इसके अलावा हमारे कंप्यूटर या लैपटॉप में जो भी प्रोसेसर है वह intel pentiam 3 / इससे ज्यादा एडवांस लेबल का processor होना चाहिए.

 इसके अलावा हमारे कंप्यूटर या लैपटॉप का screen resolation 1080 * 768 से ज्यादा होनी चाहिए और सबसे अंत में हार्ड डिस्क (hard disk) हमारे लैपटॉप या कंप्यूटर में हार्ड डिस्क कम से कम 1GB की होनी चाहिए तभी हमारी कंप्यूटर या लैपटॉप में एडोब फोटोशॉप 7.0 रन करेगा। 

adobe photoshop 7.0 free में कैसे Download करें Free में ?

यदि आप एडोब फोटोशॉप को डायरेक्ट डाउनलोड करना चाहते हैं तो यह आसान नहीं है किसी भी वेबसाइट से adobe photoshop को डाउनलोड करने पर उस वेबसाइट का डाउनलोड लिंक एडोब फोटोशॉप के ऑफिशियल वेबसाइट पर redirect कर देता है .online पैसे कमाएं तरीका सीखें गूगल से

जिससे जब हम adobe photoshop को डाउनलोड करना चाहते हैं तो हमें इसे खरीदने या ट्रायल वर्जन इस्तेमाल करने का अनुमति मिलता है लेकिन यहां पर हम आपको एक ऐसी वेबसाइट के बारे में बताने वाले हैं जहां से आप एडोब फोटोशॉप 7.0 या इससे लेटेस्ट वर्जन का सॉफ्टवेयर डाउनलोड कर सकते हैं और वह भी बिल्कुल फ्री में। 

adobe photoshop 7.0 Latest version download करने का तरीका –

एडोब फोटोशॉप 7.0 डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आपको यहां दिए गए लिंक पर क्लिक करना है यह एक ऐसी वेबसाइट पर डायरेक्ट करेगा जहां से आप एडोब फोटोशॉप 7.0 फुल वर्जन अपने विंडो 7 विंडो 8 और विंडो 10 ऑपरेटिंग सिस्टम वाले कंप्यूटर या लैपटॉप में डाउनलोड कर सकते हैं और इंस्टॉल कर सकते हैं यहां से एडोब फोटोशॉप सॉफ्टवेयर की जो साइज है वह 160mb की है और यह आपको जिप फाइल फॉर्मेट में मिलेगा जिसे आप अपने कंप्यूटर में डाउनलोड करने के बाद अनजिप करके एडोब फोटोशॉप को इंस्टॉल कर सकते हैं। लैपटॉप में फोटो कैसे डालें आसान टिप्स

  • सबसे पहले नीचे दिए गए वेबसाइट लिंक पर क्लिक करें। 
  •  अब यहां पर आपको system requirement देख लेना है कि क्या इस सॉफ्टवेयर के अनुकूल आपका पीसी या कंप्यूटर रिक्वायरमेंट रखता है। 
  •  सिस्टम रिक्वायरमेंट हो जाने के बाद आप यहां पर दिए गए डाउनलोड प्रोसेस को ध्यान से पढ़ें। 
  •  अब आपको यहां पर नीचे दिए गए software download ऑप्शन पर क्लिक कर देना है। 
  •  इसके बाद यहां पर एक और नया वेबसाइट ओपन होगी। 
  •  अब यहां पर आपको एडोब फोटोशॉप 7.0 डाउनलोड करने का ऑप्शन मिलेगा। 
  •  यदि आपके कंप्यूटर में एडोब फोटोशॉप 7.0 ऑटोमेटिक डाउनलोड नहीं होता है तो आपको यहां दिए गए डाउनलोड बटन पर क्लिक करके मैनुअली डाउनलोड करना पड़ेगा। 
  •  डाउनलोड बटन पर क्लिक करने के बाद आप इसे अपने कंप्यूटर के डाउनलोड folder में save कर ले। 
  •  इसके बाद  जब भी adobe photoshop software download हो जाए तो इस पर डबल क्लिक करके फाइल को अनजिप कर ले। 
  •  अब यहां पर आपको एडोब फोटोशॉप सॉफ्टवेयर का .exe  की फाइल मिल जाएगी। 
  •  इस फाइल पर डबल क्लिक करके आप अपने कंप्यूटर में adobe photoshop 7.0 सॉफ्टवेयर को इंस्टॉल कर सकते हैं। 

adobe photoshop 7.0 download kaise kare – Conclusion

तो अब आपको लोगों को समझ में आ गया होगा एडोब फोटोशॉप सॉफ्टवेयर कैसे डाउनलोड करते हैं (how to download adobe photoshop latest version free) और यदि इसके बारे में कुछ और पूछना चाहते हैं तो आप लोग नीचे कमेंट बॉक्स में अपना सवाल पूछ सकते हैं यदि आगे किसी और टॉपिक पर आपको जानकारी चाहिए तो उसके बारे में भी आप अपना सवाल नीचे कमेंट बॉक्स में पूछे इस आर्टिकल में मैंने आप लोगों को समझा दिया है.

adobe photoshop सॉफ्टवेयर कैसे डाउनलोड करना है. और कैसे इंस्टॉल करना है और किस वेबसाइट से आप एडोब फोटोशॉप सॉफ्टवेयर को डाउनलोड कर सकते हैं फिलहाल इस पोस्ट में इतना ही मिलते हैं किसी next post में इस पोस्ट को अपने मित्रों के साथ व्हाट्सएप और फेसबुक पर भी शेयर करें.

Leave a Comment