फेसबुक ऐप लॉक करें – Facebook app lock kaise करें बिना किसी अन्य apk के

कैसे Facebook (फेसबुक) ऐप लॉक करें -:- आज कल फेसबुक हैक होना आम बात है और आपका facebook app account कोई और दूसरा दोस्त या रिश्तेदार या कोई और hack ना करे इसके लिए हमने आज का ये आर्टिकल Facebook app ko lock kaise kare लिखा है जिसका एकमात्र उद्देश्य आपके facebook अकाउंट को secure करना है ।

Facebook को लॉक करने के तरीके आपको बहुत मिले होंगे लेकिन हम आपको आज एक ऐसा तरीका और टिप्स बताने वाले हैं जिसका यदि आप इस्तेमाल करते हैं तो आप अपने phone में सिर्फ facebook ही नहीं बल्कि Whatsapp , instagram , youtube , gallery और आपके फोन के सभी ऐप को लॉक (lock) कर सकते हैं । ये भी पढिए – youtube channel का naam change कैसे किया जाता है हिन्दी में जानकारी

ये भी पढिए –

facebook app को lock करने के लिए हम आपको किसी third party app के बजाय , android phone me app lock कैसे करते हैं बिना किसी app के बताएंगे ।

यदि आप इस तरीके से mobile और फेसबुक ऐप लॉक करने का तरीका सीखते हैं तो कोई भी आपके phone (फोन) से फेसबुक open करके हैक नहीं कर पाएगा और यहाँ तक की आपके mobile phone पर आने वाले notification को भी लॉक (lock) कर सकते हैं ।

 Facebook App Lock Kaise Kare Mobile Me - फेसबुक ऐप लॉक कैसे करें 2021 में
Facebook App Lock Kaise Kare Mobile Me – फेसबुक ऐप लॉक कैसे करें 2021 में

यदि आप हमारे बताए गए इस टिप्स (tips) को फॉलो करते हैं तो आपके फोन की स्क्रीन (screen) पर आने वाले facebook notification को भी आपके सिवाय कोई दूसरा देख नहीं पाएगा । तो आइए अब जानते हैं फेसबुक ऐप लॉक कैसे करें (how to lock facebook app in your mobile phone ).

फेसबुक ऐप लॉक कैसे करें टिप्स ( Facebook app ko lock kaise karen 2021 tips)

ध्यान दीजिए – यदि आप अपने फोन के बारे में या technical चीजों के बारे में ज्यादा नहीं जानते तो अपना facebook ऐप को lock करते समय इस जानकारी को सामने रखें और फिर फेसबुक ऐप को लॉक करने का ये तरीका (facebook apps ko lock karne ka tarika) फॉलो और apply करें ।

ताकि यदि आपसे कोई इधर उधर की settings हो भी गई तो आप अपनी app lock settings को restore कर सकें । आइए अब ऐप को लॉक कैसे किया जाता है सीखते हैं – ये भी पढिए – facebook का profile name change कैसे किया जाता है पूरी जानकारी हिन्दी में जाने

Facebook app lock करने का तरीका और Tips हिन्दी में

  • सबसे पहले अपने एंड्रॉयड फोन का स्क्रीन लॉक हटायें या ओपन करें ।
  • अब अपने smartphone की settings पर क्लिक करें ।
  • इसके बाद आपको जो भी सेटिंग दिखे , आपको नीचे कि ओर स्क्रॉल करना है ।
  • और apps वाली सेटिंग्स search करनी है ।
  • जब आपको apps का सेटिंग्स (settings) मिल जाये तो इसपे tap करें ।
  • अब आपको यहाँ 5 ऑप्शन दिखाई देंगे ।
  • और सबसे अंतिम में ऐप लॉक (app lock) का ऑप्शन दिखाई देगा ।
  • आपको app lock पर क्लिक करना होगा ।
  • जैसे ही आप ऐप लॉक पर tap करेंगे आपको एक pattern लॉक लगाने के लिए कहेगा ।
  • आपको अपनी सुविधा अनुसार लॉक लगा देना है । आप चाहें तो fingerprint lock भी सेट कर सकते हैं ।
  • अब आपके mobile स्क्रीन पर आपके फोन के सभी apps show हो जाएंगे ।
  • आपको facebook app के साइड में दिए बटन पर tap कर देना है ।
  • अब आपका facebook app lock हो जाएगा ।
  • इसके बाद जब भी कोई आपका फेसबूक हैक करने की कोशिश करता है ,
  • तो आपका facebook ऐप लॉक होने के कारण कोई खोल नहीं सकता ।
  • इस तरीके से आप अपने फोन के दूसरे ऐप जैसे – whatsapp को लॉक कर सकते हैं ।
  • या आप चाहे तो आपके फोन के हरेक ऐप पर app lock लगाये जा सकते हैं ।

मित्रों आप ऊपर बताए गए तरीके से किसी भी ऐप को फोन में लॉक कर सकते हैं और यदि आप अपने mobile के सारे apps को lock करना चाहें तो सिर्फ एक सेटिंग करके आप आप अपने फोन के सभी ऐप पर लॉक लगा सकते हैं ।

यदि आप facebook app ko lock kaise करें ये जानकारी video में देखना चाहते हैं तो आप नीचे दिए गए youtube video को देख कर आप अपने फोन के सभी ऐप्स को लॉक करने का सही तरीका सिख जायेंगे ।

Facebook app lock kaise kare – फेसबुक ऐप लॉक कैसे करें 2021 में

आपको ये जानकारी कैसी लगी आप अपने सुझाव हमें नीचे कमेन्ट में दे सकते हैं । यदि आप इस बारे में कुछ पूछना चाहते हैं तो नीचे कमेन्ट जरूर करें हम आपको तुरंत जवाब देने कि कोशिश करेंगे । आप ये पोस्ट अपने किसी प्रिय दोस्त को जरूर शेयर करें हो सकता है इस जानकारी की जरूरत आपके किसी दोस्त को भी हो । धन्यवाद

ऐसे टेक्नॉलजी न्यूज , और टेक आर्टिकल के लिए आप हमारे Facebook Page को लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें , या डायरेक्ट Megahindi.Com पर रोजाना विस्तार से जानकारी पढ़ें , जिनमे आपको टेक न्यूज , ब्लॉगिंग , यूट्यूब और इंटरनेट टिप्स के बारे मे जानकारी दी जाती है

1 thought on “फेसबुक ऐप लॉक करें – Facebook app lock kaise करें बिना किसी अन्य apk के”

Leave a Comment