Whatsapp Update – यूजर अब hd photo सेंड कर सकेंगे , कंपनी ने किया ऐलान

Whatsapp new Update – व्हाट्सप्प समय समय पर अपने users को नया नया फीचर रोल आउट करता रहता है और कंपनी एक और शानदार फीचर पर काम शुरू कर रही है । इस नया फीचर कि हेल्प से यूजर अब किसी को भी व्हाट्सप्प पर हाई क्वालिटी images सेंड कर सकते हैं । ये भी पढिए – Whatsapp ने कोर्ट मे किया जाहीर privacy पॉलिसी को रोक दिया गया है जानिए क्या है न्यूज

WaBetainfo website के latest अपडेट के अनुसार माने तो कंपनी photos की quality बेहतर करने पर काम कर रही है , और व्हाट्सप्प के इस नए फीचर मे आप किसी दोस्त और रेलटिव को व्हाट्सप्प पर hd Quality की photo भेज सकते हैं ।

Whatsapp यूजर अब hd Quality photo सेंड कर सकेंगे , कंपनी ने किया ये काम
Whatsapp यूजर अब hd Quality photo सेंड कर सकेंगे

Facebook के मालिकाना हक वाली ये massenging app फोटो भेजने का समय और data की बचत करने के लिए hd फोटो को कम्प्रेस करके आगे transfer करता है , और नया अपडेट के साथ यूजर को अब chat में सेंड किए जाने वाले photo की क्वालिटी का चुनाव करने का ऑप्शन मिलेगा , जिससे यूजर अब hd quality images को अपने दोस्तों और रिस्तेदारों के साथ शेयर कर सकता है ।

Wabetainfo के according , यूजर को फोटो अपलोड कुआलिटी में 3 ऑप्शन देगा , जिसमे ऑटो , बेस्ट Quality & data saver का भी ऑप्शन मिलेगा , इसके साथ भी एक मैसेज भी मिलेगा जिसमे best quality photo सेंड की जाने वाली फोटो की साइज़ बड़ी होती है और इसमे ज्यादा समय भी लग सकता है ऐसी जानकारी यूजर को दी जाएगी ।

Whatsapp के न्यू update के बाद users अब hd फोटो सेंड करने के लिये “Best Quality” ऑप्शन का चुनाव कर सकते हैं , लेकिन मैसेनजिंग ऐप अभी भी images को compress करेगा , लेकिन ये पहले की तुलना मे कम होगा ।

नया अपडेट के अनुसार , whatsapp का नया इमेज compression alogirthim आपके भेजे गए photos का 80 % Quality रखकर सिर्फ 20 % इमेज कम्प्रेस कर सकता है , और 2048 * 2048 से ज्यादा साइज़ होने पर ही उनकी size बदलेगा ।

Whatsapp का यह फीचर अभी बीटा सेक्शन मे है , और ऐसे में व्हाट्सप्प फ्यूचर के अपडेट मे कुछ बदलाव भी कर सकता है , लेकिन इस अपडेट को ios users के लिए कब Roll out किया जाएगा इसकी जानकारी अभी बाकी है ।

Whatsapp का नया फीचर्स की माने तो कंपनी अब क्लाउड सर्वर पर व्हाट्सप्प backup को एन्क्रिप्शन करने वाली टेक्निक पर काम चालू है , और ये अपडेट एंड्रॉयड 2 .21. 15 . 5 बीटा वर्ज़न में दिखेगा । फिलहाल व्हाट्सप्प का करंट वर्ज़न आपको थर्ड पार्टी ऐप गूगल ड्राइव में backup store करने की सुविधा देता है ।

अभी हाल के लैटस्ट अपडेट में मेसेनजिंग plateform whatsapp ने मल्टी डिवाइस सपोर्ट फीचर का beta test शुरू करवा दिया है , और whatsapp के इस फीचर में यूजर एक फोन के अलावा कई डिवाइसेस पर एक साथ व्हाट्सप्प चला सकते हैं ।

अलग अलग फोन , लैपटॉप या टैबलेट से whatsapp अकाउंट लिंक होने पर भी users की privacy का पूरा ध्यान रखा जाएगा , क्युकी कंपनी ने खुद ही कहा है कि इस नए फीचर multi device सपोर्ट मे भी end – to – end Encryption की tecnology मिलेगी , जिससे यूजर की सिक्युरिटी पर कोई असर नहीं पड़ेगा । इस जानकारी की पुष्टि whatsapp के हेड विल काठकार्ट ने पहले ही कर दी है ।

ऐसे टेक्नॉलजी न्यूज , और टेक आर्टिकल के लिए आप हमारे Facebook Page को लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें , या डायरेक्ट Megahindi.Com पर रोजाना विस्तार से जानकारी पढ़ें , जिनमे आपको टेक न्यूज , ब्लॉगिंग , यूट्यूब और इंटरनेट टिप्स के बारे मे जानकारी दी जाती है

Leave a Comment