Adani in news – राहुल गांधी के आरोपों पर अडानी ग्रुप ने किया 20 हजार करोड़ का खुलासा.

adani in news – राहुल गांधी के आरोपों पर अडानी ग्रुप ने किया 20 हजार करोड़ का खुलासा.

adani in news “अडानी टोटल गैस लिमिटेड और एजीएल अपनी हिस्सेदारी को बेचकर अदानी ग्रुप में जुटाए 2.783 अरब डॉलर.  अडानी ग्रुप में बताया कि इस 20000 करोड रुपए की राशि को बिजनेस के विकास और अडानी इंटरप्राइजेज लिमिटेड के साथ अडानी ग्रुप की दूसरी कंपनियां जैसे अडानीपोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनामिक जोन लिमिटेड अडानी ट्रांसमिशन लिमिटेड और अडानी पावर लिमिटेड को आगे बढ़ाने के लिए निवेश किया गया. “

Adani in news - राहुल गांधी के आरोपों पर अडानी ग्रुप ने किया 20 हजार करोड़ का खुलासा.

बिजनेसमैन गौतम अडानी (GAUTAM ADANI) और उनके समूह ने सोमवार के दिन यानी आज 10 4 2023 को 2019 से कंपनियों में बिकवाली की गई राशि का खुलासा किया जिसमें 2.87 अरब डॉलर की खरीदारी थी. 

अडानी ग्रुप (ADANI GROUP) ने यह भी बताया कि किस तरीके से 2.55 अरब डॉलर वाली राशि को दोबारा उनके व्यापार में लगाया गया.

ADANI IN NEWS – राहुल गांधी के आरोपों के खिलाफ अडानी ग्रुप

ऐसा कहा जा रहा है कि कांग्रेसी नेता राहुल गांधी के दावे के जवाब में अदानी ग्रुप में यह जानकारी दी है इसे कुछ समय पहले से ही राहुल गांधी ने आरोप लगाया था कि बेनामी कंपनियों के द्वारा ही adani ग्रुप में ₹20000 crore आए हैं.

राहुल गांधी के आरोपों के खिलाफ अडानी ग्रुप की तरफ से दिए गए जानकारी में बताया गया कि abu dhabi में स्थित वैश्विक रणनीतिक निवेश इकाई इंटरनेशनल होल्डिंग कंपनी (IHC) के जैसे इन्वेस्टर ने अडानी इंटरप्राइजेज लिमिटेड और अदानी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड (AGEL) जैसी कंपनियों में 2.5 93 डॉलर यानी करीब 20000 करोड रुपए का इन्वेस्टमेंट किया है. 

adani in news – अडानी ग्रुप के खिलाफ रिपोर्ट में बताया गया है 

अडानी ग्रुप के खिलाफ रिपोर्ट में सवाल किया गया था कि अडानी की बेनामी कंपनी में 20000 करोड रुपए अचानक कैसे आ गए इसके बाबत में अडानी समूह ने बताया कि हम  समझ सकते हैं कि अडानी को गिराने की कंपटीशन वाली दौड़ ध्यान जीतने वाली है.ये भी पढ़ें – call forwording क्या है और कैसे इस्तेमाल करें

 लेकिन आपको बता दे प्रतिभूति कानूनों का हम पालन कर रहे हैं और स्वामित्व और वित्तपोषण को लेकर यह बिल्कुल साफ है.

 अडानी समूह ने कहा कि जनवरी 2021 नवीनतम एनर्जी कंपनी की 20% भागीदारी को बेच कर दो इकट्ठा किए गए हैं. 

इसके पहले भी शहरी गैस वाली adani टोटल गैस लिमिटेड में 37.4 प्रतिशत शेयर उसी फ्रांसीसी यानी फ्रांस की कंपनी को 78.3 carore डॉलर में भेजी गई थी

Adani टोटल एनर्जी तरीके के कुछ  इन्वेस्टमेंट कंपनी करने के लिए विदेशी निवेश कंपनियों को खरीदा  और विदेशों से मिली धनराशि को adani group की कंपनियों में लाया गया जिसको कुछ लोग बेनामी कंपनियों का नाम दे रहे लेकिन इस राशि को प्रवर्तकौ ने नए बिजनेस के विकास के लिए इन्वेस्ट किया है. 

adani in news  – AGEL में निवेश की भागीदारी 

इसी बयान में आगे भी बताया गया कि adani ग्रुप की कंपनियों में इन लोगों की पर्याप्त हिस्सेदारी है जो आने वाले समय के साथ बड़ी है ऐसा equity बेचने के जरिए मिली हुई राशि के निवेश से हुआ। 

वहीं पर adani GROUP  ने यह भी कहा कि इस तरह की सभी लेनदेन की जानकारी पूरी तरीके से सार्वजनिक है अडानी परिवार ने हिस्सेदारी को बेचने से मिली हुई राशि का इस्तेमाल AGELके शेयर खरीदने के लिए किया है । 

Leave a Comment