Skip to content
Home » Home » डिलीट फेसबुक पेज एक्टिवेट कैसे करें ??

डिलीट फेसबुक पेज एक्टिवेट कैसे करें ??

डिलीट फेसबुक पेज एक्टिवेट कैसे करें ? – ऐसा कई बार होता है जब हम अपने फेसबुक पेज को गलती से डिलीट कर देते हैं और बाद में हमें पता चलता है कि हमसे कुछ गलती हो गई है हमें अपना फेसबुक पेज डिलीट नहीं करना चाहिए तो आज का जो पोस्ट है यह उन लोगों के लिए है .जो लोग अपनी गलती की वजह से अपने फेसबुक पेज या प्रोफाइल को डिलीट कर चुके हैं और उसे वापस दोबारा चालू करना चाहते हैं री एक्टिवेट करना चाहते हैं.यह भी पढ़िए –  फेसबुक ऐप को डाउनलोड कैसे करते हैं 

 सबसे पहले उन लोगों को बता दें इनको पता नहीं है कि फेसबुक पेज क्या होता है फेसबुक पेज 1 तेज होता है जिसके जरिए आप अपने ऑडियंस से कनेक्ट रहते हैं. यह भी पढ़िए-  अपने फेसबुक अकाउंट का नाम कैसे चेंज करते हैं। 

 और audience आपकी क्रिएटिविटी के जरिए आप लोगों से इस facebook page के माध्यम से connect रहते हैं एक तरह से कह सकते हैं कि ऑडियंस आपके फेसबुक पेज को फॉलो करके आपके द्वारा दी गई जानकारी और अपडेट को हासिल करते हैं इसके अलावा आप अपने फेसबुक पेज को monetize करके पैसे भी कमा सकते हैं.

डिलीट फेसबुक पेज एक्टिवेट कैसे करें ??

 अब आपको समझ में आ गया होगा कि फेसबुक पेज कितना महत्वपूर्ण होता है और गलती से अगर हमारा फेसबुक पेज डिलीट हो गया तो इसे रिकवर कैसे करें या फेसबुक पेज को एक्टिवेट कैसे करें (facebook page ko activate kaise kare) इसके बारे में आगे हम सीखेंगे- 

 डिलीट फेसबुक पेज को एक्टिवेट कैसे करते हैं (facebook page ko activate kaise kare)

डिलीट किए गए फेसबुक पेज और प्रोफाइल को वापस री एक्टिवेट करने के लिए आपको नीचे दिए गए step को फॉलो करने पड़ेंगे- 

  1. पहले अपने लैपटॉप में या मोबाइल में फेसबुक अकाउंट को ओपन करें.
  2. अब टॉप राइट में तीन लाइन या profile picture पर क्लिक करें.
  3. इसके बाद settings वाले विकल्प पर क्लिक करें.
  4. अब access and control वाले ऑप्शन पर क्लिक करें.
  5.  इसके बाद यहां पर यदि आपने facebook profile & page को डिलीट कर दिया है तो .
  6. यहां पर आपको re- activation का विकल्प मिलेगा. 
  7. re- activationपर क्लिक करें.
  8. इसके बाद अपने प्रोफाइल अथवा पेज पर क्लिक करें. 
  9. अब आपका facebook page activate हो गया है.
  10.  अपने फेसबुक पेज को रिफ्रेश करें.
delete fb page recover kaise kare by ramji technical

डिलीट फेसबुक पेज एक्टिवेट कैसे करें facebook page ko activate kaise kare

ऊपर बताया गया तरीके से आप अपने डिलीट किए गए फेसबुक पेज को दोबारा चालू कर सकते हैं यदि आपको यही जानकारी वीडियो के रूप में देखनी हो तो नीचे दिए गए वीडियो को देखकर आप अपने delete किए गए fb page को दोबारा recover कर सकते हैं अथवा re activate कर सकते हैं. 

 फेसबुक पेज डिलीट होने से संबंधित जानकारी- (Facebook page delete related FAQ hindi)

Q1 – क्या 30 दिनों के बाद फेसबुक पेज को भी एक्टिवेट किया जा सकता है? 

Ans – नहीं ,आप 30 दिनों के बाद फेसबुक पेज को एक्टिवेट नहीं कर सकते यदि  आपके फेसबुक पेज को डिलीट हुए 29 दिन हो चुके हैं तो  आप अपने  डिलीट किए गए फेसबुक पेज को activate कर सकते हैं। 

Q2- क्या 30 दिनों के बाद हमारा फेसबुक पेज पर अपलोड किया गया फोटो और वीडियो डिलीट हो जाएगा ?

Ans-  हां 30 दिनों के बाद आपके फेसबुक पेज पर अपलोड किए गए फोटो ,वीडियो अथवा डॉक्यूमेंट पूरी तरीके से डिलीट कर दिया जाएंगे और आप अपने फेसबुक पेज को रिकवर नहीं कर पाएंगे। 

Q3 – क्या हम फेसबुक पेज को डिलीट करने के बाद उसकी नाम से दूसरा पेज बना सकते हैं । 

Ans – हां आप फेसबुक पेज को डिलीट करने के बाद उसी नाम से दूसरा पेज बना सकते हैं लेकिन आपको उस डिलीट किए गए फेसबुक के के यूजरनेम को same नहीं रख सकते इसके अलावा अगर आप दूसरा fb page create कर लेते हैं तो भी आपके द्वारा अपलोड किए गए फोटो वीडियो वापस नहीं मिल सकते। 

Q4- फेसबुक पेज डिलीट होने के बाद कितने दिनों  के बाद परमानेंट डिलीट हो जाता है ?

Ans-  फेसबुक पेज आपके द्वारा deletion की request के बाद 30 दिनों के बाद परमानेंट डिलीट होने की प्रक्रिया शुरू हो जाती है यदि 30 दिनों के अंदर आप एक ही बार अपने फेसबुक पेज को लॉगइन करते हैं तो आपका फेसबुक पेज डिलीट नहीं किया जाता आपको दोबारा फेसबुक पेज को डिलीट करने के लिए फिर से अपने फेसबुक पेज को delete करने की रिक्वेस्ट करनी पड़ेगी।