Skip to content
Home » Home » Activate windows watermark कैसे Remove करें Windows 11

Activate windows watermark कैसे Remove करें Windows 11

आज के इस सेशन में हम आपके साथ शेयर करने वाला हूं remove activate windows watermark trick , इसका मतलब यह है कि यदि आपके computer या laptop में एक्टिवेटेड विंडोज या फिर एक्टिवेट windows 10/11 का watermark दिख रहा है और आप इससे इरिटेट हो गए हैं.

और आप इस पीसी (computer) के watermark को हटाना चाहते हैं तो आप बिल्कुल सही जगह पर हैं .

क्या होता है windows watermark ? ये भी पढिए – Windows update कैसे करते हैं स्टेप बाय स्टेप guide

activate windows watermark एक वाटर मार्क होता है जो पायरेटेड विंडोज वर्जन में आपके computer पर दिखाई देता है और जो लोग कंप्यूटर पर वीडियो बनाते हैं उनके वीडियो में भी यह वाटर मार्क दिखाई देता है यहां पर वाटर वाटर मार्क में लिखा होता है एक्टिवेट विंडो गो टू फाइल एंड एक्टीवेट विंडोज तो यह वाटर मार्क विंडोज़ के द्वारा दिया गया होता है कि आपका windows activate नहीं है और इसे एक्टिवेट कर लें.

इस सेशन में मैं आपके साथ एक ऐसी windows 11 की tricks शेयर करने वाला हूं जिसको इस्तेमाल करने के बाद आप अपने computer से विंडोज का watermark हटा सकते हैं या फिर आपके पास लैपटॉप है तो आप अपने लैपटॉप से एक्टिवेट विंडो का वाटर मार्क remove सकते हैं तो आइए जानते हैं विंडोज में से एक्टिवेट विंडो का वाटर मार्क कैसे हटाए? Or (how to remove activate windows watermark in windows 11)

remove activate windows watermark windows 11
remove activate windows watermark windows 11

कैसे करें Remove Activate Windows 8, 10,11 Watermark

तो दोस्तों यदि आप अपने computer में से activate windows का watermark हटाना चाहते हैं तो उसके लिए नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करिए इस नीचे दिए गए स्टोर को फॉलो करने के बाद आपको गारंटी देता हूं कि आप अपने Windows 10/11 में से watermark हटा सकते हैं और यह 100% working windows trick है.

यहां पर एक Universal Watermark Disabler के बारे में बताएंगे यह एक ऐसा ऐप है जिसका इस्तेमाल करके आप windows 8 के बाद से जितने भी Windows version os हैं लेटेस्ट विंडोज वर्जन पर दिखाए जाने वाले activate windows watermark को remove कर सकते हैं.

Universal Watermark Disabler App पूरी तरीके से एक फ्रीवेयर ऐप है यानी आप इसे फ्री में Download कर सकते हैं और इस्तेमाल कर सकते हैं यह एक प्रैक्टिकल रूप से इस्तेमाल करने के बाद 100% working app है जिसका इस्तेमाल करके आप अपने PC में से Activate Windows Watermark को disable कर सकते हैं या remove कर सकते हैं.

computer या laptop में वाटर मार्क delete करने का तरीका-

  1. सबसे पहले अपने कंप्यूटर में chrome ब्राउज़र को ओपन करें.
  2.  इसके बाद गूगल सर्च में Universal Watermark Disabler Download टाइप करके search करें.
  3. इसके बाद Google search में पहली website https://winaero.com आपको मिलेगी. 
  4. आपको इस वेबसाइट पर क्लिक कर लेना है.
  5.  इसके बाद से वेबसाइट ओपन होने के बाद आपको यूनिवर्सल वाटर मार्क डिसएबलर ऐप (Universal Watermark Disabler App) को अपने कंप्यूटर में या लैपटॉप में Download कर लेना है.
  6. इसके बाद से download Setup file पर डबल क्लिक करना है.

अब आपसे एक परमिशन मांगेगा इसे Yes बटन पर क्लिक कर देना है

click yes on unknown publisher Permission
click yes on unknown publisher Permission

Unknown Publisher Permission देने के बाद क्या करें

  1. इसके बाद से यूनिवर्सल मोटर में disabler app को अपने कंप्यूटर में इंस्टॉल करें.
  2.  अब सामने एक मैसेज आएगा इस पर OK करें.
  3.  इसके बाद अपने computer/ Laptop/ Windows को restart करें.
  4.  अब देखेंगे कि आपके कंप्यूटर या लैपटॉप की स्क्रीन से activate windows watermark Remove हो गया है.

Conclusion about – Remove activate watermark in your windows 10/11 pc

इस तरीके से आप अपने computer या laptop में से activate windows 10/11 watermark को disable या Remove कर सकते हैं यदि इस टॉपिक पर दी गई जानकारी आपको अच्छी लगी हो तो नीचे कमेंट बॉक्स में अपनी राय जरूर दें यदि कुछ सवाल पूछना चाहते हैं तो भी आप नीचे पूछ सकते हैं और यदि आप किसी मित्र को शेयर करना चाहते हैं तो इस जानकारी को शेयर जरूर करें.