Skip to content
Home » Home » यूट्यूब चैनल का watch time कैसे देखते हैं ?

यूट्यूब चैनल का watch time कैसे देखते हैं ?

यूट्यूब चैनल का watch time कैसे देखते हैं ?- आज के इस पोस्ट में मैं आप लोग को यूट्यूब चैनल का watch time कैसे देखें इसके बारे में जानकारी देने वाला हूं. वैसे तो अपने चैनल का वॉच टाइम देखने के लिए हमारे पास यूट्यूब स्टूडियो में डायरेक्ट फीचर मिलता है .

लेकिन यदि आपका चैनल मोनेटाइजेशन हो गया है तो यह फीचर डायरेक्ट नहीं मिलता फिर हमें यूट्यूब के स्टूडियो में जाकर एनालिसिस में advanced mode का विकल्प लेकर अपने चैनल का वॉच टाइम देखना होता है. ये भी पढिए – जानिए – youtube हमे subscribers के कितने पैसे देता है

 चैनल का watch time देखने के लिए हमें कंप्यूटर या लैपटॉप का इस्तेमाल करें तो ज्यादा आसान होता है लेकिन यदि आपके पास स्मार्टफोन है तो भी आज आप यहां दिए गए tips का इस्तेमाल करके आसानी से अपने चैनल का वॉच टाइम देख सकते हैं. 

 अपने चैनल का वॉच टाइम कैसे देखें | Youtube channel watchtime kaise dekhe

  1. सबसे पहले अपने स्मार्टफोन में क्रोम ब्राउज़र (chrome) ओपन करें
  2.  अब studio.youtube.com से अपने यूट्यूब चैनल में login कर लें.
  3.  इसके बाद आपको एनालिसिस वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है.
  4.  अब आपको टॉप राइट साइड में दिए गए लास्ट 28 day settings को चेंज करके lifetime कर देना है.
  5.  इसके बाद आपको डायरेक्ट अपने चैनल का वॉच टाइम दिखाई दे देगा.
  6.  इस तरह से आप अपने चैनल का watch time देख सकते हैं.

 दोस्तों यदि आपको अपने यूट्यूब चैनल का watch time देखने में कोई प्रॉब्लम आ रही हो तो आप नीचे दिए गए वीडियो को देखकर भी अपने चैनल का वॉच टाइम देख सकते हैं .

यूट्यूब चैनल का watch time कैसे देखते हैं ?
Youtube channel का watch time कैसे देखते हैं ?

इसके अलावा आप अपने चैनल का वॉच टाइम डे वाइज , मंथली वाइज या custom settings करके भी देख सकते हैं. ये भी पढ़ें – घर बैठे पैसे कमाना google से (पूरी जानकारी के साथ)

चैनल का वाच टाइम कैसे देखें | Youtube ka Watch time kaise dekhe

 यूट्यूब चैनल का watch time देखने के लिए हमें स्टूडियो ऐप में भी फीचर मिलता है यह फीचर आपको चैनल मोनेटाइजेशन होने से पहले ही दिखाई देता है .

एक बार आपका यूट्यूब चैनल मोनेटाइज हो गया तो यूट्यूब चैनल का watch time देखने का feature hide हो जाता है और इसके लिए हमें यूट्यूब के एडवांस analytics में जाकर अपने चैनल का watch time देखना होता है.

 ऊपर दी गई जानकारी आप लोगों को कमेंट बॉक्स में दे सकते हैं और यदि आपके कोई सवाल हो तो आप नीचे कमेंट बॉक्स में अपने सवाल पूछ ले.

 इस तरह की जानकारी के लिए आप हमारे साइड विजिट करें और हमारे Megahindi चैनल को सब्सक्राइब करें.