Search Keywords 2020 : भारत में सबसे ज्यादा सर्च किया गया Why

क्या आपको पता है भारत (India) में पूरी दुनिया से सबसे ज्यादा इंटरनेट यूजर (Internet User ) है , और इसीलिए भारत से ज्यादा Searches भी होते है ,आपको ये जानकर हैरानी होगी कि जब पूरी में coronavirus अपनी कहर जमा रहा था उस समय भारत (India ) के लोग जो कि पूरी दुनिया में सबसे बड़ा लोकतंत्र है

यहां के लोग इंटरनेट (Internet ) पर How to Make Paneer Tikka search कर रहे थे , आज हम आपको कुछ ऐसे Search Keywords के बारे में बताएँगे जो 2020 में भारत में ज्यादा सर्च किये गए। लेकिन उससे पहले जानते है ये Search Keywords क्या होते हैं ?

Search Keywords Kya hota hai :

जब हम कुछ ऑनलाइन सर्च (Online search ) कर रहे होते है और किसी खास प्रोडक्ट या सर्विसेज के (Product and services ) बारे में सर्च करते है तो हम क्या करते है ?

हम उस प्रोडक्ट का नाम और उसके गुण या फीचर्स (Quality and features ) को सर्च इंजन (Search Engine ) बॉक्स में टाइप करते हैं और सर्च करते हैं , तो बॉक्स में टाइप किया गया sentance Search Keywords कहलाता है।

Search Keywords 2020 : भारत में सबसे ज्यादा सर्च किया गया Why
कुछ ऐसे Search Keywords के बारे में बताएँगे जो 2020 में भारत में ज्यादा सर्च किये गए।

अब सर्च कीवर्ड्स के बहुत प्रकार होते हैं एक लॉन्ग टेल कीवर्ड और शार्ट तेल कीवर्ड जैसे यदि आप long tell keywords की बात करें तो – निचे दिए गए example से आप आसानी से ये समझ सकते हैं , आपको निचे दोनों के उदहारण मिल जाएंगे।

१. How To Define a search Keywords in Hindi with simple way 2020

आपने जो ऊपर की लाइन को रीड किया वो एक लॉन्ग टेल Search keywords 2020 का है लेकिन यदि आप इसे ऐसे कुछ ब्रेक करके लिखे :-

२.How to search Keywords or Search Keywords in hindi या सर्च कीवर्ड्स इन हिंदी , तो ये एक शार्ट टेल कीवर्ड्स (Keywords) होता है। चलिए अब हम अपने पॉइंट पर आते है , पनीर टिक्का (Paneer Tikka ) क्यों सर्च किया गया ज्यादा से ज्यादा वो भी भारत (India ) में।

आजकल तो बिना google के कुछ ढूढ़ना खाली खाली सा लगता है क्युकी इस संसार का सारा डाटा अब आपको ऑनलाइन ही मिलने वाला है ,

और इसलिए लोग ऑनलाइन सर्च (Online Search ) करते रहते हैं , चुकी दुनिया का सबसे ज्यादा internet data consumption india में ही होता है , इसलिए ये बात ऊपर तो आने वाली ही थी।

Google का एक Online tool google trends Search भी है जो realtime search data अपने यूजर को प्रोवाइड करता है , और year in search features का फायदा उठाकर आप ये जानकारी ले सकते हैं कि किस देश ने पिछले एक साल में क्या क्या सर्च किया और उनमे भी पिछले एक साल में कोई एक देश (Country) ने सबसे ज्यादा क्या सर्च किया हैं।

जब हमने ये जानने की कोशिश की कि हमारे देश भारत के लोगों ने पिछले एक साल में इंटरनेट (Internet ) पर क्या क्या सर्च किया ,तब हमे पता चला की इंडिया यानी भारत के लोंगो ने सबसे ज्यादा इंटरनेट पर इंडियन premeare leage यानी आईपीएल (IPL ) के बारे में सर्च किया। और सबसे मजे की बात ये है कि इसी समय पूरी दुनिया में coronovirus ने हड़कंप मचा रखा था।

और जब हम ने Search keywords Category को चेंज की तो पता चला जिस समय पर पूरी दुनिया की जनता How to boost Immunity के बारे में सर्च कर रहे थे यानी कोरोना से बचने का उपाय ढूढ़ रहे थे ठीक उसी टाइम हमारे देश की जनता यानी भारत के लोग How to , Make Paneer Tikka search कर रहे थे।

इसके बाद हम जब मूवीज की केटेगरी (Movie Category ) में सबसे जायदा सर्च किये जाने वाले कीवर्ड्स के बारे में सर्च किया तो पता चला की , किसी महान इंसान की बायोग्राफी सर्च करने के बजाय लोग Dil Bechara Movies search करने में बिजी थे।

इसका सीधा सा मतलब आप निकाल सकते हैं की हमारा देश किस तरफ जा रहा है , हमे अगर दुनिया के साथ आगे बढ़ना है तो हमे अपने विचारो में सिर्फ मनोरंजन और खानपान से निकल कर अपने health और wealth पर भी ध्यान देना होगा।

आप हमने बात की top search keywords 2020 in india on internet यानी india के लोगो ने coronavirus के समय में इंटरनेट पर क्या क्या सर्च किया , आप अपने सुझाव हमे निचे comments बॉक्स में दे सकते हैं और इस पोस्ट को शेयर भी जरूर करे।

धन्यवाद और , keep thinking well

Leave a Comment