फेसबुक पर पेज बनाकर पैसे कैसे कमाए ? | create facebook page

फेसबुक पर पेज बनाकर पैसे कैसे कमाए | Facebook page banaye aur paise kamaye  – “यदि आप ऑनलाइन पैसे कमाना चाहते हैं तो आपके पास मौका है आप फेसबुक पर पेज बनाकर पैसे कमा सकते हैं कई सारे लोग होते हैं जो सिर्फ फेसबुक को इस्तेमाल करते हैं सिर्फ घंटों वीडियो देखते हैं फोटो पोस्ट करते हैं चैट मैसेज करते हैं लेकिन वहीं पर जो फेसबुक इस्तेमाल करने वाले हैं उनमें से सिर्फ 5% लोग फेसबुक पर कंटेंट बनाकर पैसे कमा रहे हैं .” 

यानी कि जो वीडियो आप देखते हैं उसी वीडियो को लोग Facebook page पर Upload करते हैं और उस पर दिखाए जाने वाले विज्ञापन (advertising) से भी लोग पैसे कमाते हैं इसके अलावा आप लोग जो कमेंट करते हैं उस कमेंट से भी पैसे कमाते हैं तो सवाल यह आता है कि आप लोग फेसबुक पर पैसे क्यों नहीं कमाते क्यों जब दूसरे लोग facebook पर पेज बनाकर पैसे कमा सकते हैं तो आप भेज बनाकर पैसे क्यों नहीं कमा सकते आज के इस पोस्ट में हम आपको सिखाएंगे फेसबुक पर पेज कैसे बनाएं और पैसे कैसे कमाए? 

फेसबुक पर पेज बनाकर पैसे कैसे कमाए ? | create facebook page
फेसबुक पर पेज बनाकर पैसे कैसे कमाए ? | create facebook page

 फेसबुक पर पैसे कैसे कमा सकते हैं इसके लिए बहुत लंबी लिस्ट है यानी कि फेसबुक पर वीडियो बनाकर आप सिर्फ पैसे नहीं कमा सकते ऐसे कई सारे तरीके हैं जिनका इस्तेमाल करके आप लोग फेसबुक पर पैसे कमा सकते हैं और इसकी शुरुआत होती है सिर्फ के फेसबुक पेज से या नहीं यदि आपका फेसबुक पेज नहीं है तो आप अपने फेसबुक पेज से पैसे नहीं कमा सकते तो आइए आप जानते हैं फेसबुक पेज कैसे बनाया जाता है?

 फेसबुक पेज कैसे बनाया जाता है? | facebook page kaise banate hain | create fb page in mobile

फेसबुक पेज बनाने के लिए आपके पास पहले से फेसबुक अकाउंट तो होना चाहिए यदि आपके पास पहले से फेसबुक अकाउंट है और आप अभी तक फेसबुक इस्तेमाल करते आए हैं तो आप बहुत ही आसानी से अपना फेसबुक पेज क्रिएट कर सकते हैं नीचे दिए गए आसान स्टेप में हम आपको फेसबुक पेज बनाने का तरीका सिखा रहे हैं जिसको आप ध्यान से पढ़िए और समझिए. 

यहां दी गई जानकारी भी पढ़िए-  गूगल से घर बैठे लाखों रुपए कमाने के ढेर सारे तरीके आपको कौन सा पसंद है ?

 फेसबुक पेज बनाने का तरीका ? | Facebook page banane ka tarika | hindi me sikhe

  1. अपने मोबाइल में facebook app को ओपन करें?
  2.  इसके बाद अपने facebook account को login करें?
  3.  यदि पहले से लॉगिन है तो इसे open करें?
  4.  इसके बाद टॉप राइट साइड में fb profile (3 line) वाले आइकन पर क्लिक करें. 
  5.  इसके बाद नीचे की साइड में आपको फेसबुक पेज आईकॉन दिखाई देगा. 
  6.  आपको facebook page वाले logo पर क्लिक कर लेना है. 
  7.  इसके बाद आपको create page का विकल्प मिलेगा. 
  8. क्रिएट पेज पर क्लिक करें और अपने facebook page का naam टाइप कर ले
  9. इसके बाद अपने fb page का profile picture और फेसबुक पेज कवर फोटो को अपलोड करें.
  10.  इसके बाद अपने सोशल मीडिया लिंक को अपने फेसबुक प्रोफाइल पर add कर दें.

facebook पेज के बायो में क्या लिखे | Facebook page ke bio me kya likhe

  1.  अब अपने फेसबुक पेज में बायो लिख दे.
  2.  फेसबुक पेज के बायो में क्या लिखना है यह जानना जरूरी है.
  3.  फेसबुक पेज के बायो में आप जिस विषय पर वीडियो अपलोड करना चाहते हैं.
  4. या जिसके लिए अपने fb page बनाया है वह लिख दे.
  5. उदाहरण के लिए यदि आपने कॉमेडी वीडियो बनाने के लिए फेसबुक पेज बनाया है.
  6.  तो आप फेसबुक के बायो में लिखेंगे इस पेज पर कॉमेडी वीडियो पब्लिक की जाएगी.
  7. इसके बाद से आपका facebook page बनकर ready हो गया है आप इस पर पोस्ट डाल सकते हैं.

यहां बताए गए तरीकों से आप अपने मोबाइल लैपटॉप या कंप्यूटर का इस्तेमाल करके फेसबुक पेज बना सकते हैं जो की बहुत ही आसानी से बन जाता है इसके बाद आप अपने फेसबुक पेज पर पोस्ट डाल कर अपने फेसबुक पेज को मेटाइज कर सकते हैं. 

facebook app download kaise kare Apk link

Facebook page को monetize करना बहुत ही जरूरी है यदि आप अपने फेसबुक पेज से पैसे कमाना चाहते हैं फेसबुक पेज मोनेटाइजेशन करने के बाद आपके वीडियो पर in-stream विज्ञापन चलाया जाता है जिसके जरिए आपकी फेसबुक इनकम होती है. 

यह भी पढ़िए – यूट्यूब चैनल बनाकर लाखों रुपए कैसे कमाए जाते हैं?

 इसके अलावा जब आपके फेसबुक पेज पर फॉलोअर बढ़ जाते हैं और वीडियो देखने वाले ऑडियंस आ जाती है तो वे ऑडियंस आपको comment के माध्यम से facebook star देकर भी आपकी इनकम बढ़ाते हैं. 

 इसके अलावा आप अपने फेसबुक पेज पर एफिलिएट प्रोडक्ट का लिंक शेयर करके भी कैसे बना सकते हैं और वहीं पर स्पॉन्सर्ड वीडियो बनाकर भी आप फेसबुक से पैसे कमा सकते हैं. 

 यदि आपको फेसबुक पेज बनाने और फेसबुक पेज से पैसे कमाने का तरीका वीडियो में सीखना है तो नीचे दिए गए वीडियो को देखकर आप आसानी से अपने लिए एक फेसबुक पेज क्रिएट कर सकते हैं और उसके बाद से आप फेसबुक पेज को मैसेज कर सकते हैं फिर आप भी  फेसबुक से पैसे कमा सकते हैं. 

 यह भी पढ़िए – मोबाइल में गेम खेल कर लाखों रुपए कैसे कमाया जाता है?

फेसबुक पेज से पैसे कैसे कमाए ? Facebook page se paise kaise kamaye | tips and trick 

आज हमने यहां पर देखा कि फेसबुक पेज (facebook page) बनाकर पैसे कैसे कमाया जा सकता है यदि आपको फेसबुक पेज को मोनेटाइजेशन करने के बारे में और ज्यादा जानकारी चाहिए तो आप नीचे कमेंट करके पूछ सकते हैं यदि आप हमारी यूट्यूब चैनल पर इस वीडियो को देख रहे हैं तो यूट्यूब वीडियो पर कमेंट करके आप हमसे सवाल पूछ सकते हैं जिसका जवाब हम बहुत जल्दी देते हैं. 

जब दूसरे लोग फेसबुक पेज से पैसे कमा सकते हैं तो आप फेसबुक पर वीडियो देखकर या facebook पर दूसरों के साथ घंटों चैट करके अपना फालतू समय क्यों बर्बाद कर रहे हैं आप उसी समय को फेसबुक पर content बनाकर पैसे भी कमा सकते हैं और इसके लिए जो जानकारी चाहिए वह हम आपको देते रहे हैं इसके अलावा आप चाहें तो हमसे पूछ ले सकते हैं वह भी टोटली फ्री में इसके लिए हम कोई भी आपसे पैसे नहीं लेंगे. 

आप सिर्फ यहां बताई गई जानकारी को अपने मित्रों के साथ फेसबुक और व्हाट्सएप पर शेयर कीजिए और यहां दी गई जानकारी को फाइल आई है ताकि भारत का हर एक नागरिक फेसबुक पर कंटेंट बनाकर पैसे कमा सके और अपनी आर्थिक स्थिति को बेहतर बना सके. 

फेसबुक पर पेज बनाकर पैसे कैसे कमाए | Facebook page banaye aur paise kamaye

1 thought on “फेसबुक पर पेज बनाकर पैसे कैसे कमाए ? | create facebook page”

Leave a Comment