Skip to content
Home » Home » बच्चों को एक्टर बनना है तो किस Category का Youtube Channel खोलना चाहिए –

बच्चों को एक्टर बनना है तो किस Category का Youtube Channel खोलना चाहिए –

Youtube channel category kya rakhe – ” यदि आपको एक्टर बनना है तो किस category का आपको youtube channel खोलना चाहिए आपको एक comedy channel और एंटरटेनमेंट जैसा चैनल खोल सकते हैं ” Youtube channel category : सवाल है कि जिन बच्चों को actor बनना है उनको किस कैटेगरी का यूट्यूब चैनल खोलना चाहिए (youtube channel category) या फिर उस पर किस टाइप का वीडियो बनाना चाहिए इसका जवाब बहुत ही आसान है .

अगर एक लाइन में आप समझना चाहे तो समझ सकते हैं आपको एक ऐसा youtube channel खोलना चाहिए जिसमें आप singing करें इसके अलावा आपको थोड़ी acting करनी चाहिए आप कॉमेडी का चैनल (comedy category ka channel) खोल सकते हैं .

क्योंकि आप आजकल तो अक्षय कुमार भी बहुत ज्यादा कॉमेडी करते हैं आप थोड़ा जो है कॉमेडी टाइप का गपशप बना सकते कुछ स्टोरी टाइप का जो है आप वीडियो अपने यूट्यूब channel पर डाल सकते हैं.

ये भी पढिए – youtube channel का नाम कैसे बदलें पूरी जानकारी tips

लोग पूछते हैं कि उनको जो है youtube channel स्टार्ट करना है तो किस पर वीडियो बनाएं लेकिन सबसे पहले उनको यह ध्यान देना चाहिए कि उनके अंदर टैलेंट कौन सा है.

यदि आपको एक्टर बनने का टैलेंट है तो आप किस टाइप का actor बनना चाहते हैं क्योंकि एक्टर के भी अलग-अलग channel category है जैसे कि आप एक्शन वाले acting करना चाहते हैं या फिर comedy type की एक्टिंग करना चाहते हैं ।

या फिर रोमांस टाइप की जो है एक्टिंग करना चाहते हैं या फिर सस्पेंस थ्रिलर टाइप की जो है एक्टिंग करना चाहते हैं किस टाइप की एक्टिंग करना चाहते हैं उस हिसाब से आपको अपने यूट्यूब चैनल का नाम डिसाइड करना पड़ेगा और उसी हिसाब से आपको acting youtube channel खोलना होगा.।

बच्चों को एक्टर बनना है तो किस कैटेगरी का Youtube Channel खोलना चाहिए -
pixabay source : actor बनने के लिए आपकी अंदर कॉमेडी होनी चाहिए इसके अलावा आप जो है डांस भी कर सकते हैं क्योंकि एक्टिंग में dance का जरूरी होता है

ऐक्टर बनने के लिए कैसा youtube channel की केटेगरी चुने ?

कुछ दिन जो है आपको अपने ऊपर काम करना चाहिए और अपने हॉबी के ऊपर काम करना चाहिए कि यदि आपको actor बनना है तो आपको आपके अंदर वह कौन कौन सा हुनर होना चाहिए तो सबसे पहले क्या की एक्टर बनने के लिए आपकी अंदर comedy होनी चाहिए.

इसके अलावा आप जल्दी से जो है डांस भी कर सकते हैं क्योंकि acting में डांस का बहुत जरूरी होता है dance आपको होना चाहिए इसके अलावा आप कुछ dialogआपको अच्छे से करने aana चाहिए को डायलॉग याद होनी चाहिए. ।

इसके अलावा आप जो है थोड़ा स्टाइलिश बन सकते हैं कि आपको एक actor के तौर पर करना होता है और यदि आप अपना एक चैनल स्टार्ट करते हैं तो काफी कुछ सिख सकते हैं ।

और इसके अलावा अपने ऊपर इसको इंप्लीमेंट करके अपने अंदर कुछ बदलाव ला सकते हैं और अपने Youtube channel के माध्यम से खुद को पॉपुलर बना सकते हैं. 

    यदि आपने डिसाइड कर लिया है कि आपको एक्टिंग करना है तो आप किसी एक अच्छे इंस्टीट्यूट (acting institue) से एक्टिंग का कोर्स कर सकते हैं और धीरे-धीरे आप अपना प्रैक्टिस करें और अपने youtube channel पर video डालते जाए जैसे ही लोगों को आपके एक्टिंग के वीडियो पसंद आएंगे तो काफी सारे लोग आपसे कांटेक्ट करेंगे आप आपको ब्रांड स्पॉन्सरशिप (brand sponsorship) मिलेगा तो आप चाहे तो अपने यूट्यूब चैनल के माध्यम से भी काफी प्रसिद्धि हासिल कर सकते हैं लोगों का प्यार पा सकते हैं ।

    और अपने youtube चैनल को भी ग्रो कर सकते हैं खुद को एक successfull youtuber बन सकते हैं तो यूट्यूब में काफी स्कोप है यूट्यूब पर success होने का सिर्फ एक खास जो है पॉइंट है कि आपको वह करना है जिसे आप प्यार करते हो यानी कि आप वह काम करें जिसमें आपका मन लगता है यदि आप एक्टिंग करना चाहते हैं तो आपको एक्टर बनना चाहिए और आपको एक्टिंग के लिए वह सब कुछ करना चाहिए जो एक एक्टर करता है आप इसके लिए किसी भी हीरो का या अभिनेता का मूवी देख कर उससे भी काफी सारी चीजें सीख सकते हैं.

    आशा करता हूं पर दी गई जानकारी की वैसे आप लोगों को पता चल गया होगा कि यदि आपको एक्टर बनना है तो किस category का आपको youtube channel खोलना चाहिए आपको एक comedy channel और एंटरटेनमेंट जैसा चैनल खोल सकते हैं इसका नाम भी आप search कर सकते हैं और यदि आप एक्शन करना चाहते हैं तो सिर्फ उन लोगों को फॉलो करें जो action सिखाना चाहते हैं तो वह सारी चीजें भी आप कर सकते हैं कुछ भी आप सिखा सकते हैं यूट्यूब पर बहुत सारी ऑडियंस है और आपकी सफलता के बहुत सारे चांस है।

    ऐसे टेक्नॉलजी न्यूज , और टेक आर्टिकल के लिए आप हमारे Facebook Page को लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें , या डायरेक्ट Megahindi.Com पर रोजाना विस्तार से जानकारी पढ़ें , जिनमे आपको टेक न्यूज , ब्लॉगिंग , यूट्यूब और इंटरनेट टिप्स के बारे मे जानकारी दी जाती है