आदि पुरुष मूवी कुल कमाई और बजट , हिट , फ्लॉप Adipurush Movie Collection & Facts

आदि पुरुष मूवी की आज कुल कमाई कितनी होगी? आदि पुरुष मूवी रिलीज हो गई है और आज के दिन यानी कि 16 जून 2023 को रिलीज की गई है कयास लगाए जा रहे हैं कि इस movie की पहले दिन की कमाई 80 करोड़ से लेकर 100 करोड़ तक हो सकती है ऐसा adipurush movie में इस्तेमाल किए गए यह एक और आदि पुरुष मूवी की popularity को ध्यान में रखकर बताया जा रहा है. 

 वहीं पर सिनेमाघरों के मालिकों ने भी  आदि पुरुष मूवी के tickets की advance booking होने से यह अनुमान लगाया है कि आदि पुरुष मूवी की पहले दिन की कमाई (adipurush day one total income) 70 से 80 करोड़ से ऊपर जा सकती है .

Adipurush movie में साउथ के सुपरस्टार Prabhas ने भगवान राम (lord rama) का किरदार निभाया है वहीं पर bollywood की actress kriti senon माता जानकी यानी सीता माता का किरदार निभाया है आदि पुरुष मूवी रामायण काल के ऊपर बनाई गई है और इसमें रावण की किरदार में सैफ अली  खान (saif ali khan) को लिया गया है ,

Adipurush box office total kamai

 लोगों को प्रभास और कृति सेनन का किरदार काफी पसंद आ रहा है. आदि पुरुष मूवी की ट्रेलर ने पहले ही खासा चर्चा बटोर चुकी है और यूट्यूब पर 40 करोड़ views हासिल कर चुकी है इससे पता लगाया जा सकता है कि adipurush movie को लेकर दर्शकों में काफी जिज्ञासा है. 

आदि पुरुष मूवी का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन कितना है? | Adipurush film ki total kamai | Box office collection | adipurush movie business

आदि पुरुष मूवी का हिंदी भाषाओं में बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 30 करोड़ से ज्यादा है वहीं पर तेलुगु और दूसरी भाषाओं में आदि पुरुष मूवी का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 50 से ₹600000000 हैं .

अगर आदि पुरुष मूवी के इंटरनेशनल बॉक्स ऑफिस कलेक्शन को जोड़ लिया जाए तो adipurush movie का box office का total collection 120 से 140 करोड़ रुपए तक जा सकता है. कई लोगों का मानना है कि adpirush मूवी एक ऐतिहासिक ओपनिंग करने वाली है और बॉक्स ऑफिस के सारे रिकॉर्ड तोड़ सकती है. 

 आदि पुरुष मूवी बनाने में कितने रुपए खर्च हुए ? (adipurush film budget)

 भारत के सिनेमाघरों के मालिकों ने यह दावा किया है कि पहले ही दिन की कमाई हद तक जा सकती है और आदि पुरुष मूवी बहुत अच्छा business करेगी दावा किया जा रहा है कि आदि पुरुष मूवी बनाने में 500 से 600 करोड़ रुपए का खर्चा आया है. 

 अगर आदि पुरुष मूवी (adipurush box office collection) की कमाई पहले ही दिन रिकॉर्ड तोड़ती है तो आदि पुरुष मूवी बहुत अच्छा बिजनेस कर सकती है ऐसा कहा जा सकता है भारत में पहली बार कोई इस तरह की मूवी बनाई गई है जिसमें रामायण का व्याख्यान  किया गया है.  adipurush movie बनाने में काफी समय लगा है. 9x movie download kaise kare

आदि पुरुष मूवी के डायरेक्टर का नाम क्या है ? | adi purush film ke director ka naam kya hai , what is name of adipurush movie director in hindi ,

आदि पुरुष मूवी के डायरेक्टर का नाम ओम रावत (OM Raut) है. ओम रावत एक प्रसिद्ध बॉलीवुड इंडियन film director हैं , adi purush movie  की कहानी के लेखक भी ओम रावत है और आदि पुरुष मूवी के डायरेक्टर भी ओम रावत है. इसके पहले भी om raut ने तानाजी (tanhaji) पॉपुलर बॉलीवुड सुपरहिट फिल्म को डायरेक्शन करने के तौर पर 68 वा , नेशनल फिल्म अवार्ड हासिल कर चुके हैं। 

तानाजी एक बहुत ही पॉपुलर मूवी रही है और इसी के लिए तानाजी के डायरेक्टर को नेशनल फिल्म अवार्ड (national film award) भी दिया जा चुका है और अब आदि पुरुष मूवी के डायरेक्टर भी ओम रावत हैं.(adipurush movie ke director om raut hai)

देखते हैं आगे ओम रावत को adi purush मूवी के डायरेक्शन के लिए कौन सा अवार्ड मिलता है।  वैसे तो आदि पुरुष मूवी के डायरेक्शन को करके ही ओम रावत ने यह सिद्ध कर दिया है कि डायरेक्शन में वह भी बॉलीवुड के टॉप डायरेक्टर की लिस्ट में शामिल हो चुके हैं। 

बॉक्स ऑफिस क्या होता है जहां पर फिल्में हिट और फ्लॉप होती है

 बॉक्स ऑफिस वह जगह है जहां पर किसी भी शो के टिकट बेचे जाते हैं और भारत में बॉक्स ऑफिस फिल्मों के टिकट बेचे जाने की जगह होती है.  किसी भी फिल्म के हिट और फ्लॉप होने के पीछे उस फिल्म का कारोबार होता है अगर कोई फिल्म  उस film को बनाने में लगाए गए और क्यों से  2 गुना, 4 गुना ,6 गुना व्यापार करती है तो उस फिल्म को बॉक्स ऑफिस का superstar कहा जाता है और उस फिल्म को सुपर डुपर हिट माना जाता है. 

 वहीं पर यदि किसी फिल्म को बनाने में लगाई गई रकम को वह film box office पर सिर्फ अपनी लगाई हुई रकम या उससे भी कम या फिल्म के बजट के आसपास कमाई करती हैं तो उस फिल्म को फ्लॉप माना जाता है. 

आदि पुरुष मूवी के बारे में जानकारी- (adi purush movie in hindi jankari)

 आज हमने सीखा आदि पुरुष मूवी के बारे में कि adipurush movie का budget कितना है आदि पुरुष मूवी कब रिलीज हो रही है , आदि पुरुष ने बॉक्स ऑफिस पर कितना कलेक्शन किया है ,और  आदि पुरुष मूवी के डायरेक्टर का नाम क्या है वहीं पर हमने आदि पुरुष मूवी और इसके किरदार (adipurush charechter) के बारे में भी जानकारी दें.  

आपको बता दें कि आदि पुरुष मूवी में साउथ के सुपरस्टार प्रभास मुख्य किरदार भगवान राम का निभा रहे हैं वहीं पर बॉलीवुड की अदाकारा कृति सेनन माता सीता का किरदार निभा रहे हैं और रावण के किरदार के लिए बॉलीवुड के सुपर स्टार सैफ अली खान को लिया गया है. 

इत्र की रोचक जानकारी के लिए आप megahindi वेबसाइट पर विजिट करें क्योंकि यहां पर आपको रोचक जानकारी के साथ-साथ हमेशा काम की (technology) टिप्स और ट्रिक्स ही मिलते रहते हैं. 

2 thoughts on “आदि पुरुष मूवी कुल कमाई और बजट , हिट , फ्लॉप Adipurush Movie Collection & Facts”

Leave a Comment