Facebook app में बड़े अक्षरों में कैसे लिखें? 2023

Facebook app में बड़े अक्षरों में कैसे लिखें?(Facebook App Me Bade Aksharo Me Kaise Likhe) यदि आप फेसबुक इस्तेमाल करते हैं तो काफी समय आप सोच रहे होंगे कि लोग बड़े अक्षरों में कैसे लिखते हैं या फिर कैसे टाइप करते हैं या फिर मालवीय किसी को मैसेज करना हो या फिर किसी के साथ चैटिंग करना हो तो सामने वाला बड़े अक्षरों में लिखे और आपको लिखना ना आए तो थोड़ा सा अच्छा लगता है .

तो आज हम बात करेंगे Facebook app में बड़े अक्षरों में कैसे लिखें और यह भी हम समझेंगे कि किस तरीके से हम फेसबुक ऐप में कैपिटल लेटर में लिख सकते हैं तो आइए जानते हैं इन तरीकों के बारे में-

Facebook app में बड़े अक्षरों में कैसे लिखें?
Facebook app में बड़े अक्षरों में कैसे लिखें?

Facebook app में बड़े अक्षरों में कैसे लिखें?

फेसबुक ऐप में बड़े अक्षर में लिखने के लिए हमें किसी विशेष चीज की जरूरत नहीं है यदि आप लैपटॉप इस्तेमाल करते हैं या फिर computer इस्तेमाल करते हैं तो अपने कीबोर्ड से कैप्स लॉक जो बटन है उसको एक बार प्रेस कर दें.

और उसके बाद से जब भी आप facebook app यानी कि जो फेसबुक का डेक्सटॉप वर्जन (desktop version website) वेबसाइट है या लैपटॉप पर facebook use कर रहे हैं तो आप कैपिटल लेटर में लिख सकते हैं .

यह भी पढ़िए – फेसबुक में प्रोफाइल पिक्चर कैसे चेंज करें
यह भी पढ़िए – गूगल से पैसे कैसे कमाए जाते हैं घर बैठे

लेकिन मान लीजिए कि आप अपने मोबाइल में Facebook app का इस्तेमाल कर रहे हैं तो ऐसे समय में यदि आप फेसबुक ऐप में बड़े अक्षरों में कुछ लिखना चाहते हैं तो इसके लिए आपको जो कैपस्लॉक का बटन है उसको दो बार caps press करेंगे तो इसके बाद से जो आप कुछ भी टाइप करेंगे तो यह कैपिटल में आने लगेगा.

और फिर से जब आपको capital और small दोनों में लिखना हो तो आप एक बार फिर से टाइप कर दीजिए नीचे दिए गए वीडियो की हेल्प से मैं आपको बताऊंगा कैसे आप फेसबुक ऐप में बड़े अक्षर लिख सकते हैं यह काफी आसान है. 

फेसबुक ऐप में बड़े अक्षरों में लिखने के लिए क्या किसी ऐप की जरूरत होती है?- 

 यदि आप फेसबुक ऐप यूज कर रहे हैं और अपने मित्रों के साथ चैटिंग कर रहे हैं और फेसबुक ऐप में बड़े अक्षरों में चैटिंग करना चाहते हैं या फिर मैसेज टाइप करना चाहते हैं तो आप जो भी कीबोर्ड इस्तेमाल कर रहे हैं .

अपने मोबाइल में या स्मार्टफोन में आप उसी कीबोर्ड से यह काम कर सकते हैं इसके लिए किसी भी दूसरे एप्स की जरूरत नहीं है जिसे अपने फोन में इंस्टॉल करना हो या फिर कुछ सेटिंग करनी हो आपके सामने जो भी टाइप करने का विकल्प आ रहा है आप उस पर कैप्स लॉक (caps lock) लगाकर आप आसानी से Facebook app में बड़े अक्षर लिख सकते हैं.

आज हमने क्या सीखा- 

Facebook app में बड़े अक्षरों में कैसे लिखें (type in capital latter in fb) इसके बारे में दी गई जानकारी आपको कैसी लगी नीचे कमेंट करके बताएं यदि कुछ और पूछना चाहते हैं या फिर फेसबुक पर चैटिंग करते समय कुछ और प्रॉब्लम हो रही है.

और आप कुछ पूछना चाहते हैं तो नीचे कमेंट करके पूछ सकते हैं और यदि यह जानकारी को पसंद है तो अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें ताकि उनको भी यदि ऐसी किसी आर्टिकल या जानकारी की जरूरत हो तो उनको ऐसे help मिले फिलहाल इस आर्टिकल में इतना ही और इसके बाद हम आते हैं किसी और इंटरेस्टिंग ले के साथ

Leave a Comment