world cup finals matches कब , कहाँ और किससे होगी 2023

worldcup final 2023 , india vs austreliya live final match , world cup finals matches 2023 कब , कहाँ और किससे होगी

world cup matches इस बार भारत में हो रहा है और लगभग सभी world cup matches हो गए हैं वर्ल्ड कप के सेमी फाइनल – 1 में भारत ने न्यूज़ीलन्ड को हरा कर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है और सेमीफाइनल – 2 में ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका को 3 विकेट से हराकर भारत से मुकाबला करने के लिए फाइनल में आ चुका है ।

इस बार भारत में खेले जाने वाले वर्ल्ड कप मैचों में भारत ने अभी तक एक भी मैच हारा नहीं है और लगातार world cup 2023 में खेलने वाली सभी teams को हरा दिया है । भारत के तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज विराट कोहली हैं और सबसे ज्यादा विकेट्स लेने वाले गेंदबाज में बुमराह और मोहम्मद शामी हैं ।

world cup finals matches कब , कहाँ और किससे होगी 2023

world cup finals matches 2023 कब , कहाँ और किससे होगी –

2023 world cup finals matches 19 नवंबर 2023 के दिन निर्धारित किया गया है और इसे गुजरात के ahemadabad city के नरेंद्र मोदी स्टडीएम में खेला जाएगा । नरेंद्र मोदी स्टेडियम दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम हैं और worldcup final 2023 का craz देखकर ऐसा लगता है की इस बाद world cup finals matche बहुत जोरदार होने वाला है ।

जानिए world cup finals matches 2023 किससे होगी ?

क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में इस बाद भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया (india vs austreliya final match 2023) एक दूसरे से भिड़ने वाले हैं । भारत ने इससे पहले सेमीफाइनल 1 में नेऊजीलैंड को शिकक्स देकर फाइनल में जगह पक्की की है । वहीं ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका को सेमीफाइनल 2 में हराकर वर्ल्ड कप क्रिकेट फाइनल 2023 में जगह पक्की कर ली है ।

लोगों का कहना है की इस बाद वर्ल्ड कप 2023 का महा मुकाबला होने वाला है । क्योंकि वर्ल्ड कप फाइनल में इंडिया और ऑस्ट्रेलिया की टीमों ने qualify किया है । ऑस्ट्रेलिया कई बार विश्व कप विजेता रह चुका है , वहीं भारत भी 2 बार विश्व कप अपने नाम कर चुका है ।

world cup finals matches 2023 kaise dekhe ? || वर्ल्ड कप फाइनल 2023 लाइव कैसे देखे ?

वर्ल्ड कप फाइनल मैच 2023 भारत और ऑस्ट्रेलिया देखने के लिए आप अपने smart tv का इस्तेमाल कर सकते हैं और यदि आपके स्मार्ट टीवी में cable connection है तो आप world कप फाइनल मैच live cricket channel star sports पर देख सकते हैं ।

फ्री dish antina से देखें वर्ल्ड कप फाइनल इंडिया बनाम ऑस्ट्रेलिया ?

यदि आपके स्मार्ट टीवी में केबल कनेक्शन नहीं है और आप free dish setup box का इस्तेमाल करते हैं तो आप DD sports channel पर worldcup final match 2023 देख सकते हैं ।

स्मार्ट टीवी में यूट्यूब ऐसे चलाएं

मोबाइल पर वर्ल्डकप फाइनल मैच कैसे देखें फ्री में [100%]

इस बार वर्ल्ड कप का कोई भी मैच आप फ्री में अपने मोबाईल पर देख सकते हैं इसके लिए आपको hotstar + diseny App को download करना होगा । hotstar + diseny App का इस्तेमाल करके आप ind vs aus live world cup final match 2023 देख सकते हैं ।

hotstar + diseny App पर world cup final matche kaise dekhe ?

  1. सबसे पहले अपने फोन में google में सर्च करें world cup final match watch live free app ।
  2. आपको यहाँ पर hotstar + diseny App download करने का suggest करेगा ।
  3. आप चाहें तो गूगल प्ले स्टोर से भी इस ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं
  4. आप इसपे क्लिक करके अपने फोन में hotstar + diseny App download और इंस्टॉल करें ।
  5. इसके बाद अपने फोन नंबर से login करें ।
  6. अब आपके फोन में hotstar + diseny App की स्क्रीन पर worldcup final matches live watch thumbnail दिखेगा ।
  7. इसपे क्लिक करके आप ind vs aus worldcup final match live free में देख पाएंगे ।

अपने फोन को स्मार्ट टीवी से कैसे कनेक्ट करें ?

अपने मोबाइल को टीवी का रीमोट कैसे बनाएं ?

1 thought on “world cup finals matches कब , कहाँ और किससे होगी 2023”

Leave a Comment