Skip to content
Home » Home » Whatsapp Chat: किसी का व्हाट्सप्प चैट कैसे पढ़ें मोबाइल में

Whatsapp Chat: किसी का व्हाट्सप्प चैट कैसे पढ़ें मोबाइल में

यदि आप व्हाट्सप्प चाट (Whatsapp Chat) पढ़ने के शौक़ीन है , तो यहाँ दिए गए तरीके से आप किसी का भी व्हाट्सप्प चैट देख और पढ़ सकते हैं। आज कल काफी लोग व्हाट्सप्प चैट पढ़ना चाहते हैं , और किसी की love story Whatsapp chat हो तो क्या कहने , यहाँ जो ट्रिक बताया जा रहा है , उसका इस्तेमाल करके आप किसी friend का या Girlfriend का व्हाट्सप्प चैट पढ़ और देख सकते हैं , लेकिन इसके लिए कुछ स्टेप फॉलो करने पड़ेंगे।

Whatsapp Chat: किसी का व्हाट्सप्प चैट कैसे पढ़ें मोबाइल में
Whatsapp Chat: किसी का व्हाट्सप्प चैट कैसे पढ़ें trick

Whatsapp की new privacy और पालिसी आयदिन सुर्खियों में आजकल आ रही है , और हालही में भारत सरकार के नए आईटी नियम (New It Rules) के अनुसार Whatsapp chat शेयर या इनफार्मेशन फॉरवर्ड करने वाले पहले व्यक्ति की जानकारी , व्हाट्सप्प को बतानी होगी। लेकिन उधर whatsapp ने भी दिल्ली के हाई कोर्ट में केंद्र सरकार के खिलाफ याचिका भी दाखिल किया है , व्हाट्सप्प का कहना है , की इस नियम से Whatsapp chat की privacy नियम का उलंघन होता है। ये भी पढ़िएBaal Aadhaar Card के लिए कैसे अप्लाई करें

खैर हम यहाँ Whatsapp Chat Read करने का तरीका जानेंगे , यदि आप अपने किसी गर्लफ्रेंड का व्हाट्सप्प चैट पढ़ना चाहते हैं , तो सबसे पहले ये ट्रिक अपने Whatsapp App में किये गए चैट पर अप्लाई करें , ये तरीका अपने व्हाट्सप्प चैट पर आजमाने से आप इस Whatsapp trick को यूज़ करने में मास्टर हो जाएंगे और इसके बाद आप अपनी गर्लफ्रेंड का Whatsapp Chat पढ़ पायेंगे।

ध्यान रखेँ – इस ट्रिक को इस्तेमाल करने के लिए जिसका Whatsapp चैट पढ़ना चाहते हैं , उसका मोबाइल कुछ देर के लिए मांग लें और whatsapp Chat Export कर लें। Export किये गए व्हाट्सप्प चैट को अपने Whatsapp Number पर शेयर कर लें। आप ये तरीका मोबाइल में और Laptop पर इस्तेमाल किये जाने वाले Whatsapp web में भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

Whatsapp Chat पढ़ने का तरीका और टिप्स

  • सबसे पहले अपने Whatsapp को ओपन करें।
  • इसके बाद Main Settings … थ्री डॉट पर क्लिक करें।
  • इसके बाद Chats पर क्लिक करें। और निचे की side स्क्रॉल करें।
  • यहाँ आपको chat History का ऑप्शन दिखाई देगा आपको इसपे क्लिक करना है।
  • इसमें आपको Export Chat का ऑप्शन दिखाई देगा , उस पर क्लिक करें।
  • इसके बाद आपको जिसका भी Whatsapp Chat Read करना है , उस व्हाट्सप्प प्रोफाइल पर क्लिक करें।
  • इसके बाद आपको स्क्रीन पर दो ऑप्शन दिखाई देंगे , जिसमे Without Media और Include Media होगा।
  • यदि आप व्हाट्सप्प चैट में media यानी Videos और Photos भी देखना चाहते हैं , तो Include Media पर क्लिक करें ,नहीं तो Without Media पर क्लिक करें।
  • अब आप जिसके व्हाट्सप्प नंबर का व्हाट्सप्प चैट पढ़ना चाहते थे , उस व्हाट्सप्प प्रोफाइल का Whatsappp chat Export हो जाएगा।
  • अब आप व्हाट्सप्प चैट को अपने Email या दूसरे किसी Whatsapp Account पर transfer कर सकते हैं।

व्हाट्सप्प चैट एक्सपोर्ट कैसे करें (How to Export Whatsapp Messages in Hindi)

Whatsapp app > Go to Settings > chats > Chat History > Export Chat > 

आप इस व्हाट्सप्प ट्रिक का इस्तेमाल करके किसी का भी व्हाट्सप्प चैट पढ़ सकते (You can read Whatsapp chat) हैं , और व्हाट्सप्प नंबर का पूरा चैट देख सकते हैं। इस पोस्ट को शेयर जरूर करें।