Whatsapp call record kaise kare | व्हाट्सएप वॉइस कॉल रिकॉर्ड कैसे करें

Whatsapp ki call record कैसे करें? Whatsapp ki call record kaise kare ? यदि आप व्हाट्सएप पर आने वाली वॉइस कॉल या फिर व्हाट्सएप पर जाने वाली वॉइस कॉल को रिकॉर्ड करना चाहते हैं तो अब यह पॉसिबल है और आप इसे एक एप्लीकेशन (whatsapp call recording app) की हेल्प से कर सकते हैं ना सिर्फ व्हाट्सएप बल्कि आप सोशल मीडिया (social media) पर जितने भी इस तरीके के मैसेंजर एप्लीकेशन है.जिससे आप किसी को भी कॉल या फिर चैट कर सकते हैं उन सभी सोशल मीडिया मैसेंजर की कॉल को रिकॉर्ड कर सकते हैं काफी लोग पूछते हैं कि जीबी व्हाट्सएप (gb whatsapp) की कॉल को रिकॉर्ड कैसे करें ? या फिर मैसेंजर की कॉल को रिकॉर्ड कैसे करें . 

ये भी पढिए – whatsapp पर qr code scan का इस्तेमाल कैसे किया जाता है पूरी जानकारी हिन्दी में

क्यूब कॉल रिकॉर्डर (Cube call recorder) kya hai ? – क्यूब कॉल रिकॉर्डर एक ऐसा कॉल रिकॉर्डर है जिससे आप सभी सोशल मीडिया प्रोफाइल (social media profile) पर कॉल वाले एप्लीकेशन पर आई हुई कॉल और गई हुई कॉल को रिकॉर्ड कर सकते हैं यह एक फ्री एप्लीकेशन (free application) है जिसे आप गूगल के प्ले स्टोर (google play store) पर पा सकते हैं और अपने फोन में इसे डाउनलोड (download) करके इंस्टॉल कर सकते हैं इससे इंस्टॉल करने के लिए आपको किसी थर्ड पार्टी वेबसाइट (third party website) पर जाने की जरूरत नहीं है .

whatsapp call recording kaise hoti hai
whatsapp call recording kaise hoti hai

Google play store par available hai app : ये भी पढिए – गूगल से पैसे कमाने का अनोखा फार्मूला हिन्दी में

यह एक ऐसा application है जो गूगल प्ले स्टोर पर सभी टर्म्स एंड कंडीशन को फॉलो करता है इसलिए आप इससे अपने फोन के लिए यूज कर सकते हैं और व्हाट्सएप मैसेंजर पर कॉल रिकॉर्ड कर सकते हैं. व्हाट्सएप कि वॉइस कॉल को रिकॉर्ड कैसे करें (whatsapp call record kaise hoti hai) तो इस लेख में आपको यह आसानी से समझ में आ जाएगा कि व्हाट्सएप की कॉल को रिकॉर्ड कैसे किया जाता है और वह कौन सा तरीका है जिस को अपनाने पर आप किसी भी व्हाट्सएप कॉल को रिकॉर्ड कर सकते हैं.

Whatsapp ki call recording kaise kare?

व्हाट्सएप कॉल को रिकॉर्ड करने के लिए आपको एक एप्लीकेशन की मदद लेनी होगी इसे क्यूब कॉल रिकॉर्डर (cube call recorder) कहते हैं इसे आप प्ले स्टोर पर easily find कर सकते हैं और अपने फोन में इंस्टॉल कर सकते हैं इस एप्लीकेशन को इंस्टॉल (install) करने के बाद इसमें प्रॉपर सेटिंग करनी होती है उसके बाद आप आसानी से किसी भी व्हाट्सएप कॉल को रिकॉर्ड कर सकते हैं .

नीचे दिए गए वीडियो में इस एप्लीकेशन के बारे में पूरी डिटेल दी गई है इस वीडियो को देखने के बाद आप आसानी से क्यूब कॉल रिकॉर्डर की सेटिंग अपने फोन में कर सकते हैं इसके बाद आप मैसेंजर पर या फिर व्हाट्सएप पर आने वाली कॉल को रिकॉर्ड कर सकते हैं तो आइए जानते हैं व्हाट्सएप की कॉल को रिकॉर्ड कैसे किया जाता है.(how to record your whatsapp voice call in hindi)

व्हाट्सएप की कॉल को रिकॉर्ड करने का तरीका क्या है? whatsapp web क्या होता है जानिए स्टेप बाय स्टेप जानकारी

Whatsapp call recording app use karne ka tarika kya hota hai?

  • व्हाट्सएप कॉल को रिकॉर्ड (whatsapp call record) करने के लिए सबसे पहले अपने मोबाइल फोन में गूगल प्ले स्टोर को ओपन करें.
  • इसके बाद आपको गूगल प्ले स्टोर (google play store) सर्च बार में कॉल रिकॉर्ड क्यूब ऐप (whatsapp call recorder cube app) search करना है.
  • इसके बाद आपको इसे अपने फोन में इंस्टॉल (install) कर लेना है .
  • इंस्टॉल करने के बाद इसमें जो भी परमिशन (permission) मांगे आपको यहां पर एलाऊ कर देना है.
  • एलाऊ करने के बाद कॉल रिकॉर्डर क्यूब एप एक नोटिफिकेशन के रूप में सामने आ जाता है .
  • और जब भी आप व्हाट्सएप से वॉइस कॉल (voice call) करते हैं तो यह ऑटोमेटिक आपके व्हाट्सएप कॉल को रिकॉर्ड (whatsapp call record) कर देगा.
  • कॉलर कि वॉइस कॉल रिकॉर्ड (voice call record) को सुनने के लिए आपको इस cube caller recorder app को ओपन करना है .
  • और आप कॉलर कि वॉइस कॉल की रिकॉर्डिंग को easily सुन सकते हैं.

क्या हम cube कॉलर ऐप से जीबी व्हाट्सएप कि वॉइस कॉल को रिकॉर्ड कर सकते हैं?

जी हां दोस्तों आप चाहे तो cube कॉलर ऐप से जीबी व्हाट्सएप एप (gb whatsapp app) , whatsapp , yo whatsapp और मैसेंजर व्हाट्सएप बिजनेस (whatsapp business) सभी तरह के मैसेंजर एप से आने वाली और जाने वाली वॉइस कॉल की रिकॉर्डिंग (voice call recording) कर सकते हैं और यह सब फ्री में होगा सबसे पहले आपको नीचे दिए गए वीडियो को पूरा step by step देखना है देखने के बाद आप यह सीख जाएंगे किसी भी whatsapp call की रिकॉर्डिंग कैसे करें .

whatsapp ka call record kaise kare app review full info.

ऊपर दिए गए जानकारी में बताया गया है कि व्हाट्सएप की कॉल को रिकॉर्ड कैसे करें (whatsapp ki call recording kaise karen tips in hindi) यदि आपको इस टॉपिक के बारे में और जानकारी चाहिए तो नीचे कमेंट कीजिए और यदि यह पोस्ट आपको पसंद आई है तो अपने मित्रों के साथ शेयर कीजिए यदि आप और भी ऐसे इंटरेस्टिंग और टेक्निकल आर्टिकल पढ़ना चाहते हैं तो megahindi.com पर रोजाना विजिट कीजिए

ऐसे टेक्नॉलजी न्यूज , और टेक आर्टिकल के लिए आप हमारे Facebook Page को लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें , या डायरेक्ट Megahindi.Com पर रोजाना विस्तार से जानकारी पढ़ें , जिनमे आपको टेक न्यूज , ब्लॉगिंग , यूट्यूब और इंटरनेट टिप्स के बारे मे जानकारी दी जाती है

Leave a Comment