Gboard download – जीबोर्ड डाउनलोड कैसे करें ?

दोस्तों आज मैं आप लोग को सिखाऊंगा Gboard download kaise kare ? जीबोर्ड कीबोर्ड बहुत ज्यादा लोकप्रिय कीबोर्ड है जिसे खासकर एंड्रॉयड यूजर द्वारा इस्तेमाल किया जाता है यह एक मल्टी फंक्शनल कीबोर्ड है जीबोर्ड कीबोर्ड गूगल के द्वारा बनाया हुआ कीबोर्ड है .और G बोर्ड सबसे पॉपुलर कीबोर्ड ऐप है जो की सभी प्रकार के यूजर द्वारा इस्तेमाल किया जाता है यह भी पढ़ें – यूट्यूब का मालिक कौन है

आज के इस पोस्ट में मैं आप लोग को बताऊंगा Gboard Keyboard डाउनलोड कैसे करें और कैसे इस्तेमाल कर सकते हैं लेकिन उससे पहले जिन लोग को नहीं पता उनके लिए बता दूं की g बोर्ड keyboard एक बहुत ही बढ़िया कीबोर्ड है जिसका इस्तेमाल करके आप अपने मोबाइल में किसी भी भाषा से टाइपिंग कर सकते हैं इसके अलावा आप अपने मित्रों को या रिश्तेदारों को व्हाट्सएप पर मैसेज करते समय या कोई क्रिएटिविटी का काम करते समय अलग-अलग इमोजी का इस्तेमाल भी कर सकते हैं।

Gboard download - जीबोर्ड डाउनलोड कैसे करें

Gboard download क्या है और जीबोर्ड डाउनलोड कैसे करें ?

Gboard कीबोर्ड ऐप है जिसे फास्ट और सीकर टाइपिंग के लिए इस्तेमाल किया जाता है Gboard कीबोर्ड ऐप एक बहुत ही लोकप्रिय ऐप है इस Mobile कीबोर्ड को एंड्रॉयड यूजर्स के द्वारा ज्यादा मात्रा में इस्तेमाल किया जाता है जी बोर्ड ऐप को google keyboard app भी कहते हैं. इसलिए इसे आप विश्वास के साथ इस्तेमाल कर सकते हैं। गबोर्ड कीबोर्ड एक वॉइस टाइपिंग कीबोर्ड भी है यदि आप अपने मित्रों से chatting बहुत करते हैं तो ऐसे में की बोर्ड आपके लिए बहुत ही मजेदार कीबोर्ड हो सकता है।

G board कीबोर्ड का इस्तेमाल करके आप chating करते समय आप gboard के नए-नए फीचर्स का इस्तेमाल कर सकते हैं औरअपने मोबाइल से वॉइस टाइपिंग भी कर सकते हैं इसके अलावा आप मल्टी लैंग्वेज में किसी से भी चैट कर सकते हैं। Gboard Keyboard App का इस्तेमाल करके आप अपने टाइपिंग एक्सपीरियंस को और बेहतर बना सकते हैं। Gboard कीबोर्ड में आपको कई अलग-अलग प्रकार के keyboard themes मिलते हैं जिसका इस्तेमाल करके आप अपने मोबाइल के कीबोर्ड को अपने मित्रों को दिखाकर हैरान कर सकते हैं। आईए जानते हैं Gboard कीबोर्ड डाउनलोड कैसे करें? जरूर पढ़ें – गूगल पे का मालिक कौन है

gboard download – जीबोर्ड डाउनलोड करने का सही तरीका (Gboard keyboard download, Gboard app download , google keyboard app)

जी बोर्ड ऐप को आप डायरेक्ट गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं इसके अलावा आप अपने फोन में की बोर्ड कीबोर्ड apk का पुराना वर्जन गूगल से किसी भी App मार्केट से डाउनलोड कर सकते हैं आईए जानते हैं गूगल प्ले स्टोर से Gboard कैसे डाउनलोड करें ? Google play Pass क्या होता है और कैसे इस्तेमाल करें

  1. अपने मोबाइल में गूगल प्ले स्टोर ओपन करें
  2. इसके बाद प्ले स्टोर सर्च बार में gboard टाइप करके सर्च करें
  3. इसके बाद जी बोर्ड कीबोर्ड वाले आइकॉन पर क्लिक करें
  4. इसके बाद नीचे इंस्टॉल बटन पर क्लिक करके जी बोर्ड ऐप को अपने फोन में डाउनलोड करें.
  5. एक बार gboard अप आपके फोन में डाउनलोड हो गया तो फिर ऑटोमेटिक gboard इंस्टॉल हो जाएगा
  6. Gboard कीबोर्ड ऐप को इंस्टॉल होने के बाद इसे जरूरी परमिशन दें.
  7. इसके बाद अपने फोन की keyboard सेटिंग में जाकर Gboard App को सेलेक्ट करें.
  8. अब आपके फोन में कीबोर्ड एप से इंग्लिश टाइपिंग कर सकते हैं.
  9. और अपने मित्रों को chating के साथ emoji भी शेयर कर सकते हैं.

यहां ऊपर बताए गए तरीके से आप अपने फोन में gboard download जब कर सकते हैं और बोरिंग कीबोर्ड की जगह gboard कीबोर्ड का इस्तेमाल करके नए-नए फीचर्स का लाभ ले सकते हैं.

Gbaord keyboard इस्तेमाल करने के फायदे , google keyboard benefits , Best voice typing app , gboard features

  1. gboard कीबोर्ड का इस्तेमाल करके आप gboard कीबोर्ड के नए-नए फीचर्स का लाभ ले सकते हैं
  2. gboard कीबोर्ड का इस्तेमाल करके आप अपने फोन के कीबोर्ड में अलग-अलग प्रकार के color थीम्स लगा सकते हैं
  3. gboard का इस्तेमाल करके आप वॉइस टाइपिंग कर सकते हैं.
  4. gboard का फायदा यह है कि आप टाइपिंग करते समय डायरेक्ट मित्रों को relative emoji शेयर कर सकते हैं.
  5. gboard कीबोर्ड का इस्तेमाल करने का दूसरा फायदा यह है कि आप एक साथ कई सारे लैंग्वेज में टाइपिंग कर सकते हैं इसके लिए आपको अलग से लैंग्वेज चूज करना पड़ता है.
  6. gboard कीबोर्ड का सबसे बढ़िया फायदा यह है कि यह गूगल के द्वारा डेवलप किया गया एप्लीकेशन है इसलिए इस ऐप का इस्तेमाल करना बेहतर माना जा सकता है.
  7. gboard कीबोर्ड टोटली एक फ्री कीबोर्ड है इसके लिए आपको पैसे देने की जरूरत नहीं है और आप इसे आसानी से गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं.
  8. gboard keyboard से आप हिंदी टू इंग्लिश या इंग्लिश टू हिंदी के साथ दूसरी भाषाओं में भी चैट कर सकते हैं.
  9. gboard कीबोर्ड का दूसरा अलग फायदा यह है कि आप हैंडराइटिंग के जरिए भी चैटिंग कर सकते हैं.
  10. gboard app में आपको अलग से नंबर्स , सिंबल्स और इमोजी को एक ही मीनू में इस्तेमाल करने का feature मिलता है

यह भी पढ़िएअपना खुद का व्हाट्सएप चैनल कैसे बनाएं.

यह भी पढ़िए घर बैठे गूगल से पैसे कैसे कमाए.

Leave a Comment