Amazon prime , Netflix का फ्री सब्सक्रिप्शन ऐसे मिलेगा करें एक छोटा काम

यदि आप अमेजॉन प्राइम (amazon prime),नेटफ्लिक्स (netflix) और डिजनी+ हॉटस्टार (desney+ Hotstar) जैसे एप्स (apps) का प्रीमियम सब्सक्रिप्शन (premium subscription) पाना चाहते हैं तो इसके लिए आज के आर्टिकल में हम कुछ खास तरीका बताने वाले हैं. ये भी पढ़िए – मोबाइल से लैपटॉप में डाटा ट्रांसफर कैसे किया जाता है पूरी जानकारी के साथ

आजकल इंटरनेट यूजर के बीच में ओटीटी प्लेटफॉर्म (ott Plateform) काफी पॉपुलर हो गया है और इसका लोग बहुत ज्यादा इस्तेमाल करते हैं इतना ही नहीं Lockdown ke समय में सिनेमा हॉल बंद होने के कारण सभी लोगों ने ओटीटी (OTT) प्लेटफॉर्म पर ही मूवी (MOVIES) का मजा पूरा करने के लिए रूख कर लिया है. लेकिन इनका उपयोग करने के लिए इन ott एप्स का सब्सक्रिप्शन होना बहुत जरूरी है क्योंकि ये प्लेटफॉर्म सब्सक्रिप्शन महंगा होता है।


लेकिन टेलीकॉम कंपनियों ने अपने यूजर्स के लिए ऐसे प्लान Market में रखे हुए हैं जिनमें आपको अनलिमिटेड कॉलिंग और डेटा के साथ ओटीटी प्लेटफॉर्म (OTT प्लैटफ़ॉर्म) का फ्री सब्सक्रिप्शन भी मिल जाता है , ऐसे में यदि आप अलग से नेटफ्लिक्स (netflix), अमेजॉन प्राइम (amazon prime),और डिजनी प्लस हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन नहीं लेना चाहते तो भी टेलीकॉम कंपनियों (telecom companies) की इन प्लान्स का इस्तेमाल करके आप अमेजॉन प्राइम और नेटफ्लिक्स जैसे ओटीटी प्लेटफॉर्म (OTT plateform) का सब्सक्रिप्शन पा सकते हैं. ये भी पढ़िए – डाटा saver क्या होता है हिंदी में जानकारी

reliance jio (रिलायंस जिओ) का पोस्टपेड प्लान : यदि आप OTT प्लेटफार्म का फ्री सब्सक्रिप्शन फ्री में पाना चाहते हैं , तो रिलायंस जिओ (reliance jio) के पोस्टपेड प्लांस का यूज कर सकते हैं रिलायंस जिओ के ₹399 वाले प्लान , ₹599, 799 , 999 और 1499 रुपए वाले पोस्टपेड प्लान के साथ आपको नेटफ्लिक्स , अमेजॉन प्राइम और डिजनी प्लस हॉटस्टार का भी सब्सक्रिप्शन मिल जाता है।

Amazon prime , Netflix का फ्री सब्सक्रिप्शन ऐसे मिलेगा करें एक छोटा काम
how to get free subscription of amazon prime netflix and desney+hotstar

इसके अलावा इस प्लान के साथ आपको 300 जीबी डाटा और सभी नेटवर्क पर ऑल नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग (unlimited calling) की सुविधा मिलती है इतना ही नहीं प्लान के साथ आपको जिओ (jio) के सभी ऐप्स का फ्री सब्सक्रिप्शन (free subcription) भी मिलता है। इसके अलावा जिओ का ₹401 वाला प्लान भी बेहद शानदार है जिसके साथ आपको डिजनी प्लस हॉटस्टार का फ्री सब्सक्रिप्शन और अनलिमिटेड कॉलिंग का फायदा मिलता है.

Vodafone आइडिया का पोस्टपेड प्लान : यदि आप vodafone-idea के यूजर हैं , तो इसमें भी आपको ₹499 वाला प्लान के साथ 75 जीबी (GB) डाटा और अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलती है। इसके साथ आपको 100 SMS डेली मिलते हैं। इस प्लान में वीआईटीबी (VITV) और मूवीस (movies) के साथ एमजन प्राइम वीडियो (amazon prime videos) और ज़ी5 जैसे पॉपुलर एप्स (Popular apps) का फ्री में सब्सक्रिप्शन भी मिलता है. यदि आप Netflix का मजा लेना चाहते हैं तो आप भी VI के Redx प्लान का यूज कर सकते हैं.

Airtel का पोस्टपेड प्लान : एयरटेल पोस्टपेड प्लान की बात करें तो आपको ₹499 प्लान के साथ नेटफ्लिक्स amazon prime और डिजनी प्लस हॉटस्टार का 1 साल के लिए फ्री में सब्सक्रिप्शन मिलता है। इसके अलावा आपको प्लान में Unlimited कॉलिंग 75 जीबी डाटा और daily 100 sms की सुविधा भी दी जाती है। इसके साथ ही company के ₹599 वाले प्लान में आपको OTT प्लेटफॉर्म का फ्री सब्सक्रिप्शन और डेली 2GB डाटा भी मिलता है.

ऐसे टेक्नॉलजी न्यूज , और टेक आर्टिकल के लिए आप हमारे Facebook Page को लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें , या डायरेक्ट Megahindi.Com पर रोजाना विस्तार से जानकारी पढ़ें , जिनमे आपको टेक न्यूज , ब्लॉगिंग , यूट्यूब और इंटरनेट टिप्स के बारे मे जानकारी दी जाती है

Leave a Comment