Skip to content
Home » Home » मॉर्डन लाइफ में रहकर धर्म से कैसे जुड़े रह सकती हैं लड़कियां | #TheKeralaStory | Ram & Sonal

मॉर्डन लाइफ में रहकर धर्म से कैसे जुड़े रह सकती हैं लड़कियां | #TheKeralaStory | Ram & Sonal

मॉर्डन लाइफ में रहकर धर्म से कैसे जुड़े रह सकती हैं लड़कियां | #TheKeralaStory | Ram & Sonal –

मॉडर्न लाइफ में यदि धर्म से जुड़े रहना है तो हमें अपने इतिहास को भूलना नहीं चाहिए इतिहास हमें बहुत कुछ दिखाता है यदि आप इतिहास को कभी ना बोले तो इतिहास भी आपको कभी नहीं बोलेगा और आपके साथ कभी धोखा नहीं हो सकता क्योंकि जब आप इतिहास से सीखते हैं .

तो आप बहुत कुछ चीजें सीखते हैं क्योंकि जो आज के समय में आप जी रहे हैं यह सभी घटनाएं इतिहास के पन्नों में कभी न कभी घट चुकी हैं बस फर्क यह है कि यह सब घटनाएं अब  मॉडर्न रूप ले चुके हैं.

आज के समय में प्यार एक बिकने वाला प्रोडक्ट है अगर एक  सच्चा प्यार करने वाला मिल रहा है तो इसका मतलब यह है कि आपने बहुत पुण्य किए हैं क्योंकि आज के इस स्वार्थ  वाले दुनिया में निस्वार्थ भाव से प्रेम करने वाला प्राणी बहुत कम मिलते हैं .

क्योंकि प्यार में समर्पण होता है प्यार वाला हारता है तब वह प्यार करता है किसका स्वार्थ होता है और किसका नहीं होता इसी से पता चलता है कि किस के मन में क्या है. 

 जिसके अंदर भावनाएं हैं वह प्रेम करेगा भावनाएं सभी के अंदर होती है लेकिन इसके अंदर रोम रोम में भावनाएं भरी पड़ी है सिर्फ वह व्यक्ति निस्वार्थ भाव से प्रेम कर सकता है और जो व्यक्ति दिमाग का इस्तेमाल करता है हर बात में तर्क वितर्क करता है वह अंदर से स्वार्थी होता है. 

 निस्वार्थ भाव वाले के अंदर आस्था बहुत होती है वहीं पर स्वार्थी मनुष्य के अंदर नास्तिकता ज्यादा होती है जो विचारों में ही रहते हैं वे नास्तिक है जो भावनाओं में गिर गए थे हैं वह आस्तिक है .

 जो आस्तिक है  उसके अंदर भावनाएं अपनी घर बना चुकी हो जो नास्तिक है उसके अंदर विचार घर बना चुके आस्तिक से प्यार करोगे तो वह प्रेम करें नास्तिक से प्यार करोगे तो तर्क करेगा हर बात में तर्क करेगा. By – Ra m k Prajapati 

The kerala story se hum kya sikhe ?

  1. Aaj ke jiwan me love marriage karna hai to bhi dimag se ek bar sochna chahiye 

dharm , jati , samuday se aate hain usame atoot vishwas hona jaruri hai .. 

Ladkiya modern life me kaise apne dharm se judi rah skti hai 

Atit ko na bhule ladke aur ladkiya kyoki atit hme sikhata hai

morden लाइफ में कैसे जिए धर्म से कैसे जुड़े #TheKeralaStory | Ram K Prajapati & Sonal Domadiya