Best smartphone under Rs. 10000- दमदार स्मार्टफोन कम कीमत में

यदि आप कम कीमत में एक Best smartphone और बढ़िया स्मार्टफोन under Rs. 10000 में खरीदना चाहते हैं तो आज हम आपको बताने वाले हैं कई सारे ऑप्शन जिसका इस्तेमाल करके आप ₹10000 से कम कीमत में मिलने वाले स्मार्टफोन को अपने घर लेकर आ सकते हैं तो आइए जानते हैं बेस्ट स्मार्टफोंस अंडर रेट 10000

. ये भी पढिए – Online पैसे कैसे कमाया जाता है पूरी जानकारी हिन्दी मे

Best smartphone under Rs. 10000- दमदार स्मार्टफोन कम कीमत में
जानिए दमदार स्मार्टफोन 10000 से कम कीमत में

Best Smartphone Under Rs. 10000 –

Smartphone बाजार में हर दिन कुछ ना कुछ बदलाव देखने को मिलता है और मोबाइल यूजर्स की पसंद के हिसाब से यह बदलता भी रहता है आज तक की बात करें तो बेहतर स्मार्टफोन खरीदने का मौका उन लोगों के लिए है जो अधिक पैसे खर्च नहीं करना चाहते .

यानि smartphone बनाने वाली कंपनियों ने अब लोगों के बजट और जरूरत को ध्यान में रखने के बाद अपना बेस्ट स्मार्टफोन बाजार में उतार रही हैं यदि आपको कम कीमत में कई सारे ढेर फीचर्स चाहिए

तो ऐसे स्मार्टफोन आपको आसानी से ₹10000 से भी कम कीमत में मिलने लगे हैं तो आज हम आपको 5 स्मार्टफोन के बारे में जानकारी देने वाले हैं जो ₹10000 से कम कीमत में होंगे।

Realme Narzo 30 a – कीमत सिर्फ 8,999 रुपये

Realme Narzo 30 a – smartphone कम कीमत में लॉन्च किया गया लेटेस्ट स्मार्टफोन है और इसकी खासियत यह है कि इसमें 6000 Mah की दमदार बैटरी दी गई है जो कि 18 वाट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट (fast charging support) करती है

और इसे ऑक्टा कोर मीडियाटेक हेलिओ g70 processor पर लांच किया गया है इसमें आपको 4GB रैम के साथ 64GB इंटरनल स्टोरेज यानी मेमोरी मिलती है.

इस स्मार्टफोन में 6.5 इंच की एचडी + Display दी गई है जिसका use आप photography के लिए 13 mp मेगापिक्सल का rear camera सेटअप के साथ कर सकते हैं।  

moto g 10 power – कीमत सिर्फ – 8,799 रुपये

मोटोरोला के लेटेस्ट स्मार्टफोन मोटो G10 power मार्केट में आ गया है और यह ₹10000 से कम कीमत में मिलने वाला सबसे बेस्ट फोन है इसे ऑक्टा कोर मीडिया टेक helio g 85 प्रोसेसर पर लॉन्च किया गया है इस smartphone में 6.5 इंच की एचडी प्लस डिस्पले भी दी गई है । इस फोन की बात करें तो रियल camera सेटअप इस फोन में अवेलेबल है इसका प्राइमरी कैमरा का चैट 13 मेगापिक्सल का है वहीं यदि इसकी power बैटरी बैकअप की बात करें तो 5000mh की दमदार बैटरी दी गई है।

Smasung galaxy f02s – कीमत सिर्फ 9,499 रुपये

सैमसंग गैलेक्सी f028 में 6.5 इंच की hd प्लस इंफिनिटी डिस्पले दी गई है और सैमसंग का स्मार्टफोन qualcomm snapdragon 450 प्रोसेसर पर काम करने के लिए बनाया गया है । इसमें आपको 4GB रैम के साथ बैटरी बैकअप के लिए 6000mh की बैटरी दी गई है । इसमें फोटोग्राफी के लिए ट्रिपल (triple rear camera) रियर कैमरा सेटअप दिया गया है जिसका आप प्राइमरी सेंसर 13 मेगापिक्सल के कैमरे में यूज कर सकते हैं जबकि इसमें 5 मेगापिक्सल का फ्रंट (camera) कैमरा भी दिया गया है.

Nokia c 20 plus – कीमत सिर्फ – 9,999 रुपये

Nokia c 20 प्लस जब बात आती है स्मार्ट फोन की तो नोकिया की बात आती है नोकिया (Nokia c 20) कम कीमत पर मिलने लगा है यानी कि इसमें बेहतरीन कई सारे ऑप्शन को मिल जाएंगे और company का दावा भी है कि इसमें जो भी चीजें इस्तेमाल की गई है बहुत ही दमदार इस्तेमाल की गई इसमें आपको मिलती है 4950 एमएच की बैटरी 2 दिनों की बैटरी लाइफ देने में यह बहुत ही capable बैटरी है ।

और इस फोन को octacore unisoc sc9863a प्रोसेसर से लैस किया गया है और इसमें 6 पॉइंट 5 इंच की दमदार फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दी गई है फोन किए कैमरे की बात करें तो इसमें photography के लिए dual camera कैमरा सेटअप मौजूद है और इसका प्राइमरी सेंसर 8 mp मेगापिक्सल है।

Micromax in 1 – कीमत सिर्फ 9,999 रुपये

प्राइस के हिसाब से Micromax का in1 मार्केट में काफी दमदार लग रहा है । यह मेड इन इंडिया स्मार्टफोन

(made in india smartphone) है और इसे मीडियाटेक हेलिओ g70 के ऊपर बनाया गया है । एंड्रॉयड 10 os पर इस्तेमाल होने वाला यह फोन मे 6.7 इंच की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दी गई है और इस फोन में आपको पावर के रूप में 5000 एमएच बैटरी बैकअप दी गई है इसमें आपको 48 मेगापिक्सल का ट्रिपल रियर दमदार कैमरा सेटअप (camera setup) दिया गया है जबकि front कैमरा 8 मेगापिक्सल का है 

आज हमने जो बात की है बेस्ट स्मार्टफोन यह सभी आपको ₹10000 के रेंज में मिल जाने वाला एक बेस्ट बजट फोन और बेस्ट स्मार्टफोन हैं जो कि अच्छी बैटरी बैकअप और अच्छा कैमरा सेटअप के साथ आते है जिसमें आपको फोटोग्राफी के लिए बेस्ट कैमरा और फ्रंट कैमरा का ऑप्शन दिया गया है।

ऐसे टेक्नॉलजी न्यूज , और टेक आर्टिकल के लिए आप हमारे Facebook Page को लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें , या डायरेक्ट Megahindi.Com पर रोजाना विस्तार से जानकारी पढ़ें , जिनमे आपको टेक न्यूज , ब्लॉगिंग , यूट्यूब और इंटरनेट टिप्स के बारे मे जानकारी दी जाती है

Leave a Comment