Skip to content
Home » Home » Tech News in Hindi – जियो कर रहा है इन शहरों में 5G services की शुरुआत 

Tech News in Hindi – जियो कर रहा है इन शहरों में 5G services की शुरुआत 

Tech News 4 – 5G Services Launch ,New GigaFactory , Jiomart grocery shopping on whatsapp , Vodafone data leaked , SBI YONO Fake Pan Card , NASA Artemis-1 Launch Postponed in hindi

दोस्तों आज के लेटेस्ट टेक न्यूज़ में हम आपको सुपर टेक न्यूज़ टुडे एपिसोड के बारे में जानकारी दे रहे हैं जिसमें आपको मिलेगा टेक न्यूज हिंदी में तो आइए जानते हैं आज का टेक न्यूज़. 

technology news in hindi
technology news in hindi

1.5G Services Launch 

रिलायंस के AGM मीटिंग में मुकेश अंबानी ने बताया कि 5जी सर्विस (5g services)  को इसी दिवाली launch किया जाएगा और पूरे भारत में 5G की सर्विस सबसे पहले भारत के चार महानगर में यानी दिल्ली कोलकाता मुंबई और चेन्नई जैसे शहरों में शुरू की जाएगी और यहां के जिओ यूजर 5G सुविधा का लाभ ले सकते हैं. 

 रिलायंस के मुखिया मुकेश अंबानी ने AGM मीटिंग में यह भी बताया कि 5जी सर्विस की शुरुआत के लिए उन्होंने कितने रुपए इन्वेस्ट किए हैं तो यदि आप लोग भी दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई जैसे city से आते हैं तो आप लोगों के लिए बहुत ही अच्छी खबर है.

2. New GigaFactory

रिलायंस के मुखिया मुकेश अंबानी ने अपने AGM Meeting में बताया कि वह भारत में New GigaFactory

 बनाना चाहते हैं और इस  GigaFactory में power electronics product का मैन्युफैक्चरिंग किया जाएगा. 

Mukesh ambani  ने बताया कि Gigafactory में क्लाउड कंप्यूटिंग,  टेलीकम्युनिकेशन इंटीग्रेशन प्रोडक्ट के साथ पावर इलेक्ट्रॉनिक्स वाले product का निर्माण करने वाले हैं. 

3. Jiomart grocery shopping on whatsapp

JioMart और meta platform मिलकर व्हाट्सएप पर  पहली बार ग्रॉसरी शॉपिंग की सुविधा को आसान बनाने जा रहे हैं और  whatsapp user जिओमार्ट के व्हाट्सएप पेज से ही बिना chat windows बंद किए ही शॉपिंग कर सकते हैं.

 इससे व्हाट्सएप पर जो user प्रोडक्ट order करेगा उससे whatsapp app को बंद करने की जरूरत नहीं होगी और वह डायरेक्ट व्हाट्सएप से jio  के product खरीद सकेगा.

4.Vodafone data leaked

वोडाफोन के ग्राहकों के लिए अच्छी खबर नहीं है. एक साइबर फर्म के हवाले से खबर आई है कि वोडाफोन के कस्टमर का डाटा लीक हो रहा है और कस्टमर के फुल नाम के साथ उनका एड्रेस और कॉल डिटेल कॉल टू रीजन जैसे डाटा को बेचा जा रहा है. 

Tech News 4 – 5G Services Launch ,New GigaFactory , Jiomart grocery shopping on whatsapp

 वोडाफोन के डाटा लीक होने की जानकारी एक साइबर सिक्योरिटी firm cyber X9 के हवाले से आई है. 

5. SBI YONO Fake Pan Card

एक और खबर की बात करें तो एसबीआई योनो फेक पैन कार्ड (SBI YONO Fake Pan Card

) की खबर चौंकाने वाली है और इससे काफी एसबीआई के ग्राहक नाराज होंगे लेकिन SBI के ग्राहकों को चाहिए कि कोई भी ऑनलाइन अपडेट करने वाली जानकारी किसी अन्य अविश्वसनीय आदमी को ना दें.

किसी भी तरह की OTP की जानकारी कोई फ्रॉड करने वाले इंसान को ना दें किसी भी अनजाने फोन नंबर से आने वाले कॉल को अपने एसबीआई खाते की जानकारी ना बताएं.  

यदि आपके खाते में कोई समस्या है तो SBI Branch पर जाकर समस्या का समाधान करवाएं. 

6. NASA Artemis-1 Launch Postponed

NASA Artemis-1 Launch करने की तारीख 29 अगस्त को तय की गई थी लेकिन Engine में खराबी होने के कारण NASA Artemis-1  को launch करने से पहले ही postponed कर दिया गया. 

Tech News Today in Hindi – दोस्तों आप लोग के लिए tech news hindi me बनाना एक कठिन कार्य होता है और अच्छी तरह से आप लोगों को समझ में आए इसके लिए अच्छे तरीके से हर चीज मेंशन करना होता है आप लोगों को यहां दिए गए टेक न्यूज़ के बारे में जानकारी पूरी तरीके से सही है और यदि आप इस तरह की जानकारी आगे भी चाहते हैं तो नीचे कमेंट बॉक्स में अपनी राय जरूर दें.