Whatsapp , व्हाट्सएप पर ऑनलाइन होते हुए भी ऑफलाइन कैसे दिखे || tips 2021

Whatsapp पर ऑनलाइन होते हुए भी ऑफलाइन कैसे दिखे 2021 tips – व्हाट्सएप पर चैट आप बिना ऑनलाइन दिखे हुए भी किसी से चैट कर सकते हैं , क्योंकि व्हाट्सएप पर इसके लिए कई सारे तरीके मौजूद हैं , यदि आप उन तरीकों को अपनाकर व्हाट्सएप पर किसी से चैट करना चाहते हैं और वह भी बिना किसी को ऑनलाइन दिखे तो यह बहुत ही आसान है ।

व्हाट्सएप पर कई बार हम लोग नहीं जानते कि कोई हमें ऑनलाइन देख रहा है कि नहीं देख रहे हैं और ऐसे हम चाहते हैं कि कोई हमें ऑनलाइन ना देखें इसमें से कई लोग जो है ऑनलाइन स्टेटस हाइड करना भी चाहते हैं लेकिन इसके लिए ऑफिस लिए कोई तरीका मौजूद नहीं है यहां पर हम आपको ऐसे तरीके बताने वाले हैं जिसका यूज़ करके आप बिना ऑनलाइन दिखे भी व्हाट्सएप पर चैट कर सकते हैं. ये भी पढिए – whatsapp और whatsapp मोड में क्या अंतर होता है जानिए पूरी जानकारी हिन्दी में

व्हाट्सएप पर ऑनलाइन होते हुए भी ऑफलाइन कैसे दिखे

व्हाट्सएप पर ऑनलाइन होते हुए भी ऑफलाइन कैसे दिखे (see whatsapp offline without online )-

Whatsapp chat – व्हाट्सएप पर चैट आप बिना ऑनलाइन (without online) दिखे हुए भी किसी से चैट कर सकते हैं , क्योंकि व्हाट्सएप पर इसके लिए कई सारे तरीके मौजूद हैं , यदि आप उन तरीकों को अपनाकर व्हाट्सएप (whatsapp tips) पर किसी से चैट करना चाहते हैं और वह भी बिना किसी को ऑनलाइन दिखे तो यह बहुत ही आसान है ।

  • इसके लिए आप सबसे पहले व्हाट्सएप पर किसी मैसेज (message) को बिना ओपन किए नोटिफिकेशन पैनल (notification) से मैसेज का रिप्लाई करें ।
  • इसके बाद सामने वाले यूजर को आपके ऑनलाइन स्टेटस (online status) के बारे में पता भी नहीं चलेगा ।
  • स्मार्ट वॉच से यदि आप व्हाट्सएप मैसेज (whatsapp message) का रिप्लाई करते हैं तो यूजर्स को आपके अपने व्हाट्सएप ऑनलाइन स्टेटस के बारे (about whatsapp online status) में पता नहीं चलता है ।
  • व्हाट्सएप पर जब आप मैसेज भेजते हैं तो मैसेज भेजते समय यदि आपके मोबाइल का डाटा ऑफ हो तो ऑनलाइन स्टेटस के बारे में पता नहीं चलता।

यदि आपके फोन (phone) का डाटा (data) या वाईफाई (wifi) को बंद करके व्हाट्सएप (whatsapp) ओपन करके रिप्लाई (reply) करें तो आपके ऑनलाइन स्टेट के बारे में किसी को पता नहीं चलेगा .

व्हाट्सएप पर चैट करने का तरीका (whatsapp chating tips)

यदि एक बार फिर डाटा ऑन (data on) करने पर आप मैसेज (message) करते हैं तो मैसेज तो सेंड (send) हो जाएगा लेकिन जो सामने वाला जो व्हाट्सएप (whatsapp) यूजर्स है उसको आपकी की गई गतिविधि यानी कि ऑनलाइन व्हाट्सएप स्टेटस (whatsapp status) भी नहीं बदलने वाला और इससे सामने वाला जो यूजर है उसको ऑनलाइन स्टेटस के बारे (about online status) में पता नहीं चलेगा ।

ऊपर बताए गए तरीकों से आप बिना किसी को देखे हुए अपने व्हाट्सएप स्टेटस (whatsapp status) को अपडेट (update) कर सकते हैं और इसी तरीके से आप बिना ऑनलाइन (without online) दिखे किसी से व्हाट्सएप चैट भी कर सकते हैं .

यह बहुत ही आजमाया हुआ आसान सा तरीका है यदि आपको इस तरीके के बारे में कुछ और जानकारी चाहिए या व्हाट्सएप के बारे (about whatsapp) में कुछ और पूछना चाहते हैं या हमें सुझाव देना चाहते हैं तो नीचे कमेंट में जरूर लिखें और ऐसे ही रोचक जानकारी के लिए विजिट करें.

ऐसे टेक्नॉलजी न्यूज , और टेक आर्टिकल के लिए आप हमारे Facebook Page को लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें , या डायरेक्ट Megahindi.Com पर रोजाना विस्तार से जानकारी पढ़ें , जिनमे आपको टेक न्यूज , ब्लॉगिंग , यूट्यूब और इंटरनेट टिप्स के बारे मे जानकारी दी जाती है

Leave a Comment