Skip to content
Home » Home » बुखार कैसे नापें शरीर का तापमान कैसे माप karen(पूरी जानकारी )

बुखार कैसे नापें शरीर का तापमान कैसे माप karen(पूरी जानकारी )

mobile से बुखार कैसे नापें : दोस्तों आज मैं आपको बताऊंगा मोबाइल से शरीर का बुखार कैसे नापे और एक ऐसे एप्प का इस्तेमाल करके जो हमारे बॉडी का टेम्परेचर नाप हमे देता है , आप इस एप्प को नीचे दिए गए लिंक से डाउनलोड और इनस्टॉल कर सकते हैं। लेकिन उससे पहले मैं आपको उस Body temprature check app को यूज़ करने का तरीका बता देता हूँ। क्युकी बिना यूज़ करने का तरीका जाने और समझे आप अपने शरीर का तापमान चेक नहीं कर सकते हैं।

एंड्राइड एप्प से बुखार (Bukhar) कैसे नापें
एंड्राइड एप्प से बुखार (Bukhar) कैसे नापें

आज के समय में प्रॉब्लम के सलूशन के लिए कोई ना कोई एप्प लांच होता है और इसलिए यहाँ हम एक ऐसे एंड्राइड एप्प के बारे में बताने जा रहे हैं , जो आपके शरीर का फीवर (Fever) नापने का काम करता है। तो चलिए आपको मोबाइल में एंड्राइड एप्प से बुखार कैसे नापे इसके बारे में जानते हैं।

एंड्राइड एप्प से बुखार (Bukhar) कैसे नापें :

दोस्तों यदि आप अपने शरीर का बुखार नापना चाहते हैं तो इसके लिए आपको एक एंड्राइड एप्प की जरुरत है , जिसका यूज़ करके आप अपने शरीर का फीवर चेक कर सकते हैं , इसके लिए आपको अपने मोबाइल में प्लेस्टोर एप्प (google play store) app पर जाएँ और body temprature app लिखकर सर्च करें। अब आप इस body temprature app को अपने फ़ोन में डाउनलोड और इनस्टॉल करें। और बस आप अपने शरीर के बुखार की जांच कर सकते हैं।

App से बुखार (bukhar) नापने का तरीका :

अब आप body temprature app को ओपन करें और temprature check पर क्लिक करें।

अब आपके स्क्रीन पर ऐड आ सकता है , तो ऐड को स्किप होने का इंतजार करें।

अब आप next ऑप्शन में ये देख सकते हैं कि कितने पॉइंट पर नार्मल फीवर (bukhar) और कितने पॉइंट पर हाई फीवर यानी ज्यादा बुखार होता है , यदि आप इसके बारे में पूरी डिटेल में जानना चाहते हैं ,तो आप हाउ टू चेक बॉडी टेम्परेचर या मोबाइल से बुखार नापना सिखें , टाइटल के ऊपर हमने इस जानकारी को स्टेप by स्टेप समझाया है , हमारे यूट्यूब चैनल पर जा कर वीडियो देख लें।

अब आपको अपना बुखार की जांच करने के लिए Check temprature पर क्लिक करना है , और अब आपके मोबाइल के स्क्रीन पर एक अलग से फिंगरप्रिंट सेंसर (Fingerprint sensor) ओपन होगा।

Click here : Body temprature app डाउनलोड करें

अब आपको इस सेंसर पर अपने अंगूठे के फिंगर को लगाएं और कुछ सेकंड तक होल्ड करके रखें।

इसके बाद ये एप्प आपको कुछ देर में आपके बॉडी में कितना बुखार है , आपको फॉरेनहाइट और सेल्सियस के माप में स्क्रीन पर शो करेगा , और आप इसके पॉइंट से अपना बुखार चेक कर सकते हैं।

mobile me body temprature app से बुखार कैसे नापें 2021

एक नार्मल इंसान का तापमान 98.0 से कुछ ऊपर सामान्य माना जाता है , और आप जानकारी body temprature app में देख सकते हैं।

end : दोस्तों आज हमने mobile me body temprature app से बुखार कैसे नापें इसके बारे में जानकारी प्राप्त किये , और यदि ये जानकारी अच्छी लगी , तो आप ये पोस्ट अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करें , जिससे वे भी अपने बॉडी का टेम्परेचर नापना सीखें। यदि आपके मन में कोई सवाल हो तो नीचे कमेंट बॉक्स में टाइप करें।

[Note:]– आपको बता दे की ये एक एप्प है जो बॉडी का तापमान नापने के लिए बनाया गया है , लेकिन ये एप्प कितना सही जानकारी देता है इसकी पुस्टि लेखक या पब्लिशर नहीं कर सकता , और हम ना ही ऐसा कोई दावा करते हैं , ये पोस्ट आपको जानकारी देने के पर्पस से लिखा गया है , यदि आपको बुखार की संभावना लगे और आपके बॉडी का तापमान कम ज्यादा हो तो ऐसी किसी भी स्थिति में किसी डॉक्टर की सलाह लें।