jio phone 4g price 999 | How to know about jio bhart 4g phone

Jio phone 4G का price only ₹999 है इसमें आपको कई सारे फीचर दिए गए हैं लेकिन कुछ ऐसी बातें हैं जिन्हें jio phone buy से पहले जरूर जानी चाहिए आज के इस पोस्ट में हम आपको बताएंगे जिओ भारत 4G फोन के कुछ एडवांटेज और डिसएडवांटेज के बारे में. jio bhart 4g phone advantage and disadvantage

मुकेश अंबानी जी का सपना है 2G मुक्त भारत अपना – या नहीं जिओ भारत 4G फोन की लांच होने का थीम समझ सकते हैं दिया गया है 2जी मुक्त भारत वैसे आपको बता दें कि भारत में अभी भी 230 मिलियन से ज्यादा लोग 2G स्मार्टफोन इस्तेमाल करते हैं और इसी को देखते हुए mukesh ambani ने बड़ा दांव खेला है और अब वह चाहते हैं कि 230 मिलियन लोग जिओ भारत 4G फोन का इस्तेमाल करें.

और इसके लिए उन्होंने भारत के दूसरे मोबाइल मैन्युफैक्चरर को कहा है कि वह आए और jio plateform का इस्तेमाल करके जियो भारत 4g फोन का निर्माण करें. – यह भी पढ़िए – मोबाइल में कॉल फॉरवर्डिंग क्या होता है और इसका क्या फायदा होता है

jio phone 4g price 999 | How to know about jio bhart 4g phone

jio phone 4g price 999 | How to know about jio bhart 4g phone

जिओ भारत 4G फोन की कीमत सिर्फ ₹999 रखी गई है जो कि दूसरे फीचर फोन से काफी सस्ता है जिओ भारत 4G फोन में आपको इंटरनेट उपयोग करने के लिए सुविधाएं दी गई है आप जियो भारत 4G फोन से youtube video देख सकते हो दूसरे स्ट्रीमिंग वेबसाइट पर मूवी देख सकते हो , डिजिटल लेनदेन कर सकते हो यानी यूपीआई पेमेंट का इस्तेमाल करके, किसी को भी ऑनलाइन पैसे भेज सकते हो. यह भी पढ़िए- पब्जी गेम का मालिक कौन है और यह किस देश की कंपनी है

इसके अलावा आप जियो भारत 4जी फोन पर music सुन सकते हो जिसमें jio savan , jio cinema app का इस्तेमाल free में कर सकते हो लेकिन इसके लिए आपको डाटा रिचार्ज करना होगा. यह भी पढ़िए – अपने यूट्यूब चैनल को grow कैसे करें

jio 4g phone का इस्तेमाल करके आप facebook और whatsapp जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल कर सकते हो यानी जिओ 4जी फोन में इंटरनेट सर्विसेस दी गई है इसके लिए आपको अपने जिओ सिम कार्ड को रिचार्ज करना होगा.

वहीं पर जिओ भारत 4G फोन के यूजर्स के लिए एक फायदे का फीचर दिया गया है या नहीं कोई भी जिओ भारत 4G फोन user मात्र -1234 रुपए का रिचार्ज करके पूरे 1 साल तक अनलिमिटेड वॉइस कॉल कर सकता है.

jio phone 4g price 999 – DisAdvantage

जिओ भारत 4G फोन का advantage कितना है उसके मुकाबले कुछ डिश एडवांटेज भी है जिससे फोन खरीदने वाले को जरूर जानना चाहिए. जैसे कि जिओ भारत 4G फोन में 2 सिम कार्ड लगाने के लिए दोस्त रोड दिए गए हैं जिनमें सिर्फ पहला सिम कार्ड स्लॉट जिओ सिम कार्ड के लिए पहले से ही लोग किया गया है या नहीं आप पहले सिम स्लॉट में किसी अन्य टेलीकॉम ऑपरेटर का सिम कार्ड नहीं लगा सकते.

वहीं पर jio bhart 4g फोन में दूसरे शॉर्ट में दूसरे सिम कार्ड लगाने के लिए विकल्प दिया गया है जहां आप जिओ सिम के अलावा किसी अन्य ऑपरेटर का सिम कार्ड लगा सकते हैं. यह भी पढ़िए – मोबाइल से गेम खेल कर पैसे कैसे कमाए

वहीं पर जिओ भारत 4G फोन में jio sim के लिए पहला slot पहले से ही locked करके रखा गया है या नहीं पहले स्लॉट में आप दूसरा brand का sim, जैसे airtel, vodafone या vi company का सिम कार्ड नहीं लगा सकते.

वहीं पर यदि आपको जिओ भारत 4G फोन में internet का इस्तेमाल करना है तो इसके लिए आपको jio sim card में recharge करना होगा आप दूसरे (airtel , vi) सिम कार्ड से जिओ भारत 4G फोन में इंटरनेट का इस्तेमाल नहीं कर सकते.

know before buy jio phone 4g

jio bhart 4g phone की कीमत भले ही ₹999 रखी गई हो लेकिन इसके बदले में काफी सारे एडवांटेज दिए गए हैं वहीं पर कई सारे दिस एडवांटेज भी दिए गए हैं आपको किसी भी jio phone को खरीदने से पहले अच्छे तरीके से जियो फोन के स्पेसिफिकेशन के बारे में जानकारी ले लेनी चाहिए.

आपको jio bhart 4G phone कैसा लगा इस फोन के बारे में आपकी क्या राय है नीचे कमेंट के माध्यम से हमें भेज सकते हैं यदि आप जियो भारत 4G फोन के बारे में ज्यादा जानकारी चाहते हैं तो आप हमारे यूट्यूब वीडियो को देख सकते हैं और technology से जुड़ी हुई जानकारी के लिए हमारे यूट्यूब चैनल ramji technical को जरूर सब्सक्राइब करें.

1 thought on “jio phone 4g price 999 | How to know about jio bhart 4g phone”

Leave a Comment