कैसे करें फेसबुक पेज पर वीडियो अपलोड ? | Facebook Video Upload 2023

फेसबुक पर वीडियो अपलोड कैसे करते हैं , facebook pe video kaise upload kare , fb page par video kaise upload karen , how to upload video on facebook ,

 आज हम सीखेंगे फेसबुक पेज पर वीडियो अपलोड कैसे करें यदि आप लोगों को फेसबुक पेज पर वीडियो अपलोड करने में कुछ प्रॉब्लम आ रही है तो आप यहां पूरी जानकारी ले सकते हैं और facebook page पर video upload होने  वाली प्रॉब्लम का solution कर सकते हैं.  फेसबुक पर वीडियो अपलोड करके पैसे कमा रहे हैं और  आप भी चाहे तो अपने लिए एक फेसबुक पेज बना सकते हैं और उसके घर बैठे कमा सकते हैं.  

ऐसे बहुत सारे लोग हैं जो फेसबुक से लाखों रुपए महीने के (earn upto1 lac / month) कमा रहे हैं और यदि आप थोड़ा समय निकालते हैं और facebook video कंसिस्टेंसी के साथ upload करते हैं ऐसे वीडियो जो लोग देखना पसंद करते हैं तो वह दिन दूर नहीं कि आप लोग भी घर बैठे फेसबुक पर से लाखों रुपए महीने के earn कर सकते हैं तो आइए जानते हैं फेसबुक पेज पर वीडियो कैसे अपलोड करें ?

कैसे करें फेसबुक पेज पर वीडियो अपलोड ? | Facebook Video Upload 2023

 कैसे करें फेसबुक पेज पर वीडियो अपलोड ? | How to upload facebook video step by step

फेसबुक पर वीडियो अपलोड करने के दो तरीके हैं एक तो आप लोग अपने मोबाइल फोन यानी कि स्मार्टफोन से वीडियो अपलोड कर सकते हैं दूसरा है अपने लैपटॉप और कंप्यूटर का इस्तेमाल करके भी आप अपने फेसबुक पेज पर वीडियो अपलोड कर सकते हैं. 

 फेसबुक पर वीडियो अपलोड करने का तरीका स्टेप बाय- Proper way to upload fb video on facebook

  1. सबसे पहले आपको अपने facebook account को login करना पड़ेगा.
  2.  इसके बाद आपको राइट साइड कॉर्नर में profile dp वाले ऑप्शन पर क्लिक करना पड़ेगा.
  3.  इसके बाद आपको आपके facebook page दिखाई देंगे.
  4.  जिस फेसबुक पेज पर video upload करना है उस पर आप को क्लिक करना है. 
  5.  इसके बाद आपका मनपसंद फेसबुक पर open हो जाएगा.
  6.  अब आपको फोटो और वीडियो वाले ऑप्शन पर क्लिक करके अपने computer या मोबाइल से उस वीडियो को सेलेक्ट करना है जिसे आप अपने फेसबुक page पर अपलोड करना चाहते हैं. 
  7.  आपका वीडियो अपलोड हो जाए तो वीडियो पर एक video option दिखाई देता है.
  8.  वीडियो ऑप्शन पर क्लिक करके आप वीडियो का title टाइप कर सकते हैं.
  9. आपको post वाले बटन पर क्लिक कर देना है और कंफर्म कर देना है फिर आपका वीडियो अपलोड होना शुरू हो जाएगा. 
  10.  इस प्रकार आप लोग अपने फेसबुक पेज पर वीडियो अपलोड कर सकते हैं. 

 नीचे दिए गए वीडियो को देखकर भी आप लोग फेसबुक पर वीडियो अपलोड करना सीख सकते हैं. ये भी पढिए – घर बैठे google से लाखों कमाने का proper तरीका सीखें आसानी से

 यदि आपको facebook और youtube से जुड़ी कोई भी जानकारी चाहिए तो आप मुझे इंस्टाग्राम पर मैसेज कर सकते हैं मेरे इंस्टाग्राम आईडी वीडियो के डिस्क्रिप्शन में दी गई है. 

FB page से पैसे कमा सकते हैं लाखों रुपए महीने के

दोस्तों जब दूसरे लोग facebook page से पैसे कमा सकते हैं और लाखों रुपए महीने के कमा सकते हैं तो आप लोग भी फेसबुक पेज से पैसे कमा सकते हैं लेकिन जरूरत है मेहनत करने की यदि आपके अंदर मेहनत करने की तीव्र इच्छा शक्ति हो और निरंतर आप काम करते हो तो आप भी फेसबुक पर से महीने के लाखों रुपए कमा सकते हैं. 

 इस तरह की रोचक और इंफॉर्मेशन जानकारी के लिए आप रोजाना मेगा हिंदी वेबसाइट “megahindi.com” पर जरूर विजिट करें और हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें. 

ये जरूर पढ़ें – मोबाईल से online earning कैसे करते हैं लोग

how to upload video on facebook in hindi by ram k prajapati

1 thought on “कैसे करें फेसबुक पेज पर वीडियो अपलोड ? | Facebook Video Upload 2023”

Leave a Comment